Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Khandwa News: BJP मध्यप्रदेश में मुस्लिम होना हुआ अपराध, खंडवा जिले में जलाया मुस्लिम परिवार का घर, ऑटो में लगाई आग

Janjwar Desk
22 Jan 2022 12:12 PM GMT
Khandwa News: BJP मध्यप्रदेश में मुस्लिम होना हुआ अपराध, खंडवा जिले में जलाया मुस्लिम परिवार का घर, ऑटो में लगाई आग
x

Khandwa News: BJP मध्यप्रदेश में मुस्लिम होना हुआ अपराध, खंडवा जिले में जलाया मुस्लिम परिवार का घर, ऑटो में लगाई आग

Khandwa News: मध्य प्रदेश में खंडवा जिले में सांप्रदायिक तनाव की एक घटना सामने आई है। खंडवा में एक परिवार के घर को आग के हवाले इसलिए कर दिया क्योंकि परिवार मुस्लिम है। इतना ही नहीं धर्म के नाम पर मोहल्ले में ही रहने वाले एक मुस्लिम व्यक्ति के ऑटो को भी आग के हवाले कर दिया।

Khandwa News: मध्य प्रदेश में खंडवा जिले में सांप्रदायिक तनाव की एक घटना सामने आई है। खंडवा में एक परिवार के घर को आग के हवाले इसलिए कर दिया क्योंकि परिवार मुस्लिम है। इतना ही नहीं धर्म के नाम पर मोहल्ले में ही रहने वाले एक मुस्लिम व्यक्ति के ऑटो को भी आग के हवाले कर दिया। मामला खंडवा के गणेश तलाई इलाके का बताया जा रहा है। हनुमान मंदिर के पास रहने वाले शौकत अली के साथ बंटी उपाध्याय और उसके चार साथियों ने मारपीट की।

मुस्लिम परिवार का कहना है कि वह बरसों से यहां रह रहे हैं लेकिन क्षेत्र के ही दीपक उर्फ बंटी उपाध्याय, बंटी मामा और चार अन्य लोगों ने पहले एक बुजुर्ग व्यक्ति के साथ मारपीट की। उन्हें अस्पातल में भर्ती करना पड़ा। दो दिन परिवार भी अन्य जगह रहने को मजबूर हो गया। जब वापस अपने घर लौटे तो आरोपियों ने सलीम बेग का ऑटो जला दिया और शौकत अली के घर में घुसकर आग लगा दी। पीड़ित परिवार का कहना है कि आरोपी उन्हें कहते है कि इस मोहल्ले में कोई मुस्लिम नहीं चाहिए। हमने इसकी शिकायत पुलिस से की हैं।


बता दें, हनुमान मंदिर के पास रहने वाले शौकत अली के साथ बंटी उपाध्याय और उसके चार साथियों ने मारपीट की। घायल होने के कारण शौकत अली को अस्पताल में भर्ती कराने की नौबत आ गई। मारपीट का कारण यह था कि शौकत अली मुसलमान हैं। आरोपियों का साफ कहना था कि उन्हें इस मोहल्ले में एक भी मुस्लिम का रहना मंजूर नहीं है।

अस्पताल में भर्ती शौकत अली की देखरेख के लिए उनके परिजन भी उनके साथ रहे। दो दिन बाद जब अस्पताल से छुट्टी मिली, तब आरोपियों ने शौकत अली का घर जला दिया था। इतना ही नहीं आरोपियों ने सलीम बेग नामक व्यक्ति के ऑटो में भी आग लगा दी।

सांप्रदायिक हिंसा का यह मामला कोतवाली थाने पहुंचा। पुलिस ने बंटी उपाध्याय और उसके साथियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर, उनकी तलाश शुरू कर दी। लेकिन अब तक आरोपियों का कोई अता पता नहीं है। कोतवाली थाने के SHO ने बताया कि मुख्य आरोपी दीपक उर्फ बंटी उपाध्याय एक कुख्यात अपराधी है। उसके खिलाफ पहले से ही कई मामलों में मुकदमे दर्ज हैं। उसके खिलाफ पहले जिलाबदर की कार्रवाई भी हो चुकी है।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध