Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Gurpatwant Singh Pannu : खालिस्तानी धमकी- मोहाली की तरह शिमला पुलिस मुख्यालय में भी हो सकता है हमला

Janjwar Desk
10 May 2022 2:45 PM GMT
Gurpatwant Singh Pannu : खालिस्तानी धमकी- मोहाली की तरह शिमला पुलिस मुख्यालय में भी हो सकता है हमला
x

Gurpatwant Singh Pannu : खालिस्तानी धमकी- मोहाली की तरह शिमला पुलिस मुख्यालय में भी हो सकता है हमला

Gurpatwant Singh Pannu : पन्नू ने चेतावनी दी है कि अगर सीएम जयराम ठाकुर ने तपोवन विधानसभा में खालिस्तान के झंडे लगाने के मामले में कोई कार्रवाई की तो सिख फार जस्टिस इसे अपना उल्लंघन समझेगी और उन्हें इसका परिणाम भुगतना होगा.....

Gurpatwant Singh Pannu : धर्मशाला विधानभवन पर खालिस्तानी झण्डे (Khalistani Flag) फहराए जाने के बाद अब खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू (Terrorist Gurpatwant Singh Pannu) ने एक बार फिर हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) को धमकी दी है। विधानभवन पर झण्डे फहराए जाने के मामले में कार्यवाही किए जाने पर पन्नू ने धमकी दी है कि यदि कोई कार्यवाही की गई तो पंजाब के मोहाली की तरह शिमला पुलिस मुख्यालय (Shimla Police Headquarter) पर भी हमला हो सकता है।

जनरल काउंसलिंग सिख फॉर जस्टिस (SFJ) के गुरपतवंत सिंह पन्नू ने हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री को सीधे ऑडियो व ई मेल के माध्यम से भेजे मैसेज के माध्यम से कहा कि वह पंजाब के मोहाली आरपीजी हमले (Mohali RPG Attack) से सीख लें और सरकार की ओर से किसी भी प्रकार की हिंसा की शुरुआत न करें। पंजाब के मोहाली आरपीजी पर जैसा हमला किया गया है वैसा ही हमला हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला पुलिस मुख्यालय पर भी हो सकता है। जयराम ठाकुर सिख फार जस्टिस के साथ न उलझें और पंजाब के सीएम भगवंत मान को देख लें।

पन्नू ने चेतावनी दी है कि अगर सीएम जयराम ठाकुर ने तपोवन विधानसभा में खालिस्तान के झंडे लगाने के मामले में कोई कार्रवाई की तो सिख फार जस्टिस इसे अपना उल्लंघन समझेगी और उन्हें इसका परिणाम भुगतना होगा। अंग्रेजी भाषा में दिए गए इस मैसेज में पन्नू की चेतावनी मिलने के बाद राज्य के खुफिया विभाग को चौकन्ना करते हुए संदिग्ध गतिविधियों की निगरानी बढ़ा दी गई है।

मालूम हो कि रविवार की सुबह या शनिवार की देर रात अज्ञात लोगों की तरफ से धर्मशाला (Dharmshala) के तपोवन स्थित विधानभवन पर खालिस्तानी झण्डे लगाकर दीवारों पर खालिस्तान लिख दिया गया था। जिसके बाद राज्य में हाई अलर्ट घोषित करते हुए बाहरी प्रदेशों से हिमाचल आने वालों की निगरानी बढ़ाते हुए पुलिस ने इस मामले में संदिग्धों की तलाश में अभियान छेड़ दिया था।

विधानसभा परिसर में खालिस्तान के झंडे लगाने के मामले के बाद मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के निर्देश पर हो रही कार्रवाई के बाद पन्‍नू ने बौखलाकर मोहाली ब्‍लास्‍ट से सबक लेने की धमकी देनी शुरू कर दी है। खालिस्तान समर्थकों की लगातार मिल रही इन धमकियों को सरकार की ओर से गंभीरता से लिया जा रहा है।

धर्मशाला के तपोवन में इस घटना के बाद मोहाली स्थित पंजाब पुलिस के खुफिया विभाग के मुख्यालय में रॉकेट प्रोपेल्ड ग्रेनेड से हमला किया गया। इस घटना में सिख फॉर जस्टिस की संलिप्ता बताई जा रही थी। मोहाली की घटना में किसी की हताहत होने की कोई खबर नहीं थी। लेकिन पंजाब पुलिस इस मामले की छानबीन के लिए सक्रिय हो गई है।

हिमाचल प्रदेश के पूर्व डीजीपी आईडी भंडारी ने एक मीडिया हाउस को बताया कि हिमाचल प्रदेश में खालिस्तानियों का वैसे तो कोई प्रभाव नहीं है। लेकिन इसके बाद भी ऐसी चेतावनियों को नजरंदाज नहीं किया जा सकता। कथित ऑडियो को फोरेंसिक लैब भेजकर इसकी सत्यता की पुष्टि कराई जाए। यदि यह चेतावनी वास्तव में पन्नू की ओर से मिली है तो ऐसे तत्वों को चिन्हित कर कड़ी कार्यवाही की जाए।

आम आदमी पार्टी ने किए प्रदेश में प्रदर्शन, मांगा सीएम का इस्तीफा

दूसरी ओर इस मामले में मंगलवार कोआम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। प्रदेशव्यापी प्रदर्शन के तहत राजधानी शिमला (Shimla) में भी आम आदमी पार्टी के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने डीसी ऑफिस के बाहर जबरदस्त धरना प्रदर्शन किया और एडीएम के माध्यम से राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा।

आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने संगठन मंत्री सतेंद्र तोंगर के नेतृत्व में और आप शिमला टीम के साथ मिलकर राज्यपाल से लचर कानून व्यवस्था पर प्रदेश सरकार को तुरंत बर्खास्त करने की मांग की है।


आप प्रवक्ता गौरव शर्मा ने कहा कि प्रदेश में कानून व सुरक्षा व्यवस्था इस तरह से चरमरा गई है कि यहां विधानसभा जैसे अतिसुरक्षित व संवेदनशील संस्थान पर खालिस्तानी झंडे लग रहे हैं और प्रदेश सरकार के मंत्री और पुलिस के मुखिया जश्न में मस्त हैं। विधानसभा के बाहर न तो सीसीटीवी कैमरे और न ही सुरक्षा कर्मी तैनात हैं। ऐसे में प्रदेश सरकार सुरक्षा देने के नाम पर सोई हुई है।

उन्होंने कहा कि उसके बाद मुख्यमंत्री जयराम हास्यास्पद बयान देकर देशविरोधी ताकतों को ललकार रहे हैं कि दिन के उजाले में आओ फिर देखेंगे। लेकिन आम आदमी पार्टी पूछती है कि क्या रात को सरकार सोई रहती है क्या रात के अंधेरे में आम आदमी की सुरक्षा भगवान भरोसे है। क्या रात को सीएम प्रदेश की जनता को सुरक्षा नहीं दे सकते। सीएम जयराम ठाकुर को तत्काल अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए।

आप प्रवक्ता ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी कहते हैं पूरी दुनिया में उनके सभी देशों के साथ अच्छे सम्बंध हैं तो वे इस मामले पर हस्तक्षेप कर पन्नू को गिरफ्तार करे। उन्होंने कहा कि खालिस्तानी आतंकी जिस तरह से वीडियो जारी कर खुलेआम धमकी दे रहे हैं उसे जल्द गिरफ्तार कर कड़ी से कड़ी सजा दी जानी चाहिए।

Next Story

विविध