दिल्ली

Delhi Crime News: बर्खास्त मिलिट्री इंजीनियर दिल्ली की तलाकशुदा महिलाओं को करता था ब्लैकमेल, इस तरह दबोचा गया

Janjwar Desk
2 Jan 2022 5:45 AM GMT
Delhi Crime News: बर्खास्त मिलिट्री इंजीनियर दिल्ली की तलाकशुदा महिलाओं को करता था ब्लैकमेल, इस तरह दबोचा गया
x

पत्नी और कोख में पल रहे जुड़वा बच्चों की हत्या के लिए पति ने रची साजिश (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पुलिस उपायुक्त शंकर चौधरी ने बताया कि आरोपी की पहचान गांव जमालपुर अलीगढ़ यूपी निवासी 33 वर्षीय राजेश सिंह सुमन के रूप में हुई है। इसके कब्जे से पुलिस ने एक मोबाइल फोन बरामद किया है...

Delhi Crime News: दिल्ली के द्वारका साउथ थाना पुलिस ने एक ब्लैकमेलर इंजीनियर को गिरफ्तार किया है। आरोप है कि मैट्रिमोनियल साइट पर तलाकशुदा महिलाओं से दोस्ती कर उसका अश्लील फोटो लेकर ब्लैकमेल कर रहा था। आरोपी मिलिट्री इंजीनियर सर्विसेज में काम कर चुका है। शुरूआती जांच में सैकडों महिलाओं से ठगी करने का मामला सामने आया है। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर जांच में जुटी है।

जिला द्वारका के पुलिस उपायुक्त शंकर चौधरी ने बताया कि आरोपी की पहचान गांव जमालपुर अलीगढ़ यूपी निवासी 33 वर्षीय राजेश सिंह सुमन के रूप में हुई है। इसके कब्जे से पुलिस ने एक मोबाइल फोन बरामद किया है। आरोपी पर एक तलाकशुदा महिला ने द्वारका साउथ थाने में एक व्यक्ति पर पीछा करने, ब्लैकमेल करने और धमकी देने का आरोप लगाया।

महिला ने अपनी शिकायत में बताया कि राजेश सिंह सुमन नाम के व्यक्ति ने उसकी मैट्रिमोनियल साइट पर दोस्ती हुई। उसने खुद को मिलिट्री इंजीनियर सर्विसेज में इंजीनियर होने की बात बताई और शादी करने का प्रस्ताव रखा। इस दौरान उनकी एक दो बार मुलाकात भी हुई। इसी मुलाकात में महिला ने अपना निजी फोटो राजेश से शेयर किया था।

बाद में युवती को पता चला कि राजेश पर आपराधिक मामले दर्ज हैं और उसके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी है। महिला ने शादी से इंकार कर उससे दूरी बना ली। उसके बाद से आरोपी महिला के अश्लील फोटो को वायरल करने की धमकी देकर उसे ब्लैकमेल करने लगा। महिला ने लोकलाज में उसे करीब डेढ लाख रुपये भी दिए।

बावजूद आरोपी ने फर्जी फेसबुक प्रोफाइल बनाकर महिला का फोटो पोस्ट करने लगा। उसके बाद महिला ने थाने में इसकी शिकायत की। हवलदार प्रवीण और सिपाही सुरेंद्र ने मामले की जांच शुरू की। तकनीकी जांच करते पुलिस ने अलीगढ़ के जमालपुर से आरोपी को शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया। जांच में पता चला कि आरोपी के खिलाफ वेलकम थाने में भी एक मामला दर्ज है।

पूछताछ के बाद पुलिस ने बताया कि आरोपी मिलिट्री इंजीनियर सर्विसेज में इंजीनियर के पद पर कार्यरत था। लेकिन उसकी गलत हरकत की वजह से वर्ष 2018 में उसे नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया। उसके बाद से वह मैट्रिमोनियल साइट पर अपना प्रोफाइल बनाकर तलाकशुदा महिलाओं को ब्लैकमेल कर उससे ठगी करने लगा।

आरोपी की इन आदतों से परेशान होकर परिवार वालों ने भी उसे बेदखल कर रखा है। शुरूआती जांच में कई महिलाओं से ठगी करने का मामला सामने आया है। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर जांच में जुटी हुई है।

Next Story

विविध