Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Jharkhand Crime News : 10 वर्षीय मासूम के साथ 6 नाबालिगों ने किया गैंगरेप, शादी समारोह में हुआ था आपसी विवाद

Janjwar Desk
25 April 2022 5:53 AM GMT
Jharkhand Crime News : 10 वर्षीय मासूम के साथ 6 नाबालिगों ने किया गैंगरेप, शादी समारोह में हुआ था झगड़ा
x

Jharkhand : 10 वर्षीय मासूम के साथ 6 नाबालिगों ने किया गैंगरेप, शादी समारोह में हुआ था झगड़ा

Jharkhand Crime News : एक विवाह समारोह में छोटे से आपसी विवाद के बाद आधा दर्जन नाबालिगों ने सबक सिखाने के लिए योजनाबद्ध तरीके से 10 साल की एक मासूम बच्ची के साथ सामूहिक दुष्कर्म के वारदात को अंजाम दिया...

Jharkhand Crime News : झारखंड (Jharkhand) के खूंटी जिले के तोरपा प्रखंड से हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है। यहां एक विवाह समारोह में छोटे से आपसी विवाद के बाद आधा दर्जन नाबालिगों ने सबक सिखाने के लिए योजनाबद्ध तरीके से 10 साल की एक मासूम बच्ची के साथ सामूहिक दुष्कर्म के वारदात को अंजाम दिया। इसकी सूचना मिलने के बाद पुलिस ने उन सभी आरोपियों को बालसुधार गृह भेज दिया है।

यह है पूरा मामला

इस मामले में पुलिस का कहना है कि इस घटना की जानकारी बीते शुक्रवार को तब हुई जब पंचायत में मामला न सलटने पर पीड़ित लड़की की मां ने तपकरा थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई। खूंटी की तपकरा थाने के प्रभारी सत्यजीत कुमार ने बताया कि थाने में प्राथमिकी दर्ज होने के बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए शुक्रवार को ही पांच नाबालिग आरोपियों को पकड़ लिया जबकि एक आरोपी को आज पकड़ा जा सका।

उनका कहना है कि बताया के आरोपी और पीड़ित सभी आदिवासी समुदाय से हैं। उन्होंने बताया कि बुधवार को पड़ोसी गांव में एक शादी थी। इसमें दस वर्षीय पीड़िता भी शामिल होने गयी थी। उसी दौरान किसी बात को लेकर लड़की से बारात में ही आये कुछ लड़कों की कहासुनी हो गयी।

6 नाबालिगों ने किया सामूहिक दुष्कर्म

आपसी विवाद के बाद रात में लड़की जब अकेले अपने गांव लौट रही थी। तभी योजनानुसार विवाद में शामिल सभी छह नाबालिग लड़के, उसे पकड़कर जबरदस्ती सुनसान स्थान पर ले गए और उसके साथ कथित तौर पर सामूहिक दुष्कर्म किया और मौके से फरार हो गए। इस हादसे के बाद पीड़िता किसी प्रकार अपने गांव पहुंची और घर पहुंचकर उसने पुरे मामले की जानकारी अपने परिजनों को दी।

पंचायत में मामला सुलझाने की कोशिश

इस घटना के बाद गांव में बीते गुरुवार को पंचायत बुलकर इस मामले को सुलझाने की कोशिश की गई लेकिन बात नहीं बनने पर तपकरा थाने में शुक्रवार को प्राथमिकी दर्ज कराई गई।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस मामले में थाना प्रभारी सत्यजीत कुमार का कहना है कि घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस ने पांच नाबालिग आरोपियों को पकड़ लिया लेकिन छठे आरोपी को बीते शनिवार पकड़ा गया है। साथ ही उन्होंने बताया कि सभी आरोपियों की उम्र नौ से 15 साल के बीच है और सभी स्कूल में पढ़ते हैं। उन्होंने बताया कि पकडे गए अभी बच्चों को बाल सुधार गृह भेज दिया गया है।


(जनता की पत्रकारिता करते हुए जनज्वार लगातार निष्पक्ष और निर्भीक रह सका है तो इसका सारा श्रेय जनज्वार के पाठकों और दर्शकों को ही जाता है। हम उन मुद्दों की पड़ताल करते हैं जिनसे मुख्यधारा का मीडिया अक्सर मुँह चुराता दिखाई देता है। हम उन कहानियों को पाठक के सामने ले कर आते हैं जिन्हें खोजने और प्रस्तुत करने में समय लगाना पड़ता है, संसाधन जुटाने पड़ते हैं और साहस दिखाना पड़ता है क्योंकि तथ्यों से अपने पाठकों और व्यापक समाज को रू—ब—रू कराने के लिए हम कटिबद्ध हैं।

हमारे द्वारा उद्घाटित रिपोर्ट्स और कहानियाँ अक्सर बदलाव का सबब बनती रही है। साथ ही सरकार और सरकारी अधिकारियों को मजबूर करती रही हैं कि वे नागरिकों को उन सभी चीजों और सेवाओं को मुहैया करवाएं जिनकी उन्हें दरकार है। लाजिमी है कि इस तरह की जन-पत्रकारिता को जारी रखने के लिए हमें लगातार आपके मूल्यवान समर्थन और सहयोग की आवश्यकता है।

सहयोग राशि के रूप में आपके द्वारा बढ़ाया गया हर हाथ जनज्वार को अधिक साहस और वित्तीय सामर्थ्य देगा जिसका सीधा परिणाम यह होगा कि आपकी और आपके आस-पास रहने वाले लोगों की ज़िंदगी को प्रभावित करने वाली हर ख़बर और रिपोर्ट को सामने लाने में जनज्वार कभी पीछे नहीं रहेगा, इसलिए आगे आयें और जनज्वार को आर्थिक सहयोग दें।)

Next Story