राष्ट्रीय

कंगना के बिगड़े बोल : "1947 की आजादी भीख थी, असली स्वतंत्रता 2014 में मिली", अभिनेत्री के बयान पर स्वरा भास्कर ने ली चुटकी

Janjwar Desk
11 Nov 2021 7:24 AM GMT
कंगना के बिगड़े बोल : 1947 की आजादी भीख थी, असली स्वतंत्रता 2014 में मिली, अभिनेत्री के बयान पर स्वरा भास्कर ने ली चुटकी
x
(कृषि बिल वापस लेने पर कंगना ने भारत को जिहादी देश कहा)
Kangana Ranaut: एक पत्रकार से बातचीत के दौरान कंगना ने कहा कि, "आजादी अगर भीख में मिले, तो क्या वो आजादी हो सकती है?" कंगना ने कहा- "1947 में मिली आज़ादी भीख थी, असली आजादी 2014 में मिली।"

Kangana Ranaut: अक्सर अपने बयानों से सुर्खियों में रहने वाली बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने एक बार फिर विवादित स्टेटमेंट दे दिया है। इसबार उन्होंने देश की आजादी को ही भीख करार दिया। अभिनेत्री के अनुसार, 1947 में भारत को जो आजादी मिली थी वह भीख में मिली थी। असली आजादी तो 2014 में मिली। अभिनेत्री के इस बयान की चारों तरफ आलोचना हो रही है। सोशल मीडिया पर लोग कंगना को ट्रॉल कर रहें हैं। दरअसल, कगंना रनौत टाइम्स नाऊ के 2021 समिट में हिस्सा लेने पहुंची थी। टाइम्स नाऊ की पत्रकार नविका कुमार से बातचीत के दौरान कंगना ने कहा कि, "आजादी अगर भीख में मिले, तो क्या वो आजादी हो सकती है?" कंगना ने कहा- "1947 में मिली आज़ादी भीख थी, असली आज़ादी 2014 में मिली।"

कंगना ने आगे कहा- "सावरकर, रानी लक्ष्मीबाई, नेता सुभाषचंद्र बोस इन लोगों की बात करूं तो ये लोग जानते थे कि खून बहेगा लेकिन ये भी याद रहे कि एक हिंदुस्तानी दूसरे हिंदुस्तानी का खून न बहाए। उन्होंने आजादी की कीमत चुकाई, यकीनन। पर वो आजादी नहीं वो भीख थी। जो आजादी मिली है वो 2014 में मिली है।"

अभिनेत्री के इस बयान पर वहां बैठे लोग तालियां बजाने लगे। जर्नलिस्ट नाविका कुमार ने कहा कि, "इसलिए सब आपको कहते हैं कि आप भगवा हैं।" जवाब में कंगना कहती हैं- "इसके बाद मुझपर 10 केस और होने वाले हैं।"

स्वरा ने ट्वीट कर ली चुटकी

कंगना रनौत के इस बयान के बाद सोशल मीडिया पर लोग अभिनेत्री को बुरा भला कहने लगे। इसी कड़ी में एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने भी एक ट्वीट कर कंगना के बयान पर चुटकी ली है। स्वरा ने कंगना के इस बयान वाला वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा कि, "कौन हैं वो बेवकूफ लोग जिन्होंने इस बात को सुन कर तालियां बजाना शुरू कर दिया। मैं जानना चाहती हूं।"(Who are the idiots who are clapping is what I want to know...)



कंगना के बयान पर भड़के वरूण गांधी

आजादी को भीख बताने वाली बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत पर बीजेपी के नेता और सांसद वरुण गांधी ने भी तीखी प्रतिक्रिया दी है। वरुण गांधी ने ट्वीट कर लिखा, कभी महात्मा गांधी जी के त्याग और तपस्या का अपमान, कभी उनके हत्यारे का सम्मान, और अब शहीद मंगल पाण्डेय से लेकर रानी लक्ष्मीबाई, भगत सिंह, चंद्रशेखर आज़ाद, नेताजी सुभाष चंद्र बोस और लाखों स्वतंत्रता सेनानियों की कुर्बानियों का तिरस्कार। इस सोच को मैं पागलपन कहूँ या फिर देशद्रोह?



वहीं, कंगना के बयान से नाराज पूर्व आईएएस अधिकारी सूर्य प्रताप सिंह ने ट्वीट किया और लिखा "इसलिए तो कहा था यदि शोहरत मिले तो सोनू सूद बनना, कंगना नहीं। भगत सिंह, सुखदेव एवं राजगुरु सहित लाखों स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के बलिदान को भीख बताने वाली कंगना।" एक अन्य ट्वीटर यूजर ने लिखा- "लकड़ी के घोड़े पर प्लास्टिक की तलवार लेकर वीरांगना बनने वाली सरकारी चाटुकार आजादी के सिपाहियों का अपमान कर रही है।"








Next Story

विविध