Top
राष्ट्रीय

'मैं पढ़ाई नहीं कर सकती, मैं आपको और परेशान नहीं कर सकती', फीस के लिए माता-पिता को संघर्ष करता देख बेटी ने किया सुसाइड

Janjwar Desk
21 July 2021 11:20 AM GMT
मैं पढ़ाई नहीं कर सकती, मैं आपको और परेशान नहीं कर सकती, फीस के लिए माता-पिता को संघर्ष करता देख बेटी ने किया सुसाइड
x

(लड़की के पिता एक स्कियोरिटी गार्ड के रूप में काम करते हैं और उसकी माँ एक दिहाड़ी मजदूर के रूप में काम करती हैं। प्रतीकात्मक तस्वीर)

मृतका हैदराबाद में बीटेक सेकेंड ईयर की छात्रा थी और फिलहार घर पर थी जहां से वह ऑनलाइन पढ़ाई कर रही थी....

जनज्वार डेस्क। तेलंगाना में इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने वाली एक छात्रा ने इसलिए सुसाइड कर लिया क्योंकि उसके पिता ने उसकी पढ़ाई के लिए कर्ज लिया था। छात्रा अपने माता-पिता को इस पीड़ा से गुजरते हुए नहीं देखना चाहती थी। छात्रा ने सुसाइड से पहले अपना एक वीडियो भी रिकॉर्ड किया। इस वीडियो में उसने बताया कि उसके पिता उसकी फीस भरने के लिए कर्ज ले रहे हैं। वीडियो में लड़की ने कहा- मैं पढ़ाई नहीं कर सकती। मैं मर जाउंगी। मैं आपको और परेशान नहीं कर सकती। पिता के ऊपर कर्ज हो रहा है।

खबरों के मुताबिक खुदकुशी की यह घटना वाना पर्थी में हुई है। सब इंस्पेक्टर मधु सुधन बताता हैं कि हरिजनवाड़ा निवासी लड़की के पिता एक स्कियोरिटी गार्ड के रूप में काम करते हैं और उसकी माँ एक दिहाड़ी मजदूर के रूप में काम करती है। दंपति ने अपने बच्चों को बेहतर शिक्षा देने के लिए सब कुछ किया।

मृतका हैदराबाद में बीटेक सेकेंड ईयर की छात्रा थी और फिलहार घर पर थी जहां से वह ऑनलाइन पढ़ाई कर रही थी। उसने परिवार को अपनी कॉलेज की फीस के बारे में बताया था, जो उसे परीक्षा में बैठने से पहले भरनी थी। उसके पिता को फीस भरने के लिए 8,500 रुपये उधार लेने पड़े।

परिवार की खराब आर्थिक स्थिति और उनकी शिक्षा के लिए संघर्ष को लड़की के यह कदम उठाने के पीछे का कारण माना जा रहा है। जब उसकी मां शाम को घर लौटी तो दरवाजा अंदर से बंद पाया। बाद में पता चला की लड़की ने फांसी लगा ली है। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया और जांच चल रही है।

Next Story

विविध

Share it