राष्ट्रीय

Delhi Fire : सीमापुरी में लगी भीषण आग में चपरासी का पूरा परिवार जलकर खाक, घर के चारों सदस्यों की मौत

Janjwar Desk
26 Oct 2021 3:29 AM GMT
Delhi Fire : सीमापुरी में लगी भीषण आग में चपरासी का पूरा परिवार जलकर खाक, घर के चारों सदस्यों की मौत
x

यूपी में नए साल के मौके पर मंदिर जाने की जिद पर अड़ी पत्नी ने लगाई आग

Delhi Fire, जनज्वार ब्यूरो। ​राजधानी दिल्ली के पुरानी सीमापुरी इलाके में एक तीनमंजिला मकान में आग लगने से एक ही परिवार के 4 लोगों की जलकर मौत हो गयी। जानकारी के मुताबिक आज 26 अक्टूबर के तड़के लगभग 4 बजे दिल्‍ली पुलिस को पुरानी सीमापुरी की एक तीन मंजिला इमारत में आग लगने की सूचना मिली, जिसके बाद वहां फायर ब्रिगेड की गाड़ियां भेजी गयीं, मगर तब तक तीसरी मंजिल में रहने वाला पूरा परिवार जलकर खाक हो चुका था।

घटना के बाद दिल्ली पुलिस ने बयान दिया कि भीषण आग में जलकर मरने वाले चारों लोग एक ही परिवार के थे। आग बिल्डिंग की तीसरी मंजिल पर लगी थी। हालांकि अभी तक आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है, मगर दिल्‍ली पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज करने के बाद अपनी कार्रवाई शुरू कर दी है।

शुरुआती जानकारी के मुताबिक बिल्डिंग के तीसरे माले पर शास्त्री भवन में चपरासी का काम करने वाले 59 वर्षीय होरीलाल का पूरा परिवार रहता था। होरी के परिवार में 55 साल की पत्‍नी रीना एमसीडी में स्‍वीपर का काम करती थीं, 24 साल का बेटा आशू बेरोजगार था और 18 वर्षीय बेटी रोहिणी सरकारी स्‍कूल से 12वीं की पढ़ाई कर रही थी। इस भीषण हादसे में चारों लोगों की मौत हो गई। उनकी लाशों को जीटीबी अस्‍पताल ले जाया गया।

गौरतलब है कि राजधानी दिल्ली में आये दिन आगजनी की घटनायें होती रहती हैं, जिनमें जानमाल का बहुत नुकसान होता है। लगभग 15 दिन पहले उत्तर पूर्वी दिल्ली के हर्ष विहार के पेपर रोल गोदाम में आग लगने से भारी नुकसान हुआ था। हालांकि 3 घंटे की जद्दोजहद के बाद मुश्किल से आग पर काबू पाया जा सका था, इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ। इस महीने की शुरुआत में 3 अक्‍टूबर को पूर्वी दिल्‍ली के शकरपुर में मौजूद एक गेस्ट हाउस में भी भीषण आग लगी थी। दीवाली के आसपास राजधानी दिल्ली में आगजनी की बहुत सी घटनायें सामने आती रहती हैं।

Next Story
Share it