Top
कश्मीर

आतं​कियों और सुरक्षा बलों में मुठभेड़, लश्कर के 5 सहयोगी गिरफ्तार

Janjwar Desk
25 Jun 2020 7:02 AM GMT
आतं​कियों और सुरक्षा बलों में मुठभेड़, लश्कर के 5 सहयोगी गिरफ्तार
x
File Photo.
आतंकवादियों के सहयोगी की पहचान की गई है, उनके पास से भारी मात्रा में हथियार भी जब्त किया गया है...

जनज्वार, श्रीनगर। जम्मू एवं कश्मीर पुलिस और सेना की एक संयुक्त टीम ने एक विशेष सूचना पर मध्य कश्मीर के बडगाम जिले के नर्बल क्षेत्र से पांच आतंकवादी सहयोगियों को तलाशी अभियान के दौरान गिरफ्तार किया है।

आतंकवादियों के सहयोगियों की पहचान इमरान राशिद, इफशान अहमद गनी, ओवैस अहमद, मोहसिन कादिर और आबिद राथर के रूप में की गई है। उनके कब्जे से बड़ी मात्रा में हथियार बरामद किये गये हैं,, जिसमें 28 लाइव राउंड एके 47, एक मैगजीन एके 47 और साथ ही लश्कर-ए-तैयबा के 20 पोस्टर शामिल हैं।

पुलिस ने कहा कि यह समूह लश्कर के सक्रिय आतंकवादियों की सहायता करने और आश्रय देने में शामिल था। वे बीते कुछ महीनों से इलाके में सक्रिय थे। इस संबंध में मगाम के पुलिस स्टेशन में यूएपीए की संबंधित धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की गई है और जांच जारी है।

जम्मू एवं कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर में गुरुवार 25 जून को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया। यह जानकारी अधिकारियों ने दी। जानकारी के अनुसार, एक खास सूचना के आधार पर सेना, पुलिस और सीआरपीएफ की एक संयुक्त टीम ने रात के दौरान क्षेत्र में घेराबंदी की।

जैसे ही सुरक्षा बलों ने घेराबंदी सख्त करनी शुरू की, छिपे हुए आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी, जिससे मुठभेड़ की शुरुआत हुई।

Next Story
Share it