राष्ट्रीय

Kanpur News: 'होश में रहना मुझसे वर्दीगिरी घुसेड़ दूंगा' समर्थक का चालान कटने से नाराज सपा MLA पुलिस से भिड़े

Janjwar Desk
17 Sep 2021 6:27 PM GMT
Kanpur News: होश में रहना मुझसे वर्दीगिरी घुसेड़ दूंगा समर्थक का चालान कटने से नाराज सपा MLA पुलिस से भिड़े
x

(पुलिस से भिड़ने के दौरान विभिन्न मुद्राओं में सपा विधायक सोलंकी)

Kanpur News: सोलंकी ने कानपुर कमिश्नर को फोन लगाकर अपना रसूख भी बताया। इसी दौरान किसी ने उनका वीडियो बना लिया और वायरल कर दिया। देखते ही देखते विधायक जी का वीडियो शहर भर में घूमने लगा...

Kanpur News: यूपी के कानपुर की आर्यनगर विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के विधायक इरफ़ान सोलंकी (Irfan Solanki) एक बार फिर सुर्ख़ियां बटोर रहे हैं। इस बार की सुर्खी विधानसभा में नमाज के लिए कमरा मांगने की नहीं बल्कि पुलिस को अर्दब में लेने के लिए है। विधायक जी अपने समर्थक के लिए सरेराह सिपाही-दरोगा से भिड़ गए।

दरअसल, कानपुर में सपा नेता अबु आज़मी (Abu Azmi) का स्वागत समाहरोह शहर के मुस्लिम बाहुल क्षेत्र ज़ाज़मऊ में चल रहा था। कार्यक्रम में शिरकत करने इरफ़ान समर्थक बड़ी संख्या में बगैर हेल्मेट ट्रैफिक रूल्स का उलंघन करते हुये नजर आ रहे थे। इन समर्थकों की तस्वीर ड्यूटी पर तैनात ट्रैफिक कर्मी अपने मोबाइल से खींचने लगे।

ट्रैफिक कर्मियों की बस यही गुस्ताखी विधायक इरफ़ान (MLA Irfan) साहब को नगवार गुजरी। आखिर विधायक जो ठहरे। फिर क्या था जनाब विधायक इरफान सोलंकी का पारा हाई हो गया और वह भिड़ गये ट्रैफिक कर्मियों से। ट्रैफिक कर्मी जब विधायक की हूल से नही डरे तो इरफ़ान ने ट्रैफिक कर्मियों को वर्दी घुसेड़ देने की धमकी देते हुये बहुत धमकाया।

विधायक का जो वीडियो वायरल हो रहा है उसमें वह साफतौर पर ट्रैफिक पुलिस (Traffic Police) को धमकाते नजर आ रहे हैं। वह पुलिसवालों से कह रहे हैं, 'होश में रहना मुझसे, वर्दीगिरी घुसेड़ दूंगा एक मिनट में।' विधायक जी घुसेड़ भी सकते हैं, आखिर विधायक हैं। पुलिसवालों को उनके आगे जान की भीख मांगनी चाहिए थी। जैसे भाजपा वालों के आगे मांगते हैं।

इस हाईवोल्टेज ड्रामें के बाद सोलंकी ने कानपुर कमिश्नर (Kanpur Police Commissioner) को फोन लगाकर अपना रसूख भी बताया। इसी दौरान किसी ने उनका वीडियो बना लिया और वायरल कर दिया। देखते ही देखते विधायक जी का वीडियो शहर भर में घूमने लगा।

हालांकि बात तो यह भी सही है कि जब सत्ताधारी पार्टी भाजपा का कोई कार्यक्रम होता है तो पूरी अराजकता की जाती है। ट्रैफिक नियम टूटते आमजनों को दिखाई देते हैं। लेकिन मजाल है उस समय ट्रैफिक के रखवाले भाजपा (BJP) समर्थकों की फ़ोटो खींचते की हिम्मत जुटा सकें।

हालांकि कानपुर पुलिस का इस मामले में कहना है की विधायक इरफान सोलंकी का जो वीडियो वायरल हो रहा है उसकी जांच कराई जा रही है। जनज्वार को दी गई जानकारी के मुताबिक एसीपी छावनी (ACP Cant) को जांच सौंपी गई है। सत्यता व गुण दोष के आधार पर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

Next Story

विविध

Share it