Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Himachal Election 2022: हिमाचल चुनाव के लिए BJP ने जारी की 62 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, जानें किसे मिला मौका

Janjwar Desk
19 Oct 2022 4:52 AM GMT
Himachal Election 2022:  हिमाचल चुनाव के लिए BJP ने जारी की 62 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, जानें किसे मिला मौका
x

Himachal Election 2022: हिमाचल चुनाव के लिए BJP ने जारी की 62 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, जानें किसे मिला मौका

Himachal Pradesh Assembly Election 2022: हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने आज अपनी पहली लिस्ट जारी की. इस लिस्ट में कुल 62 उम्मीदवारों के नाम हैं.

Himachal Pradesh Assembly Election 2022: हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने आज अपनी पहली लिस्ट जारी की. इस लिस्ट में कुल 62 उम्मीदवारों के नाम हैं. बीते मंगलवार को दिल्ली में बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई थी, जिसमें हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगी थी. बीजेपी ने छह सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान अभी नहीं किया है. वहीं कांग्रेस ने कल ही 46 सीटों पर अपने उम्मीदवार के नामों का ऐलान किया था. शेष बचे 22 उम्मीदवारों को लेकर जल्द ही कांग्रेस ऐलान कर सकती है.

हिमाचल चुनाव में बीजेपी ने पांच महिलाओं को टिकट दिया है. साथ ही कुल 19 एससी/एसटी उम्मीदवारों को टिकट दिया गया है. हिमाचल में बीजेपी के बड़े चेहरे पूर्व मुख्यमंत्री और केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर के पिता प्रेम कुमार धूमल को टिकट नहीं दिया गया है. अपनी पारंपरिक दोनों सीट हमीरपुर और सुजानपुर से प्रेम कुमार धूमल लड़ते रहे हैं, लेकिन इस बार चुनाव नहीं लड़ेंगे. हालांकि इन दोनों सीटों पर धूमल परिवार के करीबियों को ही टिकट दिया गया है.

वहीं अनुराग ठाकुर के ससुर और हिमाचल के पूर्व सड़क परिवहन मंत्री एवं विधानसभा अध्यक्ष गुलाब सिंह ठाकुर को भी जोगिंदर नगर से टिकट नहीं दिया गया है. गुलाब सिंह ठाकुर 74 साल पार कर चुके हैं. वहीं मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर अपनी पारंपरिक सीट मंडी के सिराज विधानसभा क्षेत्र से ही चुनाव लडे़ंगे. आज वह नामांकन भी दाखिल करेंगे. अनिल शर्मा मंडी से और सतपाल सिंह सत्ती ऊना से चुनाव लड़ेंगे.

Next Story

विविध