Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Jharkhand News : रंगदारी के आरोप में टीवी चैनल का मालिक अरूप चटर्जी गिरफ्तार, कोयला चोरी का किया था पर्दाफाश

Janjwar Desk
17 July 2022 10:05 AM GMT
Jharkhand News : रंगदारी के आरोप में टीवी चैनल का मालिक अरूप चटर्जी गिरफ्तार, कोयला चोरी का किया था पर्दाफाश
x

Jharkhand News : रंगदारी के आरोप में टीवी चैनल का मालिक अरूप चटर्जी गिरफ्तार, कोयला चोरी का किया था पर्दाफाश

Jharkhand News : गिरफ्तार अरूप चटर्जी ने कहा कि उन्होंने 2000 करोड़ से अधिक के कोयला चोरी का पर्दाफाश किया था। उन्हें एक योजना के तहत कोयला चोरों गिरफ्तार कराया है।

Jharkhand News : झारखंड से एक बड़ी खबर सामने आई है। खबर के मुताबिक एक निजी टीवी चैनल के मालिक अरूप चटर्जी (Arup Chaterjee) को धनबाद के एक कारोबारी से अवैध तरीके से पैसे की उगाही ( extortion ) और धमकी देने का आरोप में झारखंड पुलिस ( Jharkhand Police ) ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। इस संबंध में बीती 27 जून को धनबाद के गोविंदपुर थाने में शिकायत दर्ज की गई थी, जिसके बाद कोर्ट की ओर से उनकी गिरफ्तारी के लिए वारंट भी जारी हुआ था। पुलिस ने वारंट पर अमल करते हुए उन्हें गिरफ्तार किया है।

निजी टीवी चैनल के मालिक अरूप चटर्जी (Arup Chaterjee) की गिरफ्तारी गोंदा थाना क्षेत्र के कांके रोड चांदनी चौक स्थित अपार्टमेंट से हुई। गिरफ्तारी के बाद धनबाद पुलिस ने उन्हें अदालत में पेश किया, जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में धनबाद मंडल कारागार भेज दिया गया।

11 लाख रंगदारी मांगने का आरोप

धनबाद पुलिस के मुताबिक उन पर रंगदारी, ब्लैकमेलिंग और आपराधिक साजिश के आरोप है। धनबाद के एक कारोबारी ने उनके खिलाफ पैसे उगाही का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज कराया गया था। निजी टीवी न्यूज चैनल के मालिक अरूप चटर्जी (Arup Chaterjee) के खिलाफ 27 जून को धनबाद के गोविंदपुर थाने में धारा 193, 386, 387, 418, 420, 468, 469, 500, 503 और 120बी के तहत प्राथमिकी दर्ज की गयी थी। व्यवसायी राकेश कुमार ने आरोप लगाया कि अरूप चटर्जी ने उनके खिलाफ झूठी खबर चलाई थी। वह अपने रिपोर्टर के माध्यम से 11 लाख रुपए की मांग की थी। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि रंगदारी नहीं देने पर गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी भी दी थी।

Himanshu kumar : हत्यारोपी पुलिस को बिना जांच क्लीनचिट और हम दोषी कैसे?, हिमांशु कुमार ने सुप्रीम कोर्ट को किया कटघरे में खड़ा

एफआईआर के मुताबिक शिकायतकर्ता ने आरोपी (Arup Chaterjee) को 6 लाख रुपए का भुगतान किया लेकिन धमकी भरे कॉल कभी बंद नहीं हुए और फिरौती की मांग होती रही। एसएसपी धनबाद ने कहा कि अरूप चटर्जी को जबरन वसूली, ब्लैकमेलिंग और आपराधिक साजिश के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

अरुप चटर्जी का दावा

जेल जाने से पहले मीडिया से बात करते हुए आरोपी अरूप चटर्जी (Arup Chaterjee) ने कहा कि उन्होंने 2000 करोड़ से अधिक के कोयला चोरी का पर्दाफाश किया था। उन्हें एक योजना के तहत कोयला चोरी में शामिल माफियाओं ने गिरफ्तार कराया है। आरोपी ने धनबाद पुलिस ( Dhanbad Police ) प्रशासन पर भी कई आरोप लगाए है। चटर्जी का कहना है कि जेल जाने से हम डरने वाले नहीं हैं, आगे भी कोयला चोरों का पर्दाफाश करेंगे। चटर्जी का कहना है कि कोयला चोरी के लिए धनबाद पुलिस प्रशासन भी जिम्मेदार है।

Next Story

विविध