Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

क्या बनारस के सांसद पीएम Modi से सवाल पूछ रहीं सीवर में गले तक डूबी ये एक जोड़ी आंखें?

Janjwar Desk
1 Feb 2022 8:29 AM GMT
varanasi news
x

बनारस के सीवर में घुसकर सफाई करता एक सफाईकर्मी 

image/twitter

Varanasi News: यह तस्वीर एक सफाईकर्मी की है जो सीवर में गले तक घुसा हुआ है। बाहर सिर्फ उसका सिर है और आंखों में बेतरह हजारों सवाल दौड़ रहे हैं...

Varanasi News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के संसदीय क्षेत्र वाराणसी से एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। यह तस्वीर एक सफाईकर्मी की है जो सीवर में गले तक घुसा हुआ है। बाहर सिर्फ उसका सिर है और आंखों में बेतरह हजारों सवाल दौड़ रहे हैं। बताया जा रहा कि, यह तस्वीर जागरण के फोटोग्राफर ने खींची है। जो फिलहाल चर्चा में है।

इस तस्वीक को प्रोफेसर दिलीप मंडल ने ट्वीट करते हुए लिखा है, 'राष्ट्र से सवाल पूछती एक जोड़ी आँखें। विकास के बाद दिव्य काशी, भव्य काशी। नमामि गंगे गंगा तट के पास, कमच्छा, बनारस में सीवर की सफ़ाई करने पेशाब और टट्टी में घुसा एक भारतीय। @narendramodi 2014 से यहाँ के सांसद हैं। मंडल ने तस्वीर लेने वाले का परिचय भी लिखा है जिसमें बताया है एवार्ड विनिंग फ़ोटोग्राफ़र- उत्तम राय चौधरी।'

बताया जा रहा कि, वाराणसी में घाट की साफ सफाई करने वाले सफाई कर्मियों को 2 महीने से वेतन नहीं दिया गया है। यह खबरें 14 जनवरी को भी छपी थीं। लेकिन बात अभी भी ढांक के तीन पात सरीखी बनी हुई है। इस बात से नाराज सफाई कर्मियों ने कई बार साफ सफाई का काम तक रोक दिया। सफाई कर्मियों ने मीडिया से बात करते हुए कहा था कि सिर्फ वादे पर वादे किए जा रहे हैं। सफाई कर्मियों का यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था।

सफाई कर्मियों के विषय को लेकर समाजवादी पार्टी ने भी पीएम नरेंद्र मोदी पर तंज कसा था। वहीं कांग्रेस के नेता भी इसमें पीछे नहीं रहे। कुछ सोशल मीडिया यूजर्स पीएम मोदी कि वो तस्वीर शेयर कर रहे जिसमें वह सफाई कर्मियों के पैर धूल रहे हैं। सपा के आधिकारिक टि्वटर हैंडल से इस वीडियो को शेयर कर लिखा गया – दिखावे का सम्मान, करते सिर्फ अपमान। वाराणसी में 2 महीने से अपने वेतन के लिए डबल इंजन सरकार से लगा रहे सफाई कर्मियों पर अत्याचार बंद करिए मुख्यमंत्री जी।

कांग्रेस नेता जीतू पटवारी ने इस वीडियो को शेयर कर लिखा कि प्रधानमंत्री जी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में 2 महीने से सफाई कर्मियों को वेतन नहीं मिला। मोदी जी देश के सबसे स्वच्छ शहर इंदौर से मेरी आपत्ति को दर्ज कीजिए। याद रहे स्वच्छता का संकल्प सफाई कर्मियों पर बगैर पूरा नहीं हो सकता। एक आम ट्विटर यूजर ने कमेंट किया कि मोदी जी अब सफाई कर्मियों का पैर धोने होने वाला इवेंट कब करेंगे?

अनामिका सिंह नाम की ट्विटर यूजर ने पीएम मोदी पर तंज कसते हुए लिखा कि पैर धोने वाले कहां चले गए। उन्हें तो मां गंगा ने बुलाया था। नेहा पांडे नाम की एक टि्वटर यूजर ने मोदी सरकार पर चुटकी लेते हुए लिखा कि ये सब देशद्रोही हैं। बेचारे मोदी जी इन के पैर धोते हैं और ये लोग बकवास की बातें कर रहे हैं। बता दें कि हाल में ही काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का उद्घाटन करने के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने उसे तैयार करने वाले मजदूरों पर फूल बरसाए थे। वहीं, 2019 में प्रयागराज में साफ सफाई करने वाले मजदूरों के पैर धुले थे।

Next Story

विविध