दिल्ली

दिल्ली के बहुचर्चित रिंकू शर्मा हत्याकांड में चार और गिरफ्तार, पांच आरोपितों की पहले हो चुकी है गिरफ्तारी

Janjwar Desk
21 Feb 2021 5:46 AM GMT
दिल्ली के बहुचर्चित रिंकू शर्मा हत्याकांड में चार और गिरफ्तार, पांच आरोपितों की पहले हो चुकी है गिरफ्तारी
x
10 फरवरी को दिल्ली के मंगोलपुरी इलाके में स्थित घर में रिंकू शर्मा की चाकू से गोदकर हत्या कर दी गई थी, पुलिस इस हत्याकांड के पांच आरोपितों को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है..

जनज्वार। दिल्ली के बहुचर्चित रिंकू शर्मा हत्याकांड में चार और लोगों की गिरफ्तारी की गई है। दिल्ली पुलिस के क्राइम ब्रांच ने ये गिरफ्तारी की है। बीते 10 फरवरी को दिल्ली के मंगोलपुरी इलाके में स्थित घर में रिंकू शर्मा की चाकू से गोदकर हत्या कर दी गई थी।पुलिस इस हत्याकांड के पांच आरोपितों को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। घटना को लेकर काफी सियासी बवाल मचा था और तब से यह मामला सुर्खियों में बना हुआ है।

इस हत्याकांड की जांच में क्राइम ब्रांच को लगाया गया है। इस घटना के बाद साजिश की आशंका और दो समुदाय के बीच तनाव को लेकर पुलिस जांच में फूंक-फूक कर कदम रख रही है। पुलिस के अनुसार जांच के दौरान इस घटना में कुछ अन्य की भूमिका संदिग्ध पाई गई थी। लिहाजा पुलिस ने आरोपित सहित 10 लोगों के काल डिटेल रिकार्ड (सीडीआर) की छानबीन की थी।

रिंकू के परिजनों का आरोप है कि वह गत 5 अगस्त को राम मंदिर निर्माण के लिए निकाली गई रैली में शामिल हुआ था, जिसके कारण आरोपी उनसे दुश्मनी निकालना चाहते थे। इसी रंजिश में रिंकू की हत्या कर दी गई।

जबकि पुलिस जांच के दौरान जो आरोपियों की तरफ से व कुछ अन्य लोगों की तरफ से तथ्य सामने आए, उसके मुताबिक जन्मदिन पार्टी में रेस्टोरेंट में हमला करने वालों से झगड़ा हुआ था। बहरहाल मामला संवेदनशील होने के कारण क्राइम ब्रांच घटना स्थल से मिले तमाम साक्ष्यों का विश्लेषण करने के साथ ही तकनीकी जांच का सहारा ले रही है।

बता दें कि रिंकू शर्मा की हत्या के बाद इलाके में माहौल तनावपूर्ण हो गया था। घटना से नाराज लोगों ने पीड़ित परिवार के साथ विरोध प्रदर्शन किया। इसी बीच कुछ लोगों ने आरोपियों के घर पहुंचकर तोड़फोड़ कर डाली। वहीं, एहतियात के तौर पर पुलिस और अर्धसैनिक बल तैनात किया गया था। तमाम सियासी दल भी अपने अपने हिसाब से आगे आए थे और आरोप-प्रत्यारोप का दौर चल रहा है।

Next Story

विविध

Share it