Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Gurugram Crime News : दिल्ली एम्स में नौकरी लगवाने के नाम पर युवकों से लाखों की ठगी, जॉइनिंग लेटर निकला फर्जी

Janjwar Desk
7 July 2022 6:34 AM GMT
Job Fraud : थाइलैंड और दुबई में मोटी सैलेरी का लालच, बंधक बनाकर करवा रहे मजदूरी, IT युवाओं के लिए एडवाइजरी जारी
x

Job Fraud : थाइलैंड और दुबई में मोटी सैलेरी का लालच, बंधक बनाकर करवा रहे मजदूरी, IT युवाओं के लिए एडवाइजरी जारी

Gurugram Crime News : नौकरी के लालच में युवकों ने अपनी बुलेट और कार तक दे दी या गिरवी रख दी, जब सभी जॉइनिंग करने के लिए पहुंचे तो ठगी का पता चला...

Gurugram Crime News : दिल्ली (Delhi) के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में नौकरी दिलवाने के नाम पर कई युवकों के साथ लाखों रुपए की ठगी का मामला सामने आया है। नौकरी के लालच में युवकों ने अपनी बुलेट और कार तक दे दी या गिरवी रख दी। जब सभी जॉइनिंग करने के लिए पहुंचे तो ठगी का पता चला। अर्जुन नगर चौकी पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। चौकी प्रभारी रविंद्र कुमार का कहना है कि इस मामले की छानबीन की जा रही है कार्रवाई की जाएगी।

नौकरी लेने के लिए गाड़ियां रखी गिरवी

नौकरी के लालच में हितेश ने पैसे दे दिए। पैसे कम पड़ने पर उनकी बुलेट रजत ने एक फाइनेंसर के पास रखवा दी। इसके बाद रजत ने उन्हें डाटा एंट्री ऑपरेटर और लैब असिस्टेंट के पद पर चयनित लोगों की सूची दिखाइए। उस पर एम्स के निदेशक का साइन था। इस बीच केस को पता चला कि नहीं बस्ती में ही रहने वाले विक्रम से लगभग 5 लाख और आई 10 गाड़ी ली गई है। इलाके में ही रहने वाले अजय और विजय से लगभग 10 लाख रुपए और उनकी पुरानी पोलो गाड़ी नौकरी दिलाने के नाम पर ली गई है।

जॉइनिंग के लिए पहुंचे तो ठगी का पता चला

वेरिफिकेशन लेटर, ऑफर लेटर के साथ आई कार्ड भी आरोपितों ने सभी को दे दिए। फिर सभी को नौकरी को ज्वाइन करने के लिए बुलाया गया। जब सभी वहां पहुंचे तो उन्हें बाहर बैठा दिया गया। काफी इंतजार के बाद परेशान होकर भी लोग सीधे अंदर घुस गए तो एम्स (AIIMS) की तरफ से कहा गया कि दस्तावेज निकली है और आपके साथ ठगी की गई है। वहीं इस मामले में ही हितेश का कहना है कि उन्हें लगता है कि काफी युवकों के साथ ठगी की गई है। पुलिस तेजी से जांच करके पूरी सच्चाई सामने लाए।

Next Story

विविध