राष्ट्रीय

BJP का गुजरात मॉडल: ग्राम रक्षा दल के 600 पदों के लिए उमड़ा बेरोजगारों का सैलाब, पुलिस के हाथ पांव फुले, महज 230 रुपए दैनिक भत्ता

Janjwar Desk
28 Nov 2021 8:29 AM GMT
BJP का गुजरात मॉडल: ग्राम रक्षा दल के 600 पदों के लिए उमड़ा बेरोजगारों का सैलाब, पुलिस के हाथ पांव फुले, महज 230 रुपए दैनिक भत्ता
x
Ahmedabad News hindi: ग्राम रक्षा दल से जुड़ी भर्तियों के विज्ञापन की मानें तो इस पद के लिए कक्षा 5वीं से कम पास भी आवेदन कर सकते हैं. इसमें शारीरिक टेस्ट लिया जाता है. इसके लिए महज 230 रुपये का दैनिक भत्ता मिलता है.

Ahmedabad News hindi: देश में कोरोना संक्रमण (Coronavirus) के दौरान बड़ी संख्‍या में लोगों की नौकरी (Job Vacancy) गई थी. अब जब भी किसी विभाग में किसी पद के लिए वैकेंसी निकलती है तो बड़ी संख्‍या में युवा नौकरी (Employment) पाने की आशा के साथ पहुंच जाते हैं. ऐसा ही कुछ नजारा गुजरात के बनासकांठा में देखने को मिला. यहां के पालनपुर में ग्राम रक्षा दल की 600 वैकेंसी के लिए सैकड़ों की संख्‍या में युवाओं की भीड़ पहुंच गई. उन पर काबू पाने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज तक करना पड़ा.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार गुजरात के बनासकांठा में ग्राम रक्षा दल के लिए निकली 600 पदों की वैकेंसी के विज्ञापन में इसकी अर्हताएं भी बताई गई हैं. इसके अनुसार 5वीं क्‍लास से कम पढ़े युवा भी इस पोस्‍ट के लिए आवेदन कर सकते हैं. हालांकि इसके लिए शारीरिक टेस्‍ट भी लिया जाता है. ग्राम रक्षा दल से जुड़ी भर्तियों के विज्ञापन की मानें तो इस पद के लिए कक्षा 5वीं से कम पास भी आवेदन कर सकते हैं. इसमें शारीरिक टेस्ट लिया जाता है. इसके लिए महज 230 रुपये का दैनिक भत्ता मिलता है.

रिपोर्ट के अनुसार इसके लिए हर अभ्‍यर्थी को स्‍थानीय पुलिस स्‍टेशन पर जाकर वेरीफिकेशन का पत्र भी देना होता है. समाचार एजेंसी पर सामने आए वीडियो में ऐसा ही कुछ देखने को मिल रहा है. वीडियो में देखने को मिल रहा है कि महज 600 रिक्तियों के लिए सैकड़ों अभ्‍यर्थी पहुंच गए.

मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि पुलिस को इस भीड़ पर काबू पाने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा. इसके बाद पुलिस स्‍टेशन पर एक-एक अभ्‍यर्थी का वेरिफिकेशन शुरू किया गया. इसमें काफी समय लग गया. यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है.

Next Story

विविध

Share it