राष्ट्रीय

Farmer Protest : सिंघु बार्डर पर मजदूर युवक ने मुफ्त में मुर्गी देने से किया इंकार तो निंहगों ने तोड़ दिया पैर

Janjwar Desk
22 Oct 2021 4:10 AM GMT
Farmer Protest : सिंघु बार्डर पर मजदूर युवक ने मुफ्त में मुर्गी देने से किया इंकार तो निंहगों ने तोड़ दिया पैर
x

मुर्गा देने से मना करने पर निहंग नवीन ने पोल्ट्री फार्म पर काम करने वाले मजदूर मनोज पासवान की कर दी बुरी तरह पिटाई

Farmer Protest : सोनीपत पुलिस ने आरोपी निहंग को हिरासत में ले लिया है, इस मामले की जांच कुंडली थाना पुलिस कर रही है...

Farmer Protest : दिल्ली के सिंघु बॉर्डर ( Singhu Border )पर किसान आंदोलन अब हिंसक होता जा रहा है। लखबीर सिंह की हत्या के बाद अब मनोज कुमार नाम के एक युवक पर जानलेवा हमले का मामला सामने आया है। आश्चर्य की बात यह है कि सिंघु बॉर्डर पर निहंगों ने मुफ्त में मुर्गी न देने पर मनोज कुमार पर जानलेवा हमला बोल दिया और उसका पैर तोड़ दिया। ताजा घटना के बाद एक बार फिर किसानों को फिर सफाई देना मुश्किल हो सकता है।

1 निहंग को पुलिस ने हिरासत में लिया

घटना के समय मनोज कुमार अपने वाहन से मुर्गियों को लेकर जा रहा था। सिंघु बॉर्डर पर निहंगों ने उसे रोक लिया। मनोज कुमार से मुफ्त में ही मुर्गी देने की मांग की। जब मनोज ने मुफ्त में मुर्गी देने से इनकार किया तो निहंगों ने उसका पैर को तोड़ दिया। इस घटना की सूचना मिलने के बाद सोनीपत पुलिस ने एक निहंग को हिरासत में लिया है। फिलहाल, इस मामले की जांच कुंडली थाना पुलिस कर रही है।

करनाल के गगसीना गांव का रहने वाला है आरोपी निहंग

डीएसपी राव वीरेंद्र सिंह ने जानकारी दी है कि सिंघु बॉर्डर पर मेन स्टेज के पीछे निहंग सरदारों के कपड़ों में एक शख्स ने एक व्यक्ति के साथ मारपीट की है। हमले में घायल मनोज पासवान ने बताया कि वह मुर्गियों की सप्लाई का काम करता है । वह मुर्गियां सप्लाई करने के लिए सिंघु बॉर्डर से गुजर रहा था। उसी दौरान एक निहंग ने मुफ्त में मुर्गी देने मांग की। ऐसा न करने पर निहंगों ने उसे हाथों और लाठी डंडों से पीटना शुरू कर दिया। इस हमले में मनोज बुरी तरह से घायल हो गया है। उसका इलाज चल रहा है। घटना के बाद स्थानीय पुलिस ने आरोपी निहंग की पहचान कर ली है। आरोपी का नाम नवीन है जो गगसीना गांव करनाल जिले का रहने वाला है। शख्स को राउंडअप कर लिया है । उससे पूछताछ की जा रही है।

7 दिन पहले हुई थी लखबीर की हत्या

इससे पहले 15 अक्टूबर 2021 को कुंडली में निहंगों ने धरनास्थल के पास एक व्यक्ति का हाथ काट दिया था। फिर उसे बैरिकेड्स पर लटका दिया था। ऐसा आरोप लगाया जा रहा है कि उस व्यक्ति को सिख धर्म के पवित्र ग्रंथ का अपमान करते हुए पकड़ा गया था। इस मामले में निहंग सरवजीत सिंह सहित चार को हरियाणा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस अभी भी जांच कर रही है। बीकेयू के नेता राकेश टिकैत ने इस घटना को लेकर बताया था कि मैं पहले से ही बता रहा था, सरकार कुछ ना कुछ कर्मकांड कर रही है। अगर सरकार सिंघु बॉर्डर पर लोगों को उकसाने का काम करवा रही है तो वह 120बी के तहत मुजरिम है। जिस लड़के की डेथ हुई उसके पास किराया गांव से शहर तक का नहीं था। वह दिल्ली कैसे आया। तो अगर जांच होगी तो इसमें कोई न कोई साजिश जरूर सामने आएगा। पूरे मामले की जांच होनी चाहिए।

Next Story

विविध

Share it