Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Faridabad Crime News : सीरियल किलर ने दिया खौफनाक घटना को अंजाम, दोस्त की बेटी समेत 4 लड़कियों की बेरहमी से कर दी हत्या

Janjwar Desk
10 Jan 2022 12:41 PM GMT
Faridabad Crime News : सीरियल किलर ने दिया खौफनाक घटना को अंजाम, दोस्त की बेटी समेत 4 लड़कियों की बेरहमी से कर दी हत्या
x

सीरियल किलर ने दोस्त की बेटी समेत 4 लड़कियों की बेरहमी से कर दी हत्या (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Faridabad Crime News : गार्ड सिंहराज एक सनकी सीरियल किलर है। उसने एक नहीं बल्कि 4 लड़कियों समेत 6 लोगों को मौत के घाट उतारा है। इस दरिंदे ने चारों लड़कियों के साथ गंदी हरकतें की थी। जब लड़कियों द्वारा विरोध किया गया तो इस हैवान ने चारों को मौत के घाट उतार दिया...

Faridabad Crime News : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) का फरीदाबाद (Faridabad Crime News) से खौफनाक घटना सामने आई है। फरीदाबाद ((Faridabad Crime News)) में बीते 31 दिसंबर को 22 साल की एक छात्रा की हत्या हो गई थी। इस छात्रा की हत्या के बाद इस मामले में सनसनीखेज खुलासा हुआ है। 22 साल की छात्रा की हत्या करने वाला आरोपी एक गार्ड की नौकरी करता है। आरोपी का नाम सिंहराज बताया गया है। इस मामले में पता चला कि गार्ड सिंहराज एक सनकी सीरियल किलर है। उसने एक नहीं बल्कि 4 लड़कियों समेत 6 लोगों को मौत के घाट उतारा है।

चाचा व भाई की भी कर चुका है हत्या

22 साल की छात्रा की हत्या के मामले में जब पुलिस ने आरोपी को पकड़ा और पूछताछ की तो उसने यह हैरान कर देने वाला खुलासा किया है। पूछताछ में पता चला कि इस दरिंदे ने चारों लड़कियों के साथ गंदी हरकतें की थी। जब लड़कियों द्वारा विरोध किया गया तो इस हैवान ने चारों को मौत के घाट उतार दिया। यही नहीं पूछताछ में यह भी पता चला है कि सिंहराज ने 1987 में अपने चाचा और चचेरे भाई की भी हत्या की थी और इस मामले में वह गिरफ्तार भी हो चुका है।

3 नाबालिगों की हत्या को दिया अंजाम

22 साल की बीए की छात्रा के मर्डर केस में इस आरोपी की क्राइम हिस्ट्री पुलिस के सामने खुलकर आई| जिसने सबको चौंका दिया है। पूछताछ में यह पता चला कि दिसंबर 2019 में उसने एक 14 साल की लड़की की हत्या की थी। इसके 1 साल बाद अगस्त 2020 में उसने एक 12 साल की बच्ची को मौत की नींद सुलाया। मई 2021 में उसने एक 15 साल की लड़की का मर्डर किया और जिसके बाद 31 दिसंबर 2021 को फिर से उसने एक बीए में पढ़ने वाली 22 साल की छात्रा को गला दबाकर मार डाला।

ऐसे देता था वारदात को अंजाम

पुलिस के सामने यह बात खुलकर आई थी कि आरोपी एक सनकी किलर है। आरोपी सिंहराज सेक्टर-16 स्थित सिटी हॉस्पिटल में काम करता था। पता चला कि आरोपी सिंहराज जिस हॉस्पिटल में गार्ड का काम करता था वह कई सालों से बंद है। इस कारण वह इन सभी वारदातों को हॉस्पिटल में अंजाम देता था।

2019 में की 14 वर्षीय किशोरी की हत्या

इस मामले में पूछताछ के दौरान पता चला कि आरोपी ने 2019 में एक 14 वर्षीय मासूम की हत्या को अंजाम दिया है। 14 वर्षीय किशोरी चाय की रेड़ी लगाने का काम करती थी। आरोपी सिंहराज मासूम को बहला-फुसलाकर अपने साथ ले गया। जिसके बाद छेड़छाड़ करने लगा। जब किशोरी ने छेड़छाड़ का विरोध किया तो आरोपी ने हॉस्पिटल में उसकी हत्या कर दी और हत्या को अंजाम देने के बाद शव को बोरे में भरकर आगरा नहर में फेंक दिया।

2020 में की 12 वर्षीय मासूम की हत्या

पहली घटना को अंजाम देने के बाद 1 साल बाद आरोपी ने दोबारा वही वारदात दोहराई। इस बार फिर आरोपी ने 12 साल की बच्ची को बहला-फुसलाकर अपना शिकार बनाया और अपने साथ ले जाकर छेड़छाड़ करने लगा। जिस पर बच्ची ने विरोध किया तो उसकी भी हॉस्पिटल में हत्या कर दी और उसके भी शव को बोरे में भरकर आगरा नहर में फेंक दिया।

2021 में की 15 वर्षीय किशोरी की हत्या

इस दोनों घटनाओं को अंजाम देने के बाद भी सनकी सीरियल किलर रुका नहीं, उसने फिर तीसरी घटना को अंजाम दिया। इस बार उसने मई 2021 में अस्पताल में साफ सफाई करने वाली 15 साल की किशोरी को निशाना बनाया और उसके साथ हैवानियत की। इस मामले में भी किशोरी ने विरोध किया तो उसकी हत्या कर शव को बोरे में भरकर नहर में फेंक दिया।

ऐसे की बीए की छात्रा की हत्या

इन सब घटनाओं को अंजाम देने के बाद आरोपी ने इसी साल 31 दिसंबर को फिर से एक 22 वर्षीय युवती को मौत के घाट उतार दिया। इसी युवती की हत्या के मामले में इस आरोपी का पर्दाफाश हुआ है। पूछताछ के दौरान आरोपी ने बताया कि उसने बीए में पढ़ने वाली 22 वर्षीय छात्रा को पहले नहर किनारे बुलाया| फिर उसके साथ वहां छेड़छाड़ किया| जब लड़की में विरोध किया तो उसकी हत्या कर दी। हत्या करने के बाद युवती के शव को भी नहर में धकेल दिया। आरोपी को लगा कि शव नहर में बह गया है लेकिन युवती का शव झाड़ियों में फंस गया। इसके बाद शव बरामद हुआ तो इस मामले की जांच में आरोपी की क्राइम कुंडली सामने आई। आरोपित ने इन सभी घटनाओं में कपड़े के सहारे हत्याओं को अंजाम दिया।

छात्रा आरोपी के दोस्त के बेटी थी

इन सभी मामले में सबसे हैरान कर देने वाली बात यह है कि आरोपी ने बीए में पढ़ने वाली जिस 22 वर्षीय छात्रा का मर्डर किया है, वह उसके ही दोस्त की बेटी थी। आरोपी ने इतनी घटनाओं को अंजाम देने के बाद अपनी दोस्त की बेटी को भी नहीं बख्शा और उसके साथ भी यह हैवानियत की।

वारदात के बाद परिवार को दी जानकारी

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पुलिस ने छात्रा के पिता के दोस्त गार्ड सिंहराज को वजीरपुर मास्टर रोड से गिरफ्तार किया था। पूछताछ में पता चला कि कुछ वक्त पहले आरोपी ने छात्रा के साथ छेड़छाड़ की थी और इसका राज खुलने के डर से उसने छात्रा की भी हत्या कर दी। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी ने खुद ही छात्रा के परिवार को कॉल करके इस बारे में सूचना दी थी। बता दें कि बीते 31 दिसंबर को छात्रा घर से नानी के यहां जाने के लिए निकली थी और बीच रास्ते में आरोपी ने उसकी हत्या कर दी थी।

आरोपी को भेजा गया रिमांड पर

बता दें कि एसीपी क्राइम सुरेंद्र श्योराण ने इस मामले में जांच के लिए क्राइम ब्रांच डीएलएफ को जिम्मेदारी सौंपी थी। जिसके बाद क्राइम ब्रांच डीएलएफ ने बीते शनिवार को कोर्ट में आरोपी को पेश किया और 3 दिन के रिमांड पर लिया था।

हत्या के सीन को कराया रीक्रिएट

इस मामले के आरोपी सिंहराज की उम्र 54 वर्ष है| यह एक अस्पताल में गार्ड की नौकरी करता था। बता दें कि यह जसाना का निवासी है। जिस छात्रा की हत्या हुई वह पलवल की रहने वाली थी। फिलहाल वह युवती भूपानी में अपने नाना-नानी के पास रह रही थी। आरोपित और युवती के नाना-नानी 10 साल से एक दूसरे को जानते हैं। परिचित होने के कारण छात्रा सिंहराज पर भरोसा करती थी लेकिन उसने ही उसकी जान ले ली।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बीए की छात्रा के अपहरण के बाद हत्या किए जाने के मामले में पुलिस ने आरोपित सिक्योरिटी गार्ड सिंहराज को गिरफ्तार कर लिया था| जिसके बाद उसे कोर्ट से 3 दिन के रिमांड पर लिया था। जिसके बाद पूछताछ के दौरान क्राइम ब्रांच डीएलएफ उसे दोबारा से घटनास्थल पर ले गई और आरोपित से हत्या के दिन के सीन को रीक्रिएट कराया गया ताकि उसके द्वारा दिए गए बयानों की सच्चाई का पता लग सके। आरोपित सिक्योरिटी गार्ड से उसके कपड़े और मोबाइल भी बरामद कर लिए गए थे।

मृतका बार-बार करती थी ब्लैकमेल

इस मामले में एक और एंगल निकल कर सामने आया है। बता दें कि मृतक छात्रा के दलित होने के कारण मामले की जांच एसीपी क्राइम खुद कर रहे हैं। आरोपी ने जो बयान दिए हैं, उससे एक नया एंगल सामने निकल कर आया है। यह बात पता चली है कि मृतका आरोपित से किसी बात को छुपाने के लिए बार-बार पैसों की मांग करती थी। आरोपी के अनुसार उसने मृतका के साथ कोई ऐसी हरकत की थी, जिसके लिए छात्रा उसे बार-बार ब्लैकमेल कर रही थी। आरोपित द्वारा दिए गए बयानों में कितनी सच्चाई है, यह जानने के लिए पुलिस उसकी करीब 1 साल की कॉल डिटेल्स निकाल रही है और साथ ही उसके कार्यालय पर भी उसके बारे में पूछताछ की जा रही है ताकि उसके कैरेक्टर के बारे में जानकारी जुटाई जा सके। फिलहाल इस मामले की जांच जारी है।

Next Story

विविध