Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Karnataka Murder : उच्च शिक्षा मंत्री का विवादित बयान, कहा - ' एनकाउंटर में हम योगी मॉडल को भी पीछे छोड़ देंगे '

Janjwar Desk
30 July 2022 3:14 AM GMT
Karnataka Murder : उच्च शिक्षा मंत्री का विवादित बयान, कहा -  एनकाउंटर में हम योगी मॉडल को भी पीछे छोड़ देंगे
x
Karnataka Murder : कर्नाटक के उच्च शिक्षा मंत्री ने कहा है कि एनकाउंटर मामले में हम यूपी को पीछे छोड़ देंगे।

Karnataka Murder : कर्नाटक में भाजपा के युवा नेता प्रवीण नेट्टारू ( Praveen Nettaru Murder ) और उसके दो दिन बाद फैजल की हत्या ( Faizal Murder ) के बाद से तनाव की स्थिति है। प्रवीण नेट्टारू हत्याकांड ने सियासी मोड़ ले लिया है। दूसरी तरफ भाजपा ( BJP ) नेताओं का सख्त रुख इस मसले को नया मोड़ दे सकता है। नेट्टारू की हत्या के बाद से कर्नाटक में योगी मॉडल ( Yogi Model ) की मांग जोर पकड़ता जा रहा है। सीएम बसवराज बोम्मई ( CM Basavraj Bommai ) ने भी कहा है कि वह राष्ट्र.विरोधी और सांप्रदायिक तत्वों से निपटने के लिए योगी मॉडल को अपनाने के लिए तैयार हैं। कर्नाटक के उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. सीएन अश्वथ नारायण ( Higher Education Minister CN Ashwath Narayan Controversial statement) ने भड़काऊ और विवादित बयान देकर इस मसले को नया रंग देने की कोशिश की है।

एनकाउंटर को अंजाम देने के लिए कर्नाटक तैयार

कर्नाटक के उच्च शिक्षामंत्री अश्वथ नारायण ( CN Ashwath Narayan ) ने 29 जुलाई को कहा कि अपराधियों से निपटने में राज्य सरकार यूपी से पांच कदम आगे जाएगी। एनकाउंटर ( Encounter ) को अंजाम देने के लिए हम तैयार हैं। इस मामले में हम यूपी को पीछे छोड़ देंगे। तो इसका मतलब यह निकाला जाए कि अब कर्नाटक में प्रयोजित तरीके से भी एनकाउंटर होंगे। ऐसा इसलिए कि योगी मॉडल ( Yogi Model ) के तहत कई एनकाउंटर ( Encounter ) पर सवाल उठे थे और प्रदेश को इलाहाबाद हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट ने फटकार भी लगाई थी। उन्होंने कहा है कि कर्नाटक में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए कठोर कदम उठाना जरूरी है।

आतंकवाद विरोधी दस्ते बनाएंगे

सीएन अश्वथ नारायण ( CN Ashwath Narayan ) ने कहा कि कुछ लोग उकसावे वाली घटना को अंजाम देकर धैर्य की परीक्षा ले रहे हैं। हमारे मुख्यमंत्री ने कहा है कि ऐसे अपराधियों और हत्यारों से बेरहमी से निपटा जाएगा। हमारी सरकार एनकाउंटर ( Encounter ) करने के लिए भी तैयार हैं। आने वाले दिनों में अपराधियों में इस कदर भय होगा कि वे इस तरह की हत्याओं को अंजाम देने के बारे में कभी सपने में भी नहीं सोचेंगे। अब एनकाउंटर करने का समय आ गया है। हमारी सरकार कानन विरोधी लोगों के खिलाफ सख्ती से पेश आएगी। कर्नाटक में ऐसे अपराध नहीं होने देगी। हम जागरूकता के साथ आतंकवाद विरोधी दस्ते बनाएंगे।

Karnataka Murder : बता दें कि दक्षिण कर्नाटक में सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील कन्नड़ जिले में 25 जुलाई को भारतीय जनता युवा मोर्चा के 32 साल के कार्यकर्ता प्रवीण नेत्तारू की हत्या के बाद कर्नाटक में भाजपा सरकार को पार्टी कैडर के आक्रोश का सामना करना पड़ रहा है। लोग राज्य में योगी मॉडल ( Yogi Model ) लागू करने की मांग कर रहे हैं। पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के आक्रोश के बीच पहली सीएम का बयान आया और अब उच्च शिक्षा मंत्री के बयान से साफ हो गया है कि सरकार की मंशा क्या है? अश्वथ नारायण का यह बयान हाल ही में भाजपा के युवा मोर्चा नेता प्रवीण नेत्तारू की हत्या के बाद राज्य में फैले तनाव को बीच आया है।

Next Story

विविध