राष्ट्रीय

Farmer Protest : राकेश टिकैत का एलान 29 नवंबर को निकालेंगे 60 ट्रैक्टर के साथ रैली, मोदी से पूछेंगे सवाल

Janjwar Desk
24 Nov 2021 2:48 PM GMT
Farmer Protest : राकेश टिकैत का एलान 29 नवंबर को निकालेंगे 60 ट्रैक्टर के साथ रैली, मोदी से पूछेंगे सवाल
x

भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत। 

Farmer Protest : जब तक भारत सरकार एमएसपी और किसानों के शहीद होने पर बात नहीं करती है तब तक चलेगा आंदोलन जारी रहेगा। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत संसद सत्र के पहले दिन 29 नवंबर को ट्रैक्टर रैली लेकर जाएंगे।

Farmer Protest : भारतीय किसान यूनियन प्रवक्ता राकेश टिकैत ने मधुबन बापूधाम योजना से पीड़ित किसानों को बुधवार 24 नवंबर को सदरपुर गांव पहुंचकर समर्थन दिया। बता दें की ये किसान एक समान मुआवजे की मांग को लेकर गाजियाबाद में आंदोलन कर रहे है। किसानों का यह आंदोलन 18 महीनों से जारी है। इस धरना प्रदर्शन में छह गांव के किसान शामिल है। किसानों से राकेश टिकैत ने कहा कि जब तक किसानों को एक समान मुआवजा नहीं दिया जाता है तब तक योजना में कोई काम नहीं होने दिया जाएगा। वहीं दूसरी ओर राकेश टिकैत ने संसद के शीतकालीन सत्र के पहले दिन 60 ट्रैक्टरों और 1000 लोगों के साथ रैली निकालने का एलान किया।

29 नवंबर को निकालेंगे ट्रैक्टर रैली

आज गाजियाबाद में किसानों से मिलने पहुंचे भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने कहा कि कृषि कानून वापसी की हमारी बड़ी मांग पूरी हुई है। जब तक भारत सरकार एमएसपी और किसानों के शहीद होने पर बात नहीं करती है तब तक चलेगा आंदोलन जारी रहेगा। साथ ही राकेश टिकैत ने कहा कि पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत संसद सत्र के पहले दिन 29 नवंबर को ट्रैक्टर रैली लेकर जाएंगे।

प्रशासन को दी चेतावनी

भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने कहा कि मधुबन बापूधाम योजना से पीड़ित किसान महीनों से आंदोलन कर रहे हैं। आंदोलनरत किसानों से प्रशासन और जीडीए अधिकारियों को आकर बात कर समस्या का समाधान निकालना चाहिए। अगर जीडीए अधिकारी जबरन योजना में निर्माण कार्य की कोशिश करते हैं और टकराव की स्थिति बनती है तो इसके जिम्मेदार सांसद और प्रशासन होंगे।

वहीं सदरपुर गांव में बुधवार को पंचायत हुई। जिसमें छह दिसंबर को जीडीए कार्यालय पर अनिश्चितकालीन धरना दिए जाने का निर्णय लिया गया है। इस दौरान मौके पर किसान नेता बॉस चौधरी, गौरी शंकर, महेंद्र मुखिया, प्रदीप शर्मा, धर्मवीर डायरेक्टर, डब्बू प्रधान सहित आदि किसान मौजूद रहे।

मोदी से पूछेंगे सवाल

आंदोलन को लेकर राकेश टिकैत ने यह भी कहा कि ये आंदोलन अभी खत्म नहीं होगा। 27 नवंबर को हमारी बैठक है जिसके बाद हम आगे के निर्णय लेंगे। मोदी जी ने कहा है कि एक जनवरी से किसानों की आमदनी दोगुनी हो जाएगी तो हम पूछेंगे कि कैसे दोगुनी होगी। किसानों की जीत तब होगी जब उन्हें अपनी फसलों के दाम मिल जाएंगे। वह बोले, किसानों को फसलों का नुकसान हुआ है और एमएसपी की जिम्मेदारी कौन लेगा? एमएसपी पर पक्का गारंटी कार्ड लेकर जाएंगे।

Next Story

विविध

Share it