Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Gyanvapi Masjid News: ज्ञानवापी मस्जिद विवाद पर कल सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट, मुस्लिम पक्ष ने की है ये मांग

Janjwar Desk
16 May 2022 5:28 PM GMT
Gyanvapi Controversy : अगर औरंगजेब ने गलत किया तो क्या सरकार भी गलती करेगी ?
x

Gyanvapi Controversy : अगर औरंगजेब ने गलत किया तो क्या सरकार भी गलती करेगी ? 

Gyanvapi Masjid News: यमूर्ति डी वाई चंद्रचूड़ की अगुवाई वाली सर्वोच्च न्यायालय की पीठ मंगलवार को इलाहाबाद उच्च न्यायालय के आदेश के खिलाफ दायर एक अपील पर सुनवाई करेगी

Gyanvapi Masjid News: यमूर्ति डी वाई चंद्रचूड़ की अगुवाई वाली सर्वोच्च न्यायालय की पीठ मंगलवार को इलाहाबाद उच्च न्यायालय के आदेश के खिलाफ दायर एक अपील पर सुनवाई करेगी, जिसमें अदालत द्वारा नियुक्त आयुक्त को वाराणसी में ज्ञानवापी मस्जिद का निरीक्षण, सर्वेक्षण और वीडियोग्राफी करने की अनुमति दी गई थी, जिसमें हिंदू और मुस्लिम दोनों पूजा करने का अधिकार माग रहे हैं। याचिका अंजुमन इंतेजामिया मस्जिद कमेटी ने दायर की थी।

ज्ञानवापी मस्जिद परिसर का न्यायालय द्वारा अनिवार्य वीडियोग्राफी सर्वेक्षण सोमवार को तीसरे दिन कड़ी सुरक्षा के बीच संपन्न हुआ। सुबह 8 बजे शुरू हुए मस्जिद परिसर का सर्वे सुबह करीब 10:15 बजे संपन्न हुआ।


मस्जिद प्रतिष्ठित काशी विश्वनाथ मंदिर के करीब स्थित है और स्थानीय अदालत महिलाओं के एक समूह द्वारा इसकी बाहरी दीवारों पर मूर्तियों के सामने दैनिक प्रार्थना की अनुमति मांगने की याचिका पर सुनवाई कर रही है।

इस बीच, सर्वे में सोमवार को शिवलिंग पाए जाने का दावा किया गया है। वाराणसी कोर्ट के सिविल जज रवि कुमार दिवाकर द्वारा अपने आदेश में कहा गया है कि जहां शिवलिंग प्राप्त हुई है, उस स्थान को तत्काल प्रभाव से सील कर दिया जाए। अदालत ने जिले के सभी बड़े अधिकारियों को निर्देशित किया है कि जिस स्थान को सील किया गया है, उस स्थान को सुरक्षित रखने की जिम्मेदारी उपरोक्त समस्त अधिकारियों की व्यक्तिगत रूप से मानी जाएगी। यह निर्देश तब आया जब एक वकील ने सिविल जज सीनियर डिवीजन रवि कुमार दिवाकर की अदालत में एक याचिका दायर कर उस क्षेत्र की रक्षा की मांग की, जहां कुछ ठोस सबूत पाए गए थे।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध