Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Indian Rupee Falls Against US Dollar : 'जब रुपया गिरता था तो आप मनमोहन जी की आलोचना करते थे..', राहुल गांधी ने PM पर बोला बड़ा हमला

Janjwar Desk
9 May 2022 1:33 PM GMT
Indian Rupee Falls Against US Dollar :
x

file photo

Indian Rupee Falls Against US Dollar : राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा कि मोदी जब रुपय गिरता था तब आप मनमोहन जी आलोचना करते थे, अब रुपये अपनी अबतक की सबसे अधिक कीमत खोया है लेकिन में आंख मूंदकर आलोचना नहीं करूंगा....

Indian Rupee Falls Against US Dollar : अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपये की कीमत में सर्वकालिक गिरावट के बाद विपक्ष ने केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने फेसबुक अकाउंट से एक पोस्ट में लिखा कि भारतीय रुपया (Indian Rupee Falls Against US Dollar) अपने अब तक के सबसे निचले स्तर पर गिरकर 77.47 प्रति डॉलर पहुंच गया है। उन्होंने तंज कसते हुए लिखा कि पीएम मोदी ने पेट्रोल डीजल के दामों को सौ रुपये और एलपीजी के दाम 1 हजार से अधिक बढ़ाने के लक्ष्य को पूरा कर लिया है।

राहुल गांधी ने अर्थव्यवस्था पर चिंता व्यक्त करते हुए अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा है कि आर्थिक दृष्टि से भारत इस समय अपने सबसे बुरे दौर से गुजर रहा है। अगर ऐसे ही हालात रहे तो स्थिति आगे चलकर और गंभीर हो सकती है जिसके कारण भारतीयों को गंभीर आर्थिक समस्या का सामना करना पड़ सकता है।

कांग्रेस नेता ने पीएम मोदी पर देश की आर्थिक स्थिति को लोगों से छिपाने का आरोप लगाया और लिखा कि प्रधानमंत्री देश की आर्थिक स्थिति और सामाजिक सच्चाई को हमेशा के लिए छिपाकर नहीं रख सकते। उन्होंने लिखा- अब समय आ गया है कि पीएम अपने पीआर ऑफर यहां वहां बांटने के बजाय देश की मौजूदा आर्थिक हालात की जानकारी लें और उसको सुधारने की दिशा में सकारात्मक कदम उठाएं।

राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा- मोदी जब रुपय गिरता (Indian Rupee Falls Against US Dollar) था तब आप मनमोहन जी आलोचना करते थे। अब रुपये अपनी अबतक की सबसे अधिक कीमत खोया है। लेकिन में आंख मूंदकर आलोचना नहीं करूंगा। रूपये का गिरना निर्यातकों की मदद कर सकता है और नौकरी पैदा कर सकता है। अर्थव्यवस्था के प्रबंधन पर ध्यान दीजिए, मीडिया हेडलाइंस पर नहीं।

कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने भी प्रधानमंत्री का पुराना वीडियो साझा करते हुए निशाना साधा- "ये ऐसे नहीं होता मित्रों, मैं शासन में बैठा हूं, मुझे मालूम है...इस प्रकार से इतनी तेजी से रुपया गिर नहीं सकता..." फ़िर क्या कारण है कि आज रुपया, हिंदुस्तान के 75 साल के इतिहास में सबसे निचले स्तर पर पहुंच गया ? ये जवाब देना पड़ेगा आपको... मोदी जी, देश आपसे जवाब मांग रहा है!


Next Story

विविध