राष्ट्रीय

कर्नाटक विधान परिषद के उप सभापति एसएल धर्मेगौड़ा ने रेलवे ट्रैक पर किया सुसाइड

Janjwar Desk
29 Dec 2020 3:34 AM GMT
कर्नाटक विधान परिषद के उप सभापति एसएल धर्मेगौड़ा ने रेलवे ट्रैक पर किया सुसाइड
x
एसएल धर्मेगौड़ा की आत्महत्या की खबर से कर्नाटक की राजनीति में हर कोई अवाक है। पूर्व प्रधानमंत्री देवेगौड़ा ने उन्हें एक शालीन राजनेता बताया है...

जनज्वार। कर्नाटक विधान परिषद के उप सभापति एसएल धर्मेगौड़ा (SL Dharmegowda) ने रेल ट्रैक पर कथित तौर पर आत्महत्या कर ली। उनका शव चिक्कमगलुरु के कडूर के पास एक रेल ट्रैक पर बरामद हुआ है। मौके पर सुसाइड नोट भी मिला है। उनके आत्महत्या करने की खबर से कर्नाटक की राजनीति में हर कोई अवाक रह गया है। वे जनता दल सेकुलर से जुड़े हुए थे।

स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, एसएचल धर्मेगौड़ा (SL Dharmegowda) सोमवार (29 december 2020) शाम सात बजे अकेले ही अपनी कार से घर से निकले थे और जब देर रात तक वे घर नहीं लौटे तब उनकी तलाश शुरू की गयी। तलाशी के दौरान चिक्कमगलुरु जिले के कडूर के गुनसागर में उनका शव रेल ट्रैक पर मिला।

पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा ने धर्मेगौड़ा के निधन की खबर पर कहा कि वे यह सुन कर अवाक रह गए हैं। एसएच धर्मेगौड़ा एक शांत और शालीन व्यक्ति थे। यह राज्य का नुकसान है।

कर्नाटक के मुख्यमंत्री वीएस येदियुरप्पा ने उनके निधन पर दुख व्यक्त किया है और कहा है कि मुझे यकीन नहीं हो रहा है कि अब वे हमारे बीच नहीं है। ईश्वर से मैं उनके परिवार व प्रशंसकों के लिए प्रार्थना करता हूं कि उन्हें दुःख सहने की शक्ति दें।

एसएल धर्मेगौड़ा के कुछ दिन पहले सदन में धक्का-मुक्की हुई थी। कांग्रेस के सदस्यों ने उनके साथ बदसलूकी की थी और उन्हें आसन से खींच कर नीचे उतार दिया था।

धर्मेगौड़ा के आत्महत्या के कारणों का पता लगाने में पुलिस जुट गयी है। उनका अंतिम संस्कार उनके चिक्कमगलुरु स्थित उनके पैतृक गांव सरपनहल्ली में होगा।

Next Story

विविध

Share it