कश्मीर

जम्मू कश्मीर में रात भर चला एनकाउंटर, लश्कर-ए-तैयबा के दो कुख्यात आतंकी ढेर

Janjwar Desk
23 July 2021 3:46 AM GMT
जम्मू कश्मीर में रात भर चला एनकाउंटर, लश्कर-ए-तैयबा के दो कुख्यात आतंकी ढेर
x

कश्मीर में रातभर चले एनकाउंटर में दो कुख्यात आतंकी मारे गए हैं

इस एनकाउंटर में मारा गया एक आतंकवादी फ़याज़ वार लश्‍कर-ए- तैयबा का टॉप कमांडर बताया जा रहा है, यह सुरक्षाबलों और नागरिकों पर कई हमलों के जिम्‍मेदार था..

जनज्वार। रात भर चली मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने जम्‍मू-कश्‍मीर के सोपोर में लश्‍कर-ए-तैयबा के दो आतंकियों को मार गिराया है। सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच यह मुठभेड़ कल यानि गुरुवार को रात में बारामूला जिले के सोपोर के वारपोरा गांव में शुरू हुई थी। इस एनकाउंटर में मारा गया एक आतंकवादी फ़याज़ वार लश्‍कर-ए- तैयबा का टॉप कमांडर बताया जा रहा है। यह सुरक्षाबलों और नागरिकों पर कई हमलों के जिम्‍मेदार था।

बताया गया है कि इस एनकाउंटर में दो आतंकी मारे गए हैं। कश्मीर पुलिस के आईजीपी विजय कुमार ने बताया कि इस एनकाउंटर में लश्कर ए तैयबा के दो आतंकियों को मार गिराया गया है। एक आतंकी का नाम फयाज वॉर है, जोकि कई जवानों और आम नागरिकों की हत्या में शामिल था।

मारे गए आतंकी ने नॉर्थ कश्मीर में काफी हिंसा फैलाई थी। मौके से भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद किया गया है। पुलिस ने बताया कि यहां अभी भी सर्च ऑपरेशन चल रहा है।

एक पुलिस अधिकारी ने मीडिया को बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने सोपोर के वारपोरा इलाके की घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन शुरू किया था।

उन्होंने बताया कि आतंकवादियों द्वारा सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाने के बाद सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की, जिसके बाद सर्च ऑपरेशन एक मुठभेड़ में तब्दील हो गया।सुरक्षाबलों ने बताया कि आतंकवादी एक गांव के घर में छुपे थे।

Next Story

विविध

Share it