Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Jabalpur News : जज ने ऐसा क्या कहा जो आहत होकर युवा अधिवक्ता ने आत्महत्या कर ली, जबलपुर हाईकोर्ट में बवाल

Janjwar Desk
30 Sep 2022 1:14 PM GMT
Jabalpur News : जज ने ऐसा क्या कहा जो आहत होकर युवा अधिवक्ता ने आत्महत्या कर ली, जबलपुर हाईकोर्ट में बवाल
x

Jabalpur News : जज ने ऐसा क्या कहा जो आहत होकर युवा अधिवक्ता ने आत्महत्या कर ली, जबलपुर हाईकोर्ट में बवाल

Jabalpur News : मध्य प्रदेश के जबलपुर के हाई कोर्ट में शुक्रवार शाम लगभग साढ़े चार बजे उस समय हंगामा मच गया, जब एक युवा अधिवक्ता का शव रखकर अन्य अधिवक्ता प्रदर्शन करने लगे...

Jabalpur News : मध्य प्रदेश के जबलपुर के हाई कोर्ट में आज शुक्रवार 30 सितंबर की शाम लगभग साढ़े चार बजे उस समय हंगामा मच गया, जब एक युवा अधिवक्ता का शव रखकर अन्य अधिवक्ता प्रदर्शन करने लगे। हाईकोर्ट परिसर के हनुमान मंदिर के सामने शव आधा घंटा रखा रहा। आक्रोशित वकील घटना की सीबीआई जांच की मांग कर रहे थे। मृतक अधिवक्ता का नाम अनुराग साहू बताया जा रहा है।

इसी दौरान कुछ आक्रोशित वकीलों से संबंधित कोर्ट व मुख्य न्यायाधीश की कोर्ट के आसपास तोड़फोड़ भी कर दी। चीफ जस्टिस की अदालत में तोड़फोड़ व सुरक्षा अधिकारी से हाथापाई, वकीलों द्वारा किये जाने की सूचना है। वरिष्ठ अधिवक्ता मनीष दत्त के स्टेट बार भवन में बने कार्यालय में तोड़फोड़ के साथ आग लगा देने की बात भी सामने आ रही। लिहाजा, फायर ब्रिगेड बुलाई गई। आक्रोशित वकीलों को नियंत्रित करने पुलिस को हल्का बल प्रयोग करते हुए लाठीचार्ज भी करना पड़ा।

अधिवक्‍ताओं का आरोप था कि शुक्रवार को सुबह युवा अधिवक्ता अनुराग साहू महिला आरक्षक से दुष्कर्म के आरोपित टीआई संदीप अयाची की जमानत अर्जी का विरोध करने न्यायमूर्ति संजय द्विवेदी की कोर्ट में खड़े हुए थे। इसी दौरान जज व वरिष्ठ अधिवक्ता से तर्क के दौरान कुछ ऐसा हुआ, जिससे अवसादग्रस्त होकर साहू सीधे घर गया और आत्महत्या कर ली। इसकी जानकारी लगते ही सैकड़ों की संख्या में वकील नारेबाजी करने लगे। वे अनुराग का शव उसके घर से लेकर हाई कोर्ट परिसर आ गए। उनका आरोप है कि कोर्ट में जो हुआ, उसकी जांच हो।

अधिवक्‍ताओं का आरोप है कि जज के गलत कमेंट पर एडवोकेट अनुराग साहू ने आत्महत्या की, जिसके कारण अधिवक्ता अनुराग साहू के शव को मध्य प्रदेश हाईकोर्ट परिसर के अंदर रखा गया है। जिस पर घटनास्‍थल पर एसपी, कलेक्टर एवं बड़ी संख्‍या में पुलिस बल मौजूद है। इसके अलावा, शनिवार से प्रदेश के सभी अधिवक्‍ता हड़ताल पर जा सकते हैं। हाईकोर्ट में प्रदर्शन के बाद मध्य प्रदेश के सभी अधिवक्‍ता शनिवार से कामबंद हड़ताल पर जाने की घोषणा की है।

Next Story

विविध