दिल्ली

तिहाड़ में बंदी की चाकुओ से गोदकर हत्या, कैदियों ने वीडियो शूटकर बताई जेल के अंदर की सच्चाई

Janjwar Desk
1 Oct 2020 12:10 PM GMT
तिहाड़ में बंदी की चाकुओ से गोदकर हत्या, कैदियों ने वीडियो शूटकर बताई जेल के अंदर की सच्चाई
x

 [ प्रतीकात्मक तस्वीर ]

जेल नम्बर 1 में विचाराधीन कैदी का दिन दहाड़े चाकुओ से गोदकर मर्डर कर दिया गया और प्रशासन मूकदर्शक बनकर बैठा रहा, अब जब इस मामले को दबाने की कोशिश की गई तो जेल में बंद कैदियों ने प्रशासन की पोल खोलने के लिए जेल के अंदर से वीडियो बनाकर वायरल कर दिया.....

नई दिल्ली। देश की सबसे सुरक्षित माने जाने वाली तिहाड़ जेल की सुरक्षा की पोल खुल गई है। जेल के अन्दर दिन दहाड़े हुई वारदात से जेल प्रशासन के होश उड़ गए हैं। जेल में मर्डर के बाद कैदियों में बगावत का माहौल है। जेल के अन्दर से वीडियो शूट कर कैदियों ने बताई सच्चाई और सीबीआई इंक्वायरी की मांग की है। साथ ही आरोपियों के जेल के अंदर चाकुओ के साथ सिगरेट पीते और मोबाइल इस्तेमाल करते हुए फ़ोटो भी बाहर आए हैं।

गौरतलब है कि जेल नम्बर 1 में विचाराधीन कैदी का दिन दहाड़े चाकुओ से गोदकर मर्डर कर दिया गया और प्रशासन मूकदर्शक बनकर बैठा रहा। अब जब इस मामले को दबाने की कोशिश की गई तो जेल में बंद कैदियों ने प्रशासन की पोल खोलने के लिए जेल के अंदर से वीडियो बनाकर वायरल कर दिया। जिसमे वो मर्डर की पूरी कहानी सिलसिलेवार तरीके से बता रहे है और साथ ही तिहाड़ जेल प्रशासन पर सनसनीखेज इल्जाम भी लगा रहे है।


दरअसल जून 2020 को सन्नी उर्फ सिकंदर डोगरा नाम के युवक को अवैध हथियार रखने के जुर्म में तिहाड़ जेल नंबर 1 में लाया गया था। जेल आने के बाद उसने जेल में बिक रहे नशीले पदार्थो की शिकायत प्रशासन को की थी। जिसके बाद जेल में नशीले पदार्थो को बेचने का काम करने वाले लोग उससे दुश्मनी रखने लगे थे और 24 सितंबर को दोपहर में सद्दाम, शादाब, शफान और शरीफ नाम के अभियुक्तो ने उसको जेल के अंदर दबोचकर चाकुओ से दौड़ा दौड़ाकर हत्या कर दी जिसके चश्मदीद कई कैदी है।

इस वारदात के बाद सन्नी डोगरा को जेल के अस्पताल में दाखिल करवाया गया जहां उसकी मौत हो गई। इस मामले में थाना हरि नगर में एफआईआर 556/2020 दर्ज की गई जिसमें जेल वार्डर के बयान पर मुकदमा दर्ज किया गया और सभी अभियुक्तो को गिरफ़्तार किया गया है। तीन लेयर की हाई सिक्युरिटी वाली जेल में सरेआम हुई इस हत्या से सब सन्न रह गए और मृतक के परिवार को भी कई घंटों तक अंधेरे में रखा गया।

कई घंटे थाना अस्पताल और जेल के चक्कर काटने के बाद उन्हें पता चला कि सन्नी डोगरा की मौत हो गयी है, सन्नी अपने परिवार का इकलौता लड़का था और पांच बहनो का अकेला भाई। वही अब परिवार बेटे की हत्या के बाद सदमे में है और रो-रोकर इंसाफ की भीख मांग रहा है, सन्नी की मां का कहना है जब जेल में सुई भी ले जाना प्रतिबंध है तो जेल में चाकू कहाँ से आ गए उन्होंने जेल प्रशासन की मिलीभगत से अपने बेटे की हत्या का आरोप लगाया है।


इस हत्या के बाद तिहाड़ जेल नंबर 1 में कैदियों ने विद्रोह कर दिया है और पूरे मामले की सीबीआई जांच की मांग की है। उनका कहना है कि ये एक सुनियोजित साजिश है जिसमे जेल के अधिकारी शामिल है। उन्होंने आरोपियों के जेल में चाकुओ के साथ और सिगरेट पीते हुए फ़ोटो भी सुबूत के साथ वायरल कर दिए।

वही इस मामले में तिहाड़ प्रशासन से बात की गई तो उन्होंने फोन पर बताया कि इस पूरे मामले में पुलिस में मुकदमा दर्ज करवाया गया है और जांच की जा रही है और जिम्मेदार लोगों पर सख्त कार्यवाही की जाएगी। अन्दर फोन कैसे पहुँचे के सवाल पर फोन काट दिया जाता है।

Next Story

विविध

Share it