Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Who Is Sajid Khan: कौन हैं साजिद खान? जिन्हें Big Boss से निकालने को लेकर स्वाति मालीवाल को मिली रेप की धमकी

Janjwar Desk
12 Oct 2022 6:27 AM GMT
कौन हैं साजिद खान? जिन्हें Big Boss से निकालने को लेकर स्वाति मालीवाल को मिली रेप की धमकी
x

कौन हैं साजिद खान? जिन्हें Big Boss से निकालने को लेकर स्वाति मालीवाल को मिली रेप की धमकी

Who Is Sajid Khan: भारतीय सिनेमा के बिगड़ैल सितारे समझे जाने वाले साजिद खान एक बार फिर विवादों में घिरते नजर आ रहे हैं। दिल्ली महिला आयोग की चेयरपर्सन स्वाति मालीवाल (Swati Maliwal) ने आज अपने ट्वीट के जरिए आरोप लगाया है कि, 'जब से #SajidKhan को Big Boss से बाहर...

Who Is Sajid Khan: भारतीय सिनेमा के बिगड़ैल सितारे समझे जाने वाले साजिद खान एक बार फिर विवादों में घिरते नजर आ रहे हैं। दिल्ली महिला आयोग की चेयरपर्सन स्वाति मालीवाल (Swati Maliwal) ने आज अपने ट्वीट के जरिए आरोप लगाया है कि, 'जब से #SajidKhan को Big Boss से बाहर करने के लिए I&B मंत्री को चिट्ठी लिखी है, तबसे मुझे इंस्टाग्राम पर रेप की धमकी दी जा रही है। ज़ाहिर है ये हमारा काम रोकना चाहते हैं। दिल्ली पुलिस को शिकायत दे रही हूं। FIR दर्ज करें और जाँच करें। जो लोग भी इनके पीछे है उनको अरेस्ट करें!'

DCW चेयरपर्सन स्वाति मालिवाल ने पुलिस में शिकायत देकर साजिद खान के खिलाफ गंभीर आरोप लगाया है। बता दें साजिद खान मशहूर फिल्मकार फराह खान (Farah Khan) के भाई हैं और इस वक्त बिग बॉस 16 के प्रतिभागी हैं। साजिद खान (Sajid Khan) के अब तक के करियर में शायद ही एसा कोई वक्त रहा हो जब विवादों ने उनका पीछा छोड़ा हो। ऐसे में जानिए कौन हैं साजिद और क्या रहे विवाद?

Sajid Khan (साजिद) खान एक इंडियन फिल्म मेकर हैं। वह बॉलीवुड की मोस्ट पॉपुलर डॉयरेक्टर में से एक फराह खान के भाई हैं। उन्होंने बॉलीवुड को कई सुपरहिट फिल्में दी हैं। इनमें 'बेबी, डरना जरूरी है, हाउसफुल, हाउसफुल 2 शामिल है। अब वह बिग बॉस में 16 वें सीजन के कंटेस्टेंट बन चुके हैं। हालांकि, साजिद खान की प्रोफेशनल लाइफ के साथ-साथ उनकी पर्सनल लाइफ भी खूब चर्चा का विषय रही है। आगे जानिए...

मुश्किल दिनों में कटी शुरुआत

भले ही साजिद के पिता फिल्म मेकर थे, लेकिन नाकामी और पैसों की तंगी के कारण उन्होंने शराब को अपना साथी बना लिया था। कुछ ही समय बाद इस आदत ने उनकी जान ले ली। जब साजिद केवल 14 साल के थे तब उनके पिता गुजर गए थे। हालांकि, उनकी पर्सनल लाइफ इतनी आसान नहीं रही। उन्होंने जीवन में सफलता हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत की।

15 की उम्र में काटी जेल

इस बारे में खुद साजिद खान ने बताया था कि वह 15 साल की उम्र में जेल की हवा खा चुके हैं। उन्होंने बताया की वह अपने दोस्त के साथ मूवी देखकर घर जा रहे थे। इतने में उनके दोस्त ने कहा की आज वह दोनों रेलवे की पटरी पार करके जाएंगे। जब वह दोनों वहां से गुजर रहे थे तब उन्हें एक हवलदार ने देख लिया। हवलदार को देख साजिद भागने लगे और इतने में भी उन्हें डंडा पड़ गया। उस दिन वह पूरी रात हवालात में थे, लेकिन अगली सुबह उन्हें छोड़ दिया गया।

टीवी के इस शो से की शुरुआत

साजिद का प्यार बचपन से ही फिल्मों के प्रति था। इतना सब होने के बाद भी उन्होंने हार नहीं मानी। अपनी सच्ची लगन और मेहनत के चलते साजिद खान को आखिर काम मिल ही गया। दूरदर्शन पर एक शो आता था, जिसका नाम 'मैं भी डिटेक्टिव था"। इसके बाद उन्होंने ' इक्के पर इक्का' शो भी होस्ट किया।

कई एक्ट्रेस से रहे अफेयर के चर्चे

साजिद खान का नाम कई हसीनाओं के साथ जुड़ चुका है। इसमें इशा गुप्ता, रक्षंदा खान, तमन्ना भाटिया शामिल है। हालांकि, खबरों की मानें तो वह बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस के साथ लंबे समय तक रिलेशनशिप में रहे। लेकिन यह रिश्ता कुछ समय बाद टूट गया। इस रिश्ते के खत्म होने के पीछे साजिद खान का पोसेसिव बिहेवियर बताया गया था।

MeeToo के भी आरोप लगे

साजिद खान पर सबसे पहले शर्लिन चोपड़ा ने परसेक्सुअल हैरेसमेंट के आरोप लगाए थे। उन्होनें एक पोस्ट कर बताया कि साजिद ने उनसे कितने गंदे सवाल किए थे। इसके अलावा इस लिस्ट में करिश्मा उपाध्याय, डिंपल पॉल, आहाना कुमरा, मंदाना करीमी और शर्लिन चोपड़ा भी शामिल हैं। यहां तक की कई बॉलीवुड एक्ट्रेस जैसे दीया मिर्ज़ा, बिपाशा बसु और लारा दत्ता ने भी कहा था कि वह सेट पर फीमेल स्टाफ के साथ सही तरीके से बिहेव नहीं करते हैं।

सफलता ने डुबोया करियर

बिग बॉस में एंट्री के बाद उन्होनें सलमान खान को बताया कि कैसे उनका करियर बर्बाद हो गया। उन्होंने कहा कि लोगों को असफलता नीचे गिराती है, मुझे सफलता ने बर्बाद किया है। बैक टू बैक हिट फिल्में देने के बाद मुझे में घमंड आ गया था। यहां तक कि उनसे हाउसफुल 4 का क्रेडिट भी छीन लिया गया।

Next Story