Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Delhi News : केजरीवाल सरकार ने बंद करवाया BJP के निर्माणाधीन दफ्तर का काम, 5 लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया

Janjwar Desk
1 Nov 2022 11:38 AM GMT
Delhi News : केजरीवाल सरकार ने बंद करवाया BJP के निर्माणाधीन दफ्तर का काम, 5 लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया
x

Delhi News : केजरीवाल सरकार ने बंद करवाया BJP के निर्माणाधीन दफ्तर का काम, 5 लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया

Delhi News : केजरीवाल सरकार ने बीजेपी के निर्माणाधीन दफ्तर पर चल रहे निर्माण कार्य को न केवल बंद करा दिया है बल्कि 5 लाख रूपए का जुर्माना भी ठोक दिया है, अब बीजेपी केजरीवाल सरकार की इस कार्रवाई से सकते में हैं क्योंकि केंद्र की सत्ता में इस समय बीजेपी ही है...

Delhi News : दिल्ली की केजरीवाल सरकार राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को लेकर सख्ती दिखा रही है। प्रदूषण को रोकने के लिए दिल्ली की केजरीवाल सरकार कड़ी कार्रवाई करने से भी परहेज नहीं कर रही है। आज मंगलवार को केजरीवाल सरकार ने बीजेपी के निर्माणाधीन दफ्तर पर चल रहे निर्माण कार्य को न केवल बंद करा दिया है बल्कि 5 लाख रूपए का जुर्माना भी ठोक दिया है। अब बीजेपी केजरीवाल सरकार की इस कार्रवाई से सकते में हैं क्योंकि केंद्र की सत्ता में इस समय बीजेपी ही है।

रोक के बावजूद बीजेपी के दफ्तर में निर्माण कार्य जारी

बता दें कि बीजेपी के जिस दफ्तर पर दिल्ली सरकार की ओर से कार्रवाई की गई है, वह दफ्तर डीडीयू मार्ग पर स्थित है। दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए केजरीवाल सरकार में पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने घरों के निर्माण और तोड़फोड़ पर रोक लगाई हुई है। इन सबके बावजूद दिल्ली में बीजेपी के दफ्तर में निर्माण कार्य चल रहा था, जिसकी जानकारी मिलने पर पर्यावरण मंत्री गोपाल राय औचक निरीक्षण पर पहुंच गए। जब पर्यावरण मंत्री गोपाल राय स्थान पर पहुंचे तो वहां निरीक्षण के दौरान निर्माण कार्य जारी था। गेट पर भारतीय जनता पार्टी सभागार लिखा हुआ था। जब वहां मौजूद लोगों को छापेमारी की जानकारी हुई तो आनन-फानन में उन्होंने गेट को ढक दिया।

बीजेपी दफ्तर का निर्माण कार्य बंद

दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय निरीक्षण करने के बाद वापस लौटे तो उन्होंने सीएक्सयूएम (वायु गुणवत्ता प्रबंधन) आयोग को कार्रवाई करने के आदेश दिए। पर्यावरण मंत्री गोपाल राय के आदेश के बाद सीएक्सयूएम ने बीजेपी दफ्तर पर चल रहे निर्माण कार्य को बंद करा दिया। इसके साथ ही 5 लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया है। केजरीवाल सरकार की इस कार्रवाई के बाद बीजेपी को झटका लगा है।

दिल्ली में वायु प्रदुषण का बढ़ता खतरा

जानकारी के लिए आपको बता दें कि दिल्ली में कई दिनों से वायु प्रदर्शन में लगातार इजाफा देखा जा रहा है। लोगों को सांस लेने में परेशानी महसूस हो रही है। लोगों का घरों से निकलना मुश्किल हो गया है। दिल्ली के कई इलाकों में मंगलवार को एयर क्वालिटी इंडेक्स 400 के पार पहुंच गया था। नरेला इलाके में स्थिति और खतरनाक हो गई है। यहां एयर क्वालिटी इंडेक्स 571 दर्ज किया गया है। दिल्ली को फिलहाल वायु प्रदूषण से राहत मिलने की उम्मीद कम है क्योंकि दिल्ली एनसीआर में धान की कटाई का काम जोरों पर है। ऐसे में पराली जलाने के मामले भी तेजी से सामने आएंगे, जिससे वायु प्रदर्शन और बढ़ सकता है।

Next Story

विविध