Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Gurugram News : बेंगलुरु के बाद गुरुग्राम में भी कुणाल कामरा का शो रद्द, विहिप और बजरंग दल ने दी थी धमकी

Janjwar Desk
11 Sep 2022 4:37 AM GMT
Gurugram News : बेंगलुरु के बाद गुरुग्राम में भी कुणाल कामरा का शो रद्द, विहिप और बजरंग दल ने दी थी इस बात की धमकी
x

Gurugram News : बेंगलुरु के बाद गुरुग्राम में भी कुणाल कामरा का शो रद्द, विहिप और बजरंग दल ने दी थी इस बात की धमकी

Gurugram News : गुरुग्राम स्थित स्टूडियो बार के जनरल मैनेजर साहिल डावरा ने कहा कि हमने Kunal Kamra शो को रद्द करने का फैसला लिया है। हम नहीं चाहते कि शो की वजह से कोई बवाल हो।

Gurugram News : स्टैंडअप कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी की तरह स्टैंडअप कॉमेडियन कुणाल कामरा ( Stand-up commedian Kumal kamra ) के शो के विरोध का सिलसिला अभी थमा नहीं है। ताजा मामला हरियाणा ( Haryana ) के गुरुग्राम ( Gurugram ) से सामने आया है। विश्व हिंदू परिषद ( VHP ) और बजरंग दल ( Bajrang Dal ) के विरोध के बाद स्टैंडअप कॉमेडियन कुणाल कामरा के शो रद्द ( Kumal Kamra show Canceled ) कर दिया गया है। गुरुग्राम के सेक्टर 29 में स्थित स्टूडियो एक्सओ बार में 17 और 18 सितंबर को कामरा का शो होना था लेकिन डीसी से विहिप और बजरंग दल द्वारा शो रद्द करने की मांग के इस रद्द करने का फैसला लिया गया है। हिंदूवादी दक्षिणपंथी संगठनों के सदस्यों ने कहा कि यदि शो रद्द नहीं किया गया तो वे इसके विरोध में उग्र प्रदर्शन करेंगे।

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के दोनों संगठनों के कम से कम 6 से 7 सदस्य बुधवार को सेक्टर 29 स्थित बार में गए और प्रबंधन से शो रद्द करने को कहा। हालांकि, जिला प्रशासन ने अभी तक इस अपील पर प्रतिक्रिया नहीं दी है लेकिन बार प्रशासन ने किसी विवाद से बचने के लिए शो रद्द करने की घोषणा की है।

हिंदूवादी संगठनों ने दी थी इस बात की चेतावनी

विहिप और बजरंग दल ने अपने ज्ञापन में कहा कि कॉमेडियन कुणाल कामरा ( Kunal kamra ) अपने शो में हिंदू देवी-देवताओं का मजाक उड़ाता है जो कि गलत है। ऐसी स्थिति में शहर में शो होने से तनाव पैदा हो सकता है। इसलिए हम इस शो रद्द करने की अपील करते हैं। शो रदृद न होने पर हम जोरदार विरोध प्रदर्शन करेंगे। विहिप के जिला अध्यक्ष अजित यादव ने कहा कि कुणाल कामरा के विरुद्ध पहले भी कई मामले दर्ज हो चुके हैं। वहीं बजरंग दल के जिला समन्वयक प्रवीण सैनी उर्फ ​​प्रवीण हिंदुस्तानी ने कहा कि हमने बार के प्रबंधन से मुलाकात की और उन्हें शो रद्द करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि हम हिंदू धर्म पर हमला करने वाले ऐसे कलाकारों को गुरुग्राम में परफॉर्म करने की इजाजत नहीं दे सकते। हिंदू देवी-देवताओं का इस तरह का अपमान बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। हमने मजिस्ट्रेट को एक ज्ञापन सौंपा और उनसे शो को रद्द करने का अनुरोध किया है। कामरा का शो सांप्रदायिक सद्भाव को बिगाड़ सकता है और कानून-व्यवस्था की स्थिति खराब हो सकती है।

स्टूडियो बार के जनरल मैनेजर साहिल डावरा ने कहा कि हमने शो ( Kunal kamra ) को रद्द करने का फैसला किया है। मुझे कोई परेशानी नहीं चाहिए। बजरंग दल के दो आदमी आए थे और उन्होंने शो को बाधित करने की धमकी दी थी। उन्होंने शो पर आपत्ति जताते हुए कहा कि वे इस शो को नहीं होने देंगे। इस बारे में मैंने मालिकों, पुलिस और कॉमेडियन से बात की और मैं अपनी कंपनी और संगठन के लिए कोई जोखिम नहीं चाहता। इसलिए हमने इसे रद्द करने का फैसला किया है। हमने पुलिस में कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई है। हमने टिकट देने वाली कंपनी को लिखा है और शो रद्द करने की प्रक्रिया पर अमल करें। इंटरटेनमेंट एजेंसी ओरिओल एंटरटेनमेंट ने भी शो रद्द होने की पुष्टि की है।

हिंदूवादी संगठनों का विरोध बेमानी

वहीं स्टैंडअप कॉमेडियन कुणाल कामरा ( Kunal kamra ) ने कहा कि आयोजकों ने अभी तक शो रद्द करने के संबंध में मुझसे संपर्क नहीं किया है, इसलिए मैं इस पर अधिकारिक टिप्पणी नहीं दे सकता। कामरा ने कहा कि मैं पांच सालों से बस बोल ही रहा हूं। अब कहने को कुछ बचा नहीं है। कामरा ने अपने ट्विटर एकाउंट पर लिखा कि दक्षिणपंथियों के उनके बारे में किए गए दावों का कोई प्रमाण मौजूद नहीं है। बता दें कि कामरा से पहले बीते दिनों दक्षिणपंथियों की धमकी के बाद स्टैंड अप कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी के दिल्ली और बेंगलुरु के शो रद्द कर दिए गए थे।

कामरा सुप्रीम कोर्ट की अवमानना का भी कर रहे हैं सामना

दरअसल, कुणाल कामरा ( Kunal kamra ) राजनीतिक और सामाजिक मुद्दों पर तंज कसने के लिए जाने जाते हैं। वह अक्सर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा पर कटाक्ष करते हैं। केंद्र सरकार की नीतियों और उनकी असहिष्णुता के मुखर आलोचक हैं। यही वजह है कि कामरा लंबे समय से भाजपा और उनके समर्थकों के निशाने पर रहे हैं। साल 2021 में बेंगलुरु में उनके शो को रद्द कर दिया गया था। उन्हें शो रद्द करने के अलावा पुलिस मामलों का भी सामना करना पड़ रहा है। कामरा के एक व्यंग्यपूर्ण ट्विट की वजह से उन्हें सुप्रीम कोर्ट की अवमाना के आरोपों का भी सामना करना पड़ा है।

6 माह के लिए हवाई उड़ानों पर भी लगा था प्रतिबंध

Gurugram news : इससे पहले इंडिगो, स्पाइजेट, गोएयर, एयर इंडिया और विस्तारा ने कुणाल कामरा ( Kunal kamra ) द्वारा एक वीडियो शेयर करने के बाद उन पर छह महीने का यात्रा प्रतिबंध लगा दिया था। वीडियो में कामरा को पत्रकार अर्णब गोस्वामी के साथ एकतरफा बातचीत करते दिखाया गया था। तब केंद्रीय उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने अन्य एयरलाइनों को भी उन पर प्रतिबंध लगाने के लिए विवादास्पद सलाह जारी की थी।

Next Story

विविध