Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Gujarat Election : चुनाव से पहले गुजरात ATS और GST की बड़ी कार्रवाई, 150 जगहों पर ताबड़तोड़ की छापेमारी, 65 गिरफ्तार, जानिए क्या है मामला

Janjwar Desk
12 Nov 2022 11:01 AM GMT
Gujarat Election : चुनाव से पहले गुजरात ATS और GST की बड़ी कार्रवाई, 150 जगहों पर ताबड़तोड़ की छापेमारी, 65 गिरफ्तार, जानिए क्या है मामला
x
Gujarat Election : विधानसभा चुनाव (Gujarat Assembly Elections) से पहले गुजरात एटीएस (Gujarat ATS) ने जीएसटी विभाग (GST Department) के साथ मिलकर सूरत, अहमदाबाद, जामनगर, भरूच और भावनगर जैसे करीब 13 जिलों में 150 ठिकानों पर छापेमारी (ATS Raids) की। इस कार्रवाई में 65 लोगों को गिरफ्तार भी किया है।

Gujarat Election : विधानसभा चुनाव (Gujarat Assembly Elections) से पहले गुजरात एटीएस (Gujarat ATS) ने जीएसटी विभाग (GST Department) के साथ मिलकर सूरत, अहमदाबाद, जामनगर, भरूच और भावनगर जैसे करीब 13 जिलों में 150 ठिकानों पर छापेमारी (ATS Raids) की। इस कार्रवाई में 65 लोगों को गिरफ्तार भी किया है। बताया जा है कि अहमदाबाद, भरूच, सूरत, भावनगर और जामनगर में छापेमारी जारी है।

सूत्रों के हवाले से खबर हैं कि एटीएस ने गिरफ्तार किए गए सभी 65 लोगों से पूछताछ की जा रही है। हालांकि इन छापेमारी में कितनी रकम बरामद हुई है या कितनी कर चोरी पकड़ी गई है, इसकी जानकारी अभी सामने नहीं आई है। मिली जानकारी के मुताबिक एटीएस को सूचना मिली थी कि देश विरोधी गतिविधियों में कई लोग शामिल हैं और अंतरराष्ट्रीय मार्गों पर टैक्स चोरी की जा रही है। इसके बाद एटीएस ने जीएसटी टीम के साथ मिलकर एक बड़ा ऑपरेशन प्लान बनाया और एक साथ 150 जगहों पर छापेमारी की।

मिली जानकारी के मुताबिक एटीएस को सूचना मिली थी कि देश विरोधी गतिविधियों में कई लोग शामिल हैं और अंतरराष्ट्रीय मार्गों पर टैक्स चोरी की जा रही है। इसके बाद एटीएस ने जीएसटी टीम के साथ मिलकर एक बड़ा ऑपरेशन प्लान बनाया और एक साथ 150 जगहों पर छापेमारी की। छापेमारी में बड़ी संख्या में अधिकारी और पुलिसकर्मी मौजूद हैं।

छापेमारी में बड़ी संख्या में अधिकारी और पुलिसकर्मी मौजूद हैं। जांच में पता चला था कि कुछ लोग जीएसटी चोरी का रैकेट चला रहे हैं। करोड़ों रुपये की जीएसटी चोरी की गई। एटीएस को शक है कि गिरफ्तार किए गए लोगों का संबंध पीएफआई और हवाला रैकेट से हो सकता है।

बता दें कि कुछ दिन पहले सूरत पुलिस ने करीब 500 करोड़ रुपये के रैकेट का भी पर्दाफाश किया था। उस समय 21 लोगों को गिरफ्तार किया गया था। वही गुजरात में भी विधानसभा चुनाव की घोषणा हो चुकी है। यहां दो चरणों में एक और पांच दिसंबर को चुनाव होने हैं। ऐसे में एटीएस, जीएसटी विभाग और आयकर विभाग की छापेमारी से राज्य में हड़कंप मच गया है।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story