Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Goa Election 2022: गोवा में कांग्रेस को लगा एक और बड़ा झटका, इस दिग्गज नेता ने दिया इस्तीफा

Janjwar Desk
22 Dec 2021 10:26 AM GMT
Goa Election 2022: गोवा में कांग्रेस को लगा एक और बड़ा झटका, इस दिग्गज नेता ने दिया इस्तीफा
x
Goa Election 2022: गोवा विधानसभा चुनाव 2022 से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। गोवा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एलेक्सो रेजिनाल्डो लौरेंको ने सोमवार सुबह विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया।

Goa Election 2022: Goa Election 2022: गोवा विधानसभा चुनाव 2022 से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। गोवा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एलेक्सो रेजिनाल्डो लौरेंको ने सोमवार सुबह विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। इसके बाद वह शाम को कोलकाता पहुंचे और उनके तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) में शामिल होने की संभावना है। गोवा कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष लौरेंको का कोलकाता हवाई अड्डे पर टीएमसी सांसद शांतनु सेन ने स्वागत किया।

टीएमसी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि लौरेंको मंगलवार रात हमारी पार्टी के शीर्ष नेतृत्व से मुलाकात के बाद पार्टी में शामिल होंगे। लौरेंको ने सोमवार को गोवा विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। उनके इस्तीफे के बाद 40 सदस्यीय गोवा विधानसभा में कांग्रेस विधायकों की संख्या घटकर दो रह गई है। एक समय कांग्रेस के पास 17 विधायक थे, लेकिन अब कांग्रेस के पास सिर्फ दो विधायक ही बचे हैं।

एलेक्सो रेजिनाल्डो लौरेंको टीएमसी में शामिल

टीएमसी की ओर से जारी एक बयान में कहा गया, "हमें पूर्व कांग्रेस विधायक (गोवा) एलेक्सो रेजिनाल्डो लौरेंको का स्वागत कर खुशी हो रही है जो हमारी माननीय मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) और माननीय राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी की मौजूदगी में कोलकाता में तृणमूल कांग्रेस परिवार में शामिल हो गए." लौरेंको के सोमवार को गोवा विधानसभा के सदस्य पद से इस्तीफा देने के बाद, 40 सदस्यीय सदन में कांग्रेस की संख्या घटकर दो रह गई है.

कांग्रेस की तीखी प्रतिक्रिया

कांग्रेस (Congress) ने एलेक्सो रेजिनाल्डो लौरेंकोलौरेंको के इस्तीफे पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि विश्वासघात करने वाले लोगों को परिणाम भुगतने होंगे और लौरेंको के विधानसभा क्षेत्र के मतदाता उन्हें ठीक से सबक सिखाएंगे. कुछ महीने पहले, गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री लुइज़िन्हो फलेरियो ने भी कांग्रेस छोड़ दी थी और टीएमसी में शामिल हो गए थे. गौरतलब है कि टीएमसी ने गोवा विधानसभा चुनाव लड़ने का फैसला किया है. पिछले हफ्ते, टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने गोवा का दो दिवसीय राजनीतिक दौरा किया था और कई जनसभाओं को संबोधित किया था.

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध