Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Hackers Attack : मोदी के राज में संसद टीवी का यूट्यूब चैनल भी हैक! हैकर ने रखा नया नाम, जाने क्या?

Janjwar Desk
15 Feb 2022 8:56 AM GMT
Hackers Attack : मोदी के राज में संसद टीवी का यूट्यूब चैनल भी हैक! हैकर ने रखा नया नाम, जाने क्या?
x

मोदी के राज में संसद टीवी का यूट्यूब चैनल भी हुआ हैक।

Hackers Attack : संसद टीवी ने अपने आधिकारिक बयान में कहा है कि 15 फरवरी को 1 बजे रात में कुछ शरारती तत्वों ने अनाधिकृत गतिविधियों को अंजाम दिया जिसके कारण संसद टीवी का यूट्यूब चैनल हैक हो गया।

Hackers Attack : मोदी सरकार ( Modi government ) के राज से एक बढ़कर एक कारनामों का सिलसिला जारी है। 12 फरवरी को करीब 23 हजार करोड़ रुपए का एबीजी शिपयार्ड घोटाला सामने के बाद अब ये खबर है कि संसद टीवी ( Sansad TV ) के यूट्यूब चैनल ( You Tube Channel ) को हैकर्स ने हैक ( Hack ) कर लिया है। संसद टीवी ने आधिकारिक बयान जारी कर इसकी पुष्टि की है। संसद टीवी ने अपने आधिकारिक बयान में कहा है कि 15 फरवरी को 1 बजे रात में कुछ शरारती तत्वों ने अनाधिकृत गतिविधियों को अंजाम दिया जिसके कारण संसद टीवी का यूट्यूब चैनल हैक हो गया।

हैकर ने चैनल का नाम भी बदलकर नया नाम रख दिया। 'एथेरियम'एक क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) है। हैकर्स ने यूट्यूब पर इसका नाम इथेरियम ( Ethereum ) रख दिया। इस घटना की जानकारी मिलने के बाद संसद टीवी की सोशल मीडिया टीम ने कुछ देर में इस पर काम शुरू कर दिया और तड़के ही इसे चालू कर दिया गया।

खास बात यह है कि हैकर ने चैनल का नाम भी बदलकर यूट्यूब पर इसका नया नाम इथेरियम रख दिया। संसद टीवी की ओर से जारी बयान के अनुसार इंडियन कंप्यूटर इमरजेंसी रिस्पॉन्स टीम ( CERT-in) ने भी इस घटना को संज्ञान में लिया। इस बारे में संसद टीवी को आगाह किया। सीईआरटी ( CERT ) भारत में साइबर सिक्योरिटी जैसे मामले को देखता है। इस बात की जानकारी मिलने के बाद यूट्यूब ने भी सिक्योरिटी हमले का संज्ञान लिया और इस मामले को तत्परता से देख रहा है।

गौरतलब है कि यूट्यूब पर संसद टीवी के अकाउंट को कथित तौर पर यूट्यूब के सामुदायिक दिशानिर्देशों के उल्लंघन करने के चलते बंद कर दिया गया है। संसद टीवी के अधिकारियों का कहना है कि यूट्यूब के सामने इस मुद्दे को उठाया गया है। एक अधिकारी ने कहा कि हैकिंग जैसा कुछ हुआ है। इस बीच खबर यह भी है कि संसद टीवी के यूट्यूब खाते के स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर साझा किए जा रहे हैं, जिस पर लिखा है इस खाते को यूट्यूब के सामुदायिक दिशा निर्देशों के उल्लंघन के चलते बंद कर दिया गया है।

Next Story

विविध