Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Eknath Shinde Oath Update: एकनाथ शिंदे ने Maharashtra के मुख्यमंत्री पद की ली शपथ, देवेंद्र फडणवीस बने डिप्टी CM

Janjwar Desk
30 Jun 2022 3:10 PM GMT
Maharashtra : स्पीकर चुनाव से पहले एकनाथ का उद्धव ठाकरे को एक और झटका, विधानसभा में शिवसेना का दफ्तर सील
x

Maharashtra : स्पीकर चुनाव से पहले एकनाथ का उद्धव ठाकरे को एक और झटका, विधानसभा में शिवसेना का दफ्तर सील

Eknath Shinde Oath Update: महाराष्ट्र में जारी सियासी घमासान अब थम गया है. एकनाथ शिंदे ने मुख्यमंत्री पद की तो वहीं, भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता और पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली.

Eknath Shinde Oath Update: महाराष्ट्र में जारी सियासी घमासान अब थम गया है. एकनाथ शिंदे ने मुख्यमंत्री पद की तो वहीं, भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता और पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली. राज्यपाल भगत सिंग कोश्यारी ने दोनों नेताओं को राजभवन में पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई.

मालूम हो कि देवेंद्र फडणवीस ने इससे पहले कहा था कि वह मंत्रिमंडल में शामिल नहीं होंगे, लेकिन बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व के कहने पर उन्होंने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ट्वीट कर कहा कि एकनाथ शिंदे जी और देवेंद्र फडणवीस जी को बधाई. आज ये सिद्ध हो गया कि BJP के मन में कभी मुख्यमंत्री पद की लालसा नहीं थी.


महाराष्ट्र में हुए ताजा राजनीतिक फैसलों ने राजनीतिक पंडितों को चौंका दिया. पिछले दो दिनों से यही उम्मीद जताई जा रही थी कि उद्धव ठाकरे के इस्तीफे के बाद देवेंद्र फडणवीस महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री के रुप में शपथ लेंगे और एकनाथ शिंदे उपमुख्यमंत्री होंगे. लेकिन शपथ ग्रहण के कुछ मिनट पहले यह खबर आई की दोनों नेताओं के पोर्टफोलियो में बड़ा बदलाव किया गया है. शिंदे उपमुख्यमंत्री की जगह मुख्यमंत्री जबकि फडणवीस डिमोट होंगे और उपमुख्यमंत्री बनेंगे. सवाल यह है कि आखिर फडणवीस अपने कद को कम करने के लिए क्यों तैयार हुए.

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध