दिल्ली

Jahangirpuri Bulldozer News: यूपी और एमपी के बाद दिल्ली में बुलडोजर का कहर

Janjwar Desk
20 April 2022 5:25 AM GMT
Bulldozer Entry In Jahangirpuri : यूपी और एमपी के बाद दिल्ली में बुलडोजर का कहर
x

Bulldozer Entry In Jahangirpuri : यूपी और एमपी के बाद दिल्ली में बुलडोजर का कहर 

Jahangirpuri Bulldozer News: यूपी और एमपी के बाद अब दिल्ली में भी दंगाइयों के खिलाफ कहर बनकर टूटा बुलडोजर।

Jahangirpuri Bulldozer News: उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और गुजरात के बाद अब दिल्ली के जहांगीरपुरी ( Jahangirpuri Violence ) में भी बुलडोजर ( Bulldozer ) की एंट्री हो गई है। एमसीडी ( MCD ), दिल्ली पुलिस और पैरा मिलिट्री फोर्स की ज्वाइंट मुहिम के तहत जहांगीरपुरी में दंगाइयों के खिलाफ बुलडोजर का कहर जारी है। बता दें ​कि दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में 16 अप्रैल को एक धार्मिक जुलूस के दौरान दंगाइयों ने हिंसक घंटनाओं को अंजाम दिया था। हिसंक घटना के चार दिन बाद बुधवार से एमसीडी ( MCD ) ने अतिक्रमण विरोधी अभियान शुरू किया है।

पूरी दिल्ली में होगी कार्रवाई

एनडीएमसी के मेयर राजा इकबाल सिंह ने कहा है कि अतिक्रमण हटाओ कार्रवाई को लेकर अभियान पूरी दिल्ली में चलाया जाएगा। पहले भी हमने इस अभियान के लिए सुरक्षा की मांग की थी लेकिन किसी कारणवश कोई एक्शन नहीं लिया गया।

नफरत के बुलडोजर को रोको

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष व सांसद राहुल गांधी ने देश में हो रही बुलडोजर कार्रवाई और कोयले की कमी को लेकर ट्वीट किया है। उन्होंने अपने ट्विट में कहा है कि 8 साल की बड़ी चर्चा के परिणामस्वरूप भारत के पास केवल 8 दिनों का कोयला भंडार है। मोदी जी महंगाई का दौर चल रहा है। बिजली कटौती से छोटे उद्योग धराशायी हो जाएंगे, जिससे नौकरियों का और नुकसान होगा। मोदी जी नफरत के बुलडोजर ( Bulldozer ) बंद करो और बिजली संयंत्रों को चालू करो।

बता दें कि दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने उत्तरी दिल्ली के महापौर और कमिश्नर को पत्र लिखकर अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई की अपील की थी। उन्होंने अपने प़त्र में लिखा था कि 16 अप्रैल 2022 को हनुमान जयंती के अवसर पर दिल्ली के जहांगीपुरी इलाके में निकाली गई शोभायात्रा पर उपद्रवियों ने पथराव कर दंगा किया था। वहीं बीजेपी ने आम आदमी पार्टी पर आरोप लगाते हए कहा कि वहां के विधायक और पार्षद की मिलीभगत से उन दंगाईयों को संरक्षण प्राप्त है, जिसके चलते जहांगीपुरी इलाके में बड़ी संख्या में अवैध निर्माण और अतिक्रमण किया हुआ है। आदेश गुप्ता ने उत्तरी महापौर राजा इकबाल को पत्र लिखकर कहा कि दंगाइयों द्वारा किए गए अवैध निर्माण पर बुल्डोजर चलाया जाए।

Next Story

विविध