Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Hyderabad News : तेलंगाना भाजपा प्रमुख का विवादित बयान, कहा - 'राम राज्य आया तो उर्दू पर लगा देंगे बैन'

Janjwar Desk
26 May 2022 5:51 AM GMT
Hyderabad News : तेलंगाना भाजपा प्रमुख का विवादित बयान, कहा - राम राज्य आया तो उर्दू लगा देंगे बैन
x

Hyderabad News : तेलंगाना भाजपा प्रमुख का विवादित बयान, कहा - राम राज्य आया तो उर्दू लगा देंगे बैन

Hyderabad News : तेलंगाना भाजपा प्रमुख बंदी संजय कुमार ने कहा है कि अगर राम राज्य आता है तो हम उर्दू भाषा पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा देंगे।

Hyderabad News : एक तरफ केंद्र में भाजपा सरकार के आठ साल का कार्यकाल पूरा होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को चेन्नई और हैदराबाद ( Hyderabad ) के दौरे पर हैं तो दूसरी तरफ तेलंगाना भाजपा प्रमुख ने विशेष समुदायों के खिलाफ खुल्लमखुल्ला विवादित बयान देकर उनकी भावनाओं को आहत करने वाला काम किया है। तेलंगाना भाजपा प्रमुख बंदी संजय कुमार ( Telangana BJP chief Bandi Sanjay Kumar ) ने कहा है कि अगर राम राज्य आता है तो हम उर्दू भाषा पर पूरी तरह से प्रतिबंध ( Urdu ban ) लगा देंगे।

तेलंगाना भारतीय जनता पार्टी के प्रमुख बीएस कुमार ( Telangana BJP chief Bandi Sanjay Kumar ) का इसके पीछे तर्क यह है कि मुसलमानों के मदरसे आतंकवादियों के लिए प्रशिक्षण केंद्र बन गए हैं। ऐसे में विशेष समुदायों को आतंकी बनने से रोकने के लिए उर्दू पर बैन लगाना अनिवार्य है।

ओवैसी को खुली चुनौती

तेलंगाना भाजपा प्रमुख ( Telangana BJP chief Bandi Sanjay Kumar ) यहीं पर नहीं रुके। उन्होंने कहा कि जहां कहीं भी मस्जिद परिसर की खुदाई की जाती है, वहां शिवलिंग मिलते हैं। मैं, ओवैसी को चुनौती दे रहा हूं कि हम राज्य में सभी मस्जिदें खोदेंगे। यदि शव बरामद होते हैं तो यह आपका ( मुसलमानों का )। यदि शिवलिंग मिलेगा तो आप इसे हमें सौंप दें। क्या आप इसे स्वीकार करेंगे?

थमने का नाम नहीं ले रहा मंदिर-मस्जिद विवाद

Hyderabad News : बता दें कि वाराणसी से शुरू हुआ ज्ञानवापी मस्जिद मंदिर विवाद अब देशभर में फैल गया है। इस मसले पर हर रोज कुछ न कुछ नया वितंडावाद को आगे बढ़ाने का काम जारी है। फिलहाल यह थमता भी नजर नहीं आर है। ज्ञानवापी मस्जिद सर्वे में कथित तौर पर शिवलिंग मिलने के बाद से यह मसला गंभीर हो गया है। स्थानीय अदालतों से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक इसकी गूंज सुनाई देने लगी हैं। इस बीच तेलंगाना बीजेपी के प्रमुख ( Telangana BJP chief Bandi Sanjay Kumar ) ने एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी को चुनौती दी है। गुरुवार को पीएम मोदी का हैदराबाद ( Hyderabad ) पहुंचने से ठीक पहले भाजपा नेता ने यह बयान देकर कि हम राज्य की सभी मस्जिदें खोदेंगे। अगर वहां शिवलिंग मिले तो इसे हमें सौंप दें, विवाद को और तूल देने की कोशिश की है।

(जनता की पत्रकारिता करते हुए जनज्वार लगातार निष्पक्ष और निर्भीक रह सका है तो इसका सारा श्रेय जनज्वार के पाठकों और दर्शकों को ही जाता है। हम उन मुद्दों की पड़ताल करते हैं जिनसे मुख्यधारा का मीडिया अक्सर मुँह चुराता दिखाई देता है। हम उन कहानियों को पाठक के सामने ले कर आते हैं जिन्हें खोजने और प्रस्तुत करने में समय लगाना पड़ता है, संसाधन जुटाने पड़ते हैं और साहस दिखाना पड़ता है क्योंकि तथ्यों से अपने पाठकों और व्यापक समाज को रू-ब-रू कराने के लिए हम कटिबद्ध हैं।

हमारे द्वारा उद्घाटित रिपोर्ट्स और कहानियाँ अक्सर बदलाव का सबब बनती रही है। साथ ही सरकार और सरकारी अधिकारियों को मजबूर करती रही हैं कि वे नागरिकों को उन सभी चीजों और सेवाओं को मुहैया करवाएं जिनकी उन्हें दरकार है। लाजिमी है कि इस तरह की जन-पत्रकारिता को जारी रखने के लिए हमें लगातार आपके मूल्यवान समर्थन और सहयोग की आवश्यकता है।

सहयोग राशि के रूप में आपके द्वारा बढ़ाया गया हर हाथ जनज्वार को अधिक साहस और वित्तीय सामर्थ्य देगा जिसका सीधा परिणाम यह होगा कि आपकी और आपके आस-पास रहने वाले लोगों की ज़िंदगी को प्रभावित करने वाली हर ख़बर और रिपोर्ट को सामने लाने में जनज्वार कभी पीछे नहीं रहेगा, इसलिए आगे आयें और जनज्वार को आर्थिक सहयोग दें।)

Next Story

विविध