राष्ट्रीय

'हैल्लो मैं तिहाड़ जेल से लॉरेंस बिश्नोई बोल रहा हूं' 1 करोड़ चाहिए 2 दिन का समय है, इसके बाद पैसे नहीं जान जाएगी

Janjwar Desk
12 Sep 2021 3:19 AM GMT
हैल्लो मैं तिहाड़ जेल से लॉरेंस बिश्नोई बोल रहा हूं 1 करोड़ चाहिए 2 दिन का समय है, इसके बाद पैसे नहीं जान जाएगी
x

(गैंग्स्टर लॉरेंस बिश्नोई ने मांगी बिल्डर से रंगदारी photo credit-youtube)

दिल्ली की अतिसुरक्षित कही जाने वाली तिहाड़ जेल में अधिकारियों की मिलीभगत से चलने वाला सिंडीकेट समय-समय पर सामने आता रहा है, जैसा इस बार आया है...

जनज्वार ब्यूरो। जयपुर के एक बिल्डर को वॉट्सऐप कॉल (Whatsapp Call) पर 1 करोड़ रुपए की रंगदारी मांगी गई है। यह रंगदारी किसी और ने नहीं बल्कि तिहाड़ में बंद गैंग्स्टर लारेंस बिश्नोई ने मांगी है। दिल्ली की अतिसुरक्षित कही जाने वाली तिहाड़ जेल में अधिकारियों की मिलीभगत से चलने वाला सिंडीकेट समय-समय पर सामने आता रहा है, जैसा इस बार आया।

लारेंस ने फोन कर कहा कि, 'मैं तिहाड़ जेल (Tihar Jail) से लॉरेंस बिश्नोई (Lorence Bishnoi) बोल रहा हूं। मुझे एक करोड़ रुपए की आवश्यकता है। दो दिन का समय देता हूं। रुपए की व्यवस्था कर लेना। पुलिस को सूचना दी तो मैं पैसे नहीं लूंगा, मेरे शूटर घूमते रहते हैं।' बिल्डर ने जवाहरनगर थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस मोबाइल नंबर के आधार पर जांच कर रही है।

जवाहर नगर निवासी निश्चल भंडारी (Nishchal Bhandari) ने बताया कि 7 सितंबर को एक अनजान मोबाइल नंबर से वॉट्सऐप पर कॉल आया। उसने कॉल रिसीव किया तो बोला कि मैं तिहाड़ जेल से लारेंस बिश्नोई बोल रहा हूं। मुझे एक करोड़ रुपए चाहिए। तुम्हें दो दिन का समय दे रहा हूं। जल्दी रुपए की व्यवस्था कर लो। उसने बोला कि दो दिन बाद दोबारा से फोन कर जगह और समय बता दूंगा।

निश्चल भंडारी ने बताया कि उसने कहा कि पुलिस (Police) के पास जाने की गलती मत करना। नहीं तो मैं रुपए नहीं, कुछ ओर ही लूंगा। मेरे शूटर हर जगह घूमते रहते हैं। बिल्डर काफी घबरा गया। हालांकि उसने ये बात किसी को नहीं बताई थी। बिल्डर का जयपुर में 15 से अधिक जगहों पर कंस्ट्रक्शन का काम चल रहा है।

बिल्डर के पास 9 सितम्बर को दोपहर दोबारा वॉट्सऐप कॉल आया। बिल्डर (Builder) काफी डर गया था। उसने कॉल रिसीव नहीं किया। उसके पास फिर वॉट्सऐप कॉल आया। उसने तब भी रिसीव नहीं किया। इसके बाद उसी नंबर से दो मैसेज आए। पहले मैसेज में डॉट (.) आया था। दूसरे मैसेज में प्रश्न चिन्ह (?) भेजा गया।

दोनों मैसेज भेजने के बाद उसके पास दो बार कॉल आया था। उसने दोनों कॉल रिसीव नहीं किए। बार-बार कॉल आने पर वह घबरा गया था। तब उसने 10 सितम्बर को जवाहर नगर थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस फिलहाल मोबाइल नंबरों की लोकेशन (Location) निकाल रही है।

कौन है लारेंस बिश्नोई?

लारेंस का नाम इस वक्त देश के सबसे बड़े गैंगस्टरों में शुमार है। उसके गैंग में 600 कुख्यात शार्प शूटर हैं। इस गैंग का नेटवर्क पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और दिल्ली एनसीआर में फैला है तथा पुलिस के लिए यह गैंगस्टर सिरदर्द बना हुआ है। खास बात यह है कि इस गैंग के मुखिया के तिहाड़ जेल में बंद होने के बाबजूद भी बॉलीवुड स्टार सलमान खान (Salman Khan) सहित पंजाब के 4 बड़े सिंगर इसके निशाने पर रहे हैं।

सलमान खान को मारने की थी प्लानिंग

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई (Lorence Bishnoi) ने एक बार फ़िल्म रेडी की शूटिंग के दौरान अपने गुर्गों के जरिये सलमान खान पर हमले पर प्लान तैयार करवाया था। लेकिन उस समय बिश्नोई के मनमाफिक हथियार न मुहैया होने के चलते यह प्लान फेल हो गया था।

Next Story

विविध

Share it