Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Job Fraud News : नौकरी के कॉल पर बिहार से दिल्ली आई महिला को तस्कर ले गए ओमान, फोन कर पति को बताया 10 महिलाओं के साथ बंधी हूं जंजीर में

Janjwar Desk
2 July 2022 5:48 AM GMT
Job Fraud News : नौकरी के कॉल पर बिहार से दिल्ली आई महिला को तस्कर ले गए ओमान, फोन कर पति को बताया 10 महिलाओं के साथ बंधी हूं जंजीर में
x

Job Fraud News : नौकरी के कॉल पर बिहार से दिल्ली आई महिला को तस्कर ले गए ओमान, फोन कर पति को बताया 10 महिलाओं के साथ बंधी हूं जंजीर में (प्रतीकात्मक चित्र। )

Job Fraud News : महिला के साथ उसके पति को भी नौकरी का आश्वासन मिला था लेकिन उसके पास अब तक कॉल नहीं आई।

Job Fraud News : बिहार निवासी एक गर्भवती महिला नौकरी का सपना लेकर अपने घर से दिल्ली के लिए रवाना होती है, लेकिन वो सात समंदर पार ओमान ( Oman ) कैसे पहुंच गई यह राज का विषय है। फिलहाल, ताजा जानकारी यह है कि उसे किसी मानव तस्कर गिरोह ( human trafficking gang ) ने ट्रैप कर वहां पहुंचा दिया। ऐसे में अहम सवाल यह है कि नौकरी दिल्ली में थी तो अचानक ओमान (Oman News) कैसे पहुंच गई? दरअसल, गरीब महिला को नौकरी का झांसा देकर धाोखाधड़ी का एक जीता जागता उदाहरण है।

इस कहानी की कहानी शुरूआत 10 अप्रैल 2022 को होती है। बिहार ( Bihar ) के जमुई में रहने वाली 30 साल की गर्भवती महिला के फोन की घंटी बजती है। दूसरी तरफ से उसे पहाड़गंज, दिल्ली ( Delhi ) के होटल में नौकरी का लालच दिया जाता है। 26 मई को वह नौकरी का सपने लेकर अपना घर छोड़ दिल्ली के लिए रवाना होती है। 29 मई को ट्रेन से दिल्ली पहुंच भी जाती है। यहां से वह अपने पति को फोन पर सूचना देती है कि वह पहाड़गंज में दुर्गा मंदिर के पास एक होटल में है। लेकिन 8 जून को महिला अपने पति को एक ऑडियो संदेश भेजती है कि वह ओमान में बंधक है। ऑडियो मैसेज के जरिये वह जानकारी देती है कि मैं ओमान में कैद हूं। 10 अन्य महिलाओं के साथ जंजीर से बंधी हूं। यहां पर जानवरों की तरह ट्रीट किया जा रहा है। 24 घंटे में एक बार बासी खाना खाने को दिया जाता है। महिला सेंट्रल दिल्ली के एक होटल से ओमान ( Oman ) कैसे और किस हाल में पहुंची, इसको लेकर स्थिति साफ नहीं है।

ऑडियो संदेश मिलने के बाद पति के उड़े होश

सूचना ये भी है कि महिला के साथ उसके पति को भी नौकरी का आश्वासन मिला था लेकिन उसके पास अब तक कॉल नहीं आई। पति के पास कॉल तो नहीं आई, पर जब पति ने पत्नी की रिकॉर्डिंग सुनी तो घबराकर थाने पहुंच गया। महिला ने पति को बताया कि ओमान में उसके साथ 10 अन्य महिलाओं को भी बंधक बनाकर रखा गया है। ओमान में उसके साथ जानवरों की तरह बर्ताव किया जा रहा है और बासी भोजन खाने को दिया जा रहा है।

कहीं देह व्यापार के दलदल में तो नहीं फंस गई

ऑडियो संदेश सुनने के बाद घबराया पति बिहार में पुलिस के पास पहुंचा लेकिन कथित तौर पर वहां पुलिस ने कुछ नहीं किया। बिहार पुलिस ने दिल्ली पुलिस से संपर्क करने को कहा। पति ने दिल्ली में एक शिकायत दर्ज कराई है, लेकिन अब तक कोई प्रगति नहीं है। ऐसे में थककर पति ने दिल्ली हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। पति को शक है कि उसकी पत्नी का अपहरण किया गया और बंधक बनाया गया है। आशंका जताई जा रही है कि कहीं उसे देह व्यापार के दलदल में तो नहीं धकेल दिया गया।

पति ने बताया अख्तर का आया था फोन

महिला के पति ने मी​डिया को जानकारी दी है कि अख्तर नाम के एक पुरुष और सानो सईद नाम की महिला ने अप्रैल में मेरी पत्नी को फोन किया था। हमने सोचा कि यह फर्जी कॉल है और उसे नजरअंदाज कर दिया लेकिन कॉल लगातार आने पर लगा कि यह नौकरी का मौका है। फोन करने वाले ने कहा कि मुझे भी नौकरी दी जा सकती है लेकिन मुझसे पहले मेरी पत्नी को पहुंचकर सेटल हो जाना चाहिए। पहाड़गंज में होटल पहुंचने के बाद मेरी पत्नी ने फोन कर बताया था कि वह ठीक है। बाद में उसका मोबाइल नंबर नेटवर्क क्षेत्र से बाहर हो गया।

8 जून को उसके फोन पर एक ऑडियो संदेश आया। पति ने बताया कि मेरी पत्नी घबराई हुई थी। उसने बताया कि उसे 10 अन्य महिलाओं के साथ एक बड़े कमरे में बंद करके रखा गया है। एक दिन में केवल एक बार उसे खाना दिया जा रहा है और उसके साथ जानवरों जैसा सुलूक किया जा रहा है। मुझे शक है कि वह एक तरह के वैश्यालय में है।

कोर्ट के आदेश पर पुलिस एक्टिव, अगली सुनवाई 7 जुलाई को

अब अधिवक्ता लोकेश अहलावत दिल्ली हाईकोर्ट ( Delhi High court ) में उनकी गुहार लेकर पहुंचे हैं। इस मामले की सुनवाई 7 जुलाई को होनी है। वकील अहलावत ने बताया कि इस मामले में दिल्ली पुलिस ने एफआईआर दर्ज नहीं की है। दिल्ली पुलिस ने कोर्ट को बताया कि महिला ओमान में है। कोर्ट ने मौखिक तौर पर राज्य और पुलिस को निर्देश दिया है कि वे महिला से संपर्क स्थापित करने की कोशिश करें और पता करें कि क्या वह सुरक्षित हैं। हाईकोर्ट ने यह भी कहा है कि ओमान में भारतीय दूतावास से भी इस मामले में सहयोग के लिए संपर्क किया जाए। अदालत ने इस मामले की सुनवाई 7 जुलाई मुकर्रर की है।

Next Story

विविध