Begin typing your search above and press return to search.
गवर्नेंस

Jammu-Kashmir : एक बार फिर BJP पर बरसीं महबूबा मुफ्ती, बोलीं - हमसे जो छीना है उसका सूद समेत वापस लेंगे

Janjwar Desk
27 Nov 2022 10:37 AM GMT
Jammu-Kashmir : एक बार फिर BJP पर बरसीं महबूबा मुफ्ती, बोलीं - हमसे जो छीना है उसका सूद समेत वापस लेंगे
x

Jammu-Kashmir : एक बार फिर BJP पर बरसीं महबूबा मुफ्ती, बोलीं - हमसे जो छीना है उसका सूद समेत वापस लेंगे

Jammu-Kashmir : जवाहरलाल के भारत के बाद हमने राहुल गांधी के भारत के साथ विलय किया है। हम मोदी को भाजपा का भारत नहीं बनाने देंगे।

Jammu-Kashmir : संविधान दिवस के एक दिन बाद जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ( Mehbooba Mufti ) ने बहुत बड़ा बयान दिया है। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी ( BJP ) पर अपनी भड़ास निकालते हुए कहा कि देश के संविधान ( Constitution ) में कश्मीर भारत () से जुड़ा हुआ है, लेकिन भाजपा ने संविधान को नष्ट कर दिया है। भारत भाजपा का नहीं है। जब तक आप कश्मीर मुद्दे का समाधान नहीं करते हैं, तब तक आप कोई सार्थक परिणाम की उम्मीद नहीं कर सकते। चाहे आप यहां कितने भी सैनिक भेज दें।

दोहरी मार झेल रहे हैं घाटी के युवा

पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ( Mehbooba Mufti ) ने कहा कि अल्ला की इच्छा से जो कुछ उन्होंने हम से छीना है, उसे हम ब्याज समेत वापस लेंगे। ईडी, एनआईए, सीबीआई और आईटी के छापेमारी में वे खोज रहे हैं कि पीडीपी के पास क्या है। आज मोदी सरकार ( PM Modi ) की गलत नीतियों की वजह से पूरा जम्मू और कश्मीर समस्याओं का सामना कर रहा है। घाटी के युवा परेशान हैं। वह एक तरफ बेरोजगारी और दूसरी तरफ हाइब्रिड मिलिटेंसी का शिकार हो रहे हैं।

मोदी सरकार ने हमारी अस्मिता से खिलवाड़ किया


उन्होंने कहा कि मैं ( Mehbooba Mufti ) भाजपा को बताना चाहती हूं कि यह कश्मीर है जो 1947 में पाकिस्तान से आए आक्रमणकारियों से बिना हथियार और गोला-बारूद के लड़ता है। यहां के लोगों के साथ आक्रमणकारियों की तरह बर्ताव न करें। हम आक्रमणकारियों से लड़ना जानते हैं। भारत से हमने दिल से गांठ बांधी लेकिन आपने हमारे साथ क्या किया। आपने हमारी भावनाओं और अस्मिता से खिलवाड़ किया और जम्मू-कश्मीर को बर्बाद कर दिया। हम महात्मा गांधी के भारत के साथ शामिल हुए। जवाहरलाल के भारत के बाद हमने राहुल गांधी के भारत के साथ विलय किया है। हम मोदी को भाजपा का भारत नहीं बनाने देंगे। हम लोगों को सभी चुनावों में भाग लेना चाहिए। चाहे पंचायत हो या नगर निगम के चुनाव। हमारे पास यही एक साधन है जिससे हम उनसे लड़ सकते हैं।

ये कश्मीरी पंडितों की भी नहीं सुनते

महबूबा मुफ्ती ( Mehbooba Mufti ) यहीं पर नहीं रुकीं, उन्होंने आगे कहा कि पहले हमारा देश निर्वाचन आयोग पर गर्व करता था लेकिन अब चुनाव आयोग केवल भाजपा की कठपुतली बनकर रह गया है। भाजपा ( BJP ) जब चुनाव आयोग को हरी झंडी देगी, तब ही जम्मू-कश्मीर में भी चुनाव की घोषणा होगी। महबूबा मुफ्ती ने कहा कि वर्तमान सरकार यहां सब कुछ बाधित कर रही है। कश्मीरी पंडित इतने लंबे समय से मांग कर रहे हैं कि जब तक कश्मीर में हालात बेहतर नहीं हो जाते, तब तक वे जम्मू में स्थानांतरित हो जाते हैं, लेकिन वो आय, राशन पानी बंद कर देते हैं।

Next Story

विविध