कश्मीर

बारामूला में 40 करोड़ की लागत से विस्थापितों के लिए बनेंगे ट्रांजिट कैंप, केंद्रीय मंत्री सर्बानंद सोणोवाल भूमि पूजन

Janjwar Desk
17 Sep 2021 4:09 PM GMT
बारामूला में 40 करोड़ की लागत से विस्थापितों के लिए बनेंगे ट्रांजिट कैंप, केंद्रीय मंत्री सर्बानंद सोणोवाल भूमि पूजन
x

केंद्रीय मंत्री सर्बानंद सोणोवाल ने किया कश्मीरी विस्थापितों के लिए बनने वाले ट्रांजिट कैंप का भूमि पूजन

कश्मीर। जम्मू-कश्मीर (Jammu&Kashmir) के बारामूला जिले में कश्मीरी विस्थापितों के लिए ट्रांजिट कैंप बनेंगे। केंद्रीय मंत्री सर्बानंद सोणोवाल (sarbananda sonowal) ने शुक्रवार 17 सितंबर को बारामूला जिले में ट्रांजिट कैंप निर्माण के लिए भूमि पूजन किया।

इस दौरान केंद्रीय मंत्री सर्बानंद सोणोवाल (sarbananda sonowal) ने बताया कि कश्मीरी विस्थापितों के लिए बनने वाले इस ट्रांजिट कैंप पर अनुमानित खर्च 40 करोड़ रुपए आंकी गई है। भूमि पूजन के साथ ही निर्माण की शुरुआत हो गई है।

आपको बता दें कि लंबे वक्त से कश्मीरी विस्थापितों को वापस लाने की मांग होती रही है और केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार भी कश्मीर के विस्थापितों को वापस लाने की बात कहती रही है, अब 337 विस्थापित परिवारों के लिए 40 करोड़ की लागत से ट्रांजिट कैंप बनाए जा रहे हैं।

केंद्रीय मंत्री सर्बानंद सोणोवाल ने इस मौके पर कहा कि भारत सरकार कश्मीरी विस्थापितों को फिर से कश्मीर में बसाने के लिए प्रतिबद्ध है और कश्मीर के लोग भी यही चाहते हैं। उन्होंने आगे कहा कि जम्मू-कश्मीर में अब शांति कायम है और अब लोग यहां मिलजुल कर रह रहे हैं। सर्बानंद सोणोवाल ने इस पहल के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह का धन्यवाद किया।

Next Story

विविध

Share it