Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Cyclone Jawad: 'जवाद' मचा सकता है कहर, रेलवे ने रद्द की 95 ट्रेनें, देखें लिस्ट

Janjwar Desk
2 Dec 2021 3:20 PM GMT
Cyclone Jawad: जवाद मचा सकता है कहर, रेलवे ने रद्द की 95 ट्रेनें, देखें लिस्ट
x

file photo

cyclone jawad path। jawad cyclone meaning। cyclone jawad imd। cyclone jawad speed। cyclone jawad named by। jawad cyclone update in hindi। jawad cyclone landfall।

Cyclone Jawad: बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है जो कुछ घंटों में चक्रवाती तूफान 'जवाद' (cyclone jawad path) का रूप ले लेगा। इस बीच ईस्ट कोस्ट रेलवे (East Coast Railway) ने चक्रवाती तूफान 'जवाद' (Cyclone Jawad Alert) को लेकर जारी अलर्ट और यात्रियों की सुरक्षा के मद्देनज़र 3 और 4 दिसंबर के लिए 95 ट्रेनों को रद्द (95 Trains Cancelled) करने के निर्देश दिए है।

'आज तक' को दिए इंटरव्यू में ईस्ट कोस्ट रेलवे (East Coast Railway) के चीफ पब्लिक रिलेशन ऑफिसर 'विश्वजीत साहू' ने जानकारी दी है कि, चक्रवाती तूफान जवाद (Jawad Cyclone) को ध्यान में रखकर यात्रियों की सुरक्षा के लिए 95 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है। साथ ही ईस्ट कोस्ट रेलवे द्वारा संचालित की जाने वाली और यहां से गुजरने वाली अप-डाउन मिलाकर कुल 95 ट्रेनों को इन दो दिनों के लिए रद्द किया गया है।

विश्वजीत साहू ने कहा कि, ईस्ट कोस्ट रेलवे सोशल मीडिया और मीडिया संस्थानों के जरिए लोगों को इस चक्रवाती तूफान (Chakravati Tufaan) के कारण रद्द होने वाली ट्रेनों के संबंध में जानकारी दी जा रही है। यदि तूफान का प्रभाव ज्यादा गंभीर रहा तो अन्य ट्रेनों को भी रद्द किया जा सकता है। रद्द हुई ट्रेनों में दिल्ली-भुवनेश्वर राजधानी एक्सप्रेस (Delhi-Bhuvneshwar Rajdhani Express) अप-डाउन के साथ ही नंदनकानन एक्सप्रेस, नीलांचल एक्सप्रेस और पुरुषोत्तम एक्सप्रेस जैसी ट्रेनें भी शामिल हैं।

बता दें कि चक्रवाती तूफान के कारण पूर्वी तट पर भारी बारिश की आशंका है, जिससे रेलवे कि सिग्नलिंग प्रणाली प्रभावित हो सकती है, रेलवे ट्रैक पर पानी भी भर सकता है और बिजली के घंबे क्षतिग्रस्त हो सकते हैं। अंडमान सागर के पास से पैदा होने वाले जवाद तूफान के इस बार बंगाल की खाड़ी के साथ ही अरब सागर और हिंद महासागर को भी प्रभावित करने का अनुमान लगाया जा रहा है।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध