Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Farmani Naaz Song Controversy: "पिछले जन्म में पूजा करती थी..." क्या फरमानी नाज ने अपना लिया हिंदू धर्म? असल वीडियो आया सामने

Janjwar Desk
3 Aug 2022 10:31 AM GMT
Farmani Naaz Song Controversy: पिछले जन्म में पूजा करती थी... क्या फरमानी नाज ने अपना लिया हिंदू धर्म? असल वीडियो आया सामने
x
Farmani Naaz Song Controversy: भजन गाकर विवादों में आने वाली मुस्लिम गायिका को लेकर सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है कि उन्होंने हिंदू धर्म अपना लिया है. इस खबर के वायरल होने के बाद फरमानी नाज खुद सामने आई हैं. देखिए वो क्या बोलीं.

Har Har Shambhu Farmani Naaz: हर हर शंभू भजन गाने की वजह से विवादों में गिरी मुस्लिम गायिका फरमानी नाज को लेकर एक बार फिर सुर्खियों में छा गई हैं. दरअसल उनको लेकर दावा किया जा रहा है कि उन्होंने भजन गाने के बाद उठे उलेमाओं के सवाल के बाद हिंदू धर्म अपना लिया है. जैसे ही यह खबर सोशल मीडिया पर वायरल हुई तो लोगों आग की तरह फैल गई. खबरें वायरल होने के बाद फरमानी नाज ने खुद सामने आकर बयान दिया है.

क्या बोली फरमानी नाज?

दरअसल हुआ यह था कि फरमानी नाज के नाम की एक आईडी से पोस्ट की गई कि उन्होंने इस्लाम मज़हब छोड़कर हिंदू धर्म अपना लिया है. इतना ही नहीं पोस्ट में यह भी दावा किया गया कि वो पिछले जन्म में हिंदू देवी देवताओं की ही पूजा किया करती थी. हालांकि यह खबर ज्यादा देर तक ना फैल सकी. क्योंकि फरमानी नाज ने तुरंत इस खबर अपना रिएक्शन दिया और बताया कि यह सब बेबुनियाद है, सरासर झूठ है. फरमानी नाज ने तमाम लोगों से मेरी अपील है कि ऐसे लोगों के खिलाफ रिपोर्ट कीजिए और उनसे पूछिए कि आपने ऐसा दावा क्यों किया.'

"मैं अपने धर्म में बहुत खुश हूं"

फरमानी नाज के ज़रिए फेसबुक पर अपलोड की गई वीडियो में कहा,"मेरे नाम से आईडी बनाकर किसी ने लिखा कि मैं हिंदू धर्म अपना रही हूं और मैं पूर्व जन्म में हिंदू धर्म की पूजा किया करती थी. तो ऐसा कुछ भी नहीं है. मैं सभी यह गुजारिश करूंगी ऐसे लोगों को रिपोर्ट की जिए और उन लोगों से सवाल कीजिए कि इस तरह किसी के बारे में कुछ भी नहीं लिखना चाहिए. मैं अपने धर्म में बहुत खुश हूं. किसी के बारे में भी इतनी बड़ी बात नहीं कहनी चाहिए. "

"मुझे बदनाम ना किया जाए"

इस मौके पर उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि वो इस तरह के लोगों की रिपोर्ट करें. क्योंकि आज मैं हूं और कल आप भी हो सकते हैं. साथ ही उन्होंने कानून से गुहार लगाते हुए भी कहा कि इस तरह के लोगों पर लगाम लगानी जरूरी है और सजा मिलनी चाहिए. उन्होंने कहा कि मैं लोगों से अपील करती हूं कि मुझे इस तरह से बदनाम ना किया जाए. इसी वीडियो में फरमानी नाज ने अपनी असली आईडी के बारे में भी जानकारी दी हैं.

क्यों वायरल हो रही हैं फरमानी नाज

बता दें कि पिछले दिनों कांवड़ यात्रा के दौरान "हर हर शंभू" भजन खूब वायरल हुआ था. ऐसे में अपने खास अंदाज़ में वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर पोस्ट करने वाली फरमानी नाज ने भी यह भजन गा दिया. यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ. लेकिन कुछ लोगों उनका भजन गाना नागवार गुजर गया. दरअसल कुछ उलेमाओं ने उनके इस काम को हराम और शरियत के खिलाफ बता दिया.

दुखों से भरी पड़ी है फरमानी की जिंदगी

यहां यह बात भी काबिले जिक्र है कि फरमानी नाज एक बहुत गरीब परिवार से संबंध रखती हैं. उनका पति भी नहीं. दरअसल फरमानी की शादी तो हुई थी लेकिन वो किसी और लड़की से राब्ते में था. इस बात से गुस्सा होकर फरमानी नाज़ अपने मायके चली गई थी और फिर उनका पति उन्हें लेने भी नहीं आया. यहां तक कि उनके बेटे का ऑपरेशन हुआ, उस तक को भी देखने नहीं आया. एक मीडिया हाउस से बात करते हुए फरमानी ने बताया था कि वो बहुत गरीब हैं. उनके बेटे के लिए घर में दूध तब आता था जब उनका भाई नहर से रेत निकालकर बेचता और कुछ पैसे लेकर आया करता था.

Next Story

विविध