राष्ट्रीय

Fatehpur News : मालगाड़ी का वैगन बेपटरी, तीन घंटे खड़ी रही वंदे भारत

Janjwar Desk
5 Aug 2022 10:07 AM GMT
Fatehpur News : मालगाड़ी का वैगन बेपटरी, तीन घंटे खड़ी रही वंदे भारत
x

Fatehpur News : मालगाड़ी का वैगन बेपटरी, तीन घंटे खड़ी रही वंदे भारत

Fatehpur News : दिल्ली-हावड़ा रूट पर कानपुर से प्रयागराज जा रही मालगाड़ी ट्रेन के इंजन का दूसरा वैगन का खुला दरवाजा टूटकर प्लेटफार्म नंबर दो से टकराने के बाद ट्रैक पर गिर गया...

Fatehpur News : दिल्ली-हावड़ा रूट पर कानपुर से प्रयागराज जा रही मालगाड़ी ट्रेन के इंजन का दूसरा वैगन का खुला दरवाजा टूटकर प्लेटफार्म नंबर दो से टकराने के बाद ट्रैक पर गिर गया। जिससे ट्रेन खागा रेलवे स्टेशन के आउटर पर पटरी से उतर गया। इस बीच दिल्ली से वाराणसी जा रही वंदेभारत एक्सप्रेस खागा स्टेशन के समीप रुक गई। जिसकी सूचना महकमें को हुई, फतेहपुर व सिराथू की इंजीनियरिंग व मैकेनिकल टीम मौके पर पहुंचकर मेंटीनेंस का काम शुरू कर दिया है। करीब एक घंटे बाद वंदेभारत ट्रेन को लूप लाइन से निकाला गया। इसी तरह अन्य गाड़ियों का धीमे स्पीड में आवागमन कराया जा रहा है।

शुक्रवार सुबह सवा दस बजे के करीब प्रयागराज जा रही खाली मालगाड़ी ट्रेन के वैगन का दरवाजा खुल गया था जो टूटकर ट्रैक में गिरकर पहिये के बीच फंस गया जिससे लोको पायलट ने खागा आउटर पर ब्रेक मार दी। गार्ड की सूचना पर स्टेशन अधीक्षक खागा पराग ने इंजीनियरिंग, सिग्नल व मैकेनिकल टीम को सूचना दी।

स्टेशन अधीक्षक खागा पराग ने बताया कि एक घंटे ही डाउन ट्रैक बाधित हुआ था। लूपलाइन से गाड़ियों का आवागमन कराया जा रहा है। सिराथू व फतेहपुर की इंजीनियरिंग टीम राहत कार्य कर रही है।अप लाइन पूरी तरह से बहाल है।

जोधपुर-हावड़ा व कमाख्या रही विलम्ब

डाउन ट्रैक पर मालगाड़ी का वैगन उतर जाने से जोधपुर हावड़ा ट्रेन, आनंद बिहार-कमाख्या एक्सप्रेस, कालका, मूरी ट्रेन विलम्ब रहीं। हालांकि यातायात प्रभारी सिराथू ग्रीश उपाध्याय ने बताया कि वंदेभारत ट्रेन को सुबह सवा 11 बजे निकाल दिया गया है और अन्य ट्रेनों को भी लूपलाइन से धीरे धीरे निकाला जा रहा है।

Next Story

विविध