Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Kerala News : मर्दों की तरह मूंछे रखने की शौकीन हैं शायजा, सोशल मीडिया पर हो रही हैं वायरल

Janjwar Desk
25 July 2022 3:48 PM GMT
Kerala News : मर्दों की तरह मूंछे रखने की शौकीन हैं शायजा, सोशल मीडिया पर हो रही हैं वायरल
x

Kerala News : मर्दों की तरह मूंछे रखने की शौकीन हैं शायजा, सोशल मीडिया पर हो रही हैं वायरल

Kerala News : शायजा (Shyja) की मूंछे (Mustache) सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी हुई हैं, बहुत से लोग उनका मजाक भी बनाते हैं, लेकिन शायजा कहती हैं कि उन्हें इससे फर्क नहीं पड़ता कि लोग क्या कहते हैं...

Kerala News : 'मूंछ' शब्द सुनकर ही मर्दों के बारे में ख्याल आता है लेकिन केरल की एक महिला ने इस स्टीरियोटाइप को तोड़ने का काम किया है। बता दें कि केरल के कन्नूर जिले की 35 वर्षीय शायजा (Shyja) की मूंछे (Mustache) सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी हुई हैं। बहुत से लोग उनका मजाक भी बनाते हैं, लेकिन शायजा कहती हैं कि उन्हें इससे फर्क नहीं पड़ता कि लोग क्या कहते हैं। हाल ही, उन्होंने अपने व्हाट्सऐप स्टेटस पर मूंछों को ताव देते हुए अपनी तस्वीरें साझा की और लिखा- उन्हें अपनी मूंछें बेहद पसंद हैं।

मर्दों की तरह मूंछ रखने का निर्णय

'नवभारत टाइम्स' में छपी खबर के अनुसार शायजा की होंठ के ऊपर सभी महिलाओं की तरह हल्के बाल थे। वह भी दूसरी महिलाओं की तरह ही अक्सर अपनी आइब्रो के बालों (भंवें) को थ्रेड करके शेप में लाती हैं लेकिन शायजा ने कभी अपने होंठ के ऊपर के बाल हटाने के बारे में नहीं सोचा। ऐसे में करीब 5 वर्ष पहले वह हल्के बाल मूंछ जैसे हो गए। साथ ही उनका कहना है कि उन्हें लोगों की परवाह नहीं की और मर्दों की तरह ही मूंछ रखने का निर्णय लिया।

शायजा को बहुत पसंद है मूंछ रखना

काफी लोगों ने शायजा को मूंछे हटाने की सलाह दी और आज भी देते हैं लेकिन उन्होंने सिर्फ अपने दिल की सुनी। शायजा का कहना है कि, 'मुझे नहीं लगता कि मूंछें या कुछ और होने से मेरी सुंदरता प्रभावित होती है।' इतना ही नहीं जो लोग फेसबुक पर उनकी तस्वीरें देखते हैं या उनसे व्यक्तिगत रूप से मिलते हैं, वे अक्सर पूछते हैं कि वो मूंछें क्यों रखती हैं तो शायजा जवाब देती हैं, 'मैं बस इतना कह सकती हूं कि ये मुझे बहुत पसंद है।' ऐसे अलग अंदाज में जीने का अंदाज रखने वाली शायजा का मानना है कि उन्हें ऐसी जिंदगी जीनी चाहिए जिससे उन्हें खुशी मिले।

Next Story

विविध