Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Kanpur News: कानपुर के श्रीवास्तव का सनसनीखेज कारनामा, पत्नी व बेटे पर डाला जबरिया धर्म परिवर्तन का दबाव, अरेस्ट

Janjwar Desk
18 Jan 2022 2:48 PM GMT
kanpur news
x

पत्नी ने दर्ज कराई पति पर एफआईआर

(filephoto/janjwar)

Kanpur News: एक दिन वह घर में ही हरे कपड़े में लिपटी हुई किताब लेकर आया और अलमारी में रखते हुए पत्नी से बोला, 'इसे छूना नहीं मैं मुस्लिम धर्म ग्रहण करना चाहता हूं...

Kanpur News: उत्तर प्रदेश में 2022 विधानसभा (UP Election 2022) का बिगुल बज चुका है। तमाम दल एक दूसरे पर हावी होने की कोशिश में हैं। ऐसे में कानपुर (Kanpur) में एक ऐसा मामला सामने आया है जो अपने आपमें तमाम समीकरण बदलने का माद्दा रखता है। क्योंकि यहां जबरन धर्मांतरण कराने के प्रयास का सनसनीखेज मामला सामने आया है।

उसमें भी हैरत की बात ये कि धर्मांतरण (Dharm Parivartan) कराने का दबाव डालने वाला व्यक्ति कोई और नहीं बल्कि महिला का पति है। जो खुद हिंदू है। उसने अपनी पत्नी और बेटे पर जबरन धर्मांतरण करने का दबाव डाला जिसके बाद पुलिस ने एफआईआर (FIR) दर्ज की है। पत्नी और बच्चे पर धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने वाले आरोपी पति को पुलिस ने गिरफ्तार भी कर लिया है।

क्या है पूरा मामला?

जानकारी के मुताबिक थाना कल्याणपुर क्षेत्र के आवास विकास में रहने वाले एक पिता ने अपनी बेटी स्मिता की शादी क्षेत्र के केशवपुरम में रहने वाले धर्मेंद्र श्रीवास्तव से साल 2015 में की थी। दोनों का जीवन सुख में बीत रहा था। दोनों का एक 5 साल का एक बेटा अक्षत श्रीवास्तव भी है। बीते दिनों से धर्मेंद्र श्रीवास्तव के क्रियाकलाप व रहन-सहन में अचानक बदलाव आता गया। पत्नी के मुताबिक एक दिन वह घर में ही हरे कपड़े में लिपटी हुई किताब लेकर आया और अलमारी में रखते हुए पत्नी से बोला, 'इसे छूना नहीं मैं मुस्लिम धर्म ग्रहण करना चाहता हूं।'

इस्लाम अपनाने का दबाव

पत्नी के समझाने पर भी वह नहीं माना और उसने इस्लाम धर्म कबूल कर लिया। जिसके बाद पत्नी स्मिता, नाबालिक बच्चे पर मुस्लिम धर्म अपनाने का दबाव बनाना शुरू कर दिया। इनकार करने पर वह पत्नी और बेटे की बेरहमी से पिटाई करने लगा। पिछली 15 जनवरी को इस्लाम धर्म कुबूल करने से इनकार करने पर उसने पत्नी स्मिता की बेरहमी से पिटाई की और उसे जान से मारने की कोशिश की।

पत्नी कि शिकायत पर हुआ गिरफ्तार

झगड़े की जानकारी मकान मालकिन ने मायके पक्ष को दी तो उन्होंने पुलिस से मामले की शिकायत की। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे पुलिसकर्मियों से धर्मेंद्र भिड़ गया और पुलिसकर्मियों से गाली गलौज शुरू कर दी। जिस पर पुलिस कर्मियों ने पिटाई करने के बाद उसे हिरासत में ले लिया।

पत्नी की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी धर्मेन्द्र के खिलाफ मारपीट और उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म परिवर्तन प्रतिषेध अधिनियम 2021 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर 151 में चालान कर दिया। पुलिस के अधिकारी मामले की जांच के बाद आगे कार्रवाई करने की बात कह रहे हैं।

Next Story

विविध