राष्ट्रीय

लालू यादव की तबियत बिगड़ी, एम्स के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती, हालात गंभीर

Janjwar Desk
27 Nov 2021 2:51 AM GMT
Lalu Yadav : पीएफआई की तरह आरएसएस पर लगे बैन, हिंदू-मुस्लिम के नाम पर देश को तोड़ने की हो रही है साजिश
x

Lalu Yadav : पीएफआई की तरह आरएसएस पर लगे बैन, हिंदू-मुस्लिम के नाम पर देश को तोड़ने की हो रही है साजिश

आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव की हालत गंभीर है। उनके रक्त के नमूने जांच के लिए भेजे गए हैं। रिपोर्ट आने का इंतजार किया जा रहा है।

नई दिल्ली। राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीम लालू यादव ( RJD Chief Lalu Yadav ) की अचानक खराब होने के बाद उन्हें अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान ( AIIMS Delhi ) में भर्ती कराया गया है। उन्हें बुखार व थकान की शिकायत मिलने के बाद आनन-फानन में एम्स ले जाया गया। जांच के बाद उन्हें इमरजेंसी वार्ड ( Emergency Ward ) में दाखिल कर लिया गया। डॉक्टरों का कहना है कि उन्हें चिकित्सकों की गहन निगरानी में रखा गया है।

लालू यादव की दोनों किडनी फेल है

लालू यादव ( Lalu Yadav ) के रक्त के नमूने जांच के लिए भेजे गए हैं। चिकित्सकों का कहना है कि रिपोर्ट आने का इंतजार किया जा रहा है। लालू प्रसाद यादव कई तरह की गंभीर बिमारियों से ग्रसित हैं। उनकी दोनों किडनी फेल हैं। चिकित्सकों ने लालू यादव को किडनी ट्रांसप्लांट कराने की सलाह दी है। इसके चलते ही उन्हें बिहार जाने से रोका गया था।

3 दिन पहले खुली जीप में नजर आए थे लालू

आरजेडी सुप्रीमो बीते बुधवार को ही पटना में खुली जीप चलाते हुए नजर आये थे। लालू जीप को अपनी पत्नी और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास के आसपास की सड़कों पर चलाते दिखे थे। लालू को इस अंदाज को देखकर उनके समर्थक भी काफी उत्साहित नजर आ रहे थे। लालू ने बाद में कहा था कि कई साल बाद अपनी पहली गाड़ी को चलाने का मौका मिला।

अब लालू में नहीं रहा वो दम

बता दें कि पिछले कुछ साल से भ्रष्टाचार के मामले में सजा काटने के चलते लालू यादव सक्रिय राजनीति में नहीं है। बिहार में उपचुनाव से पहले वह लौटे और अपनी पार्टी के लिए प्रचार भी किया पर राजद को दोनों ही सीटों पर हार का सामना करना पड़ा। इसे लेकर वह विरोधियों के निशाने पर भी आए थे। विरोधियों का तंज था कि लालू का युग अब नहीं रहा लेकिन जीप ड्राइविंग के जरिए उन्होंने संदेश देने की कोशिश की कि अभी उनमें दम है।

पीएम ने की लालू के महिमामंडन की आलोचना

चारा घोटाले ( Fodder Scam ) के अलग-अलग मामले में आधी सजा काटने के चलते लालू यादव ( Lalu Yadav ) अब जेल से जमानत पर बाहर हैं। जेल में रहने के चलते लालू यादव तमाम तरह की बिमारियों से ग्रसित हो गए हैं। इलाज के सिलसिले में उन्हें ज्यादातर वक्त दिल्ली में बिताना पड़ा। संविधान दिवस पर पीएम मोदी ( PM Modi ) ने लालू यादव महिमामंडल की आलोचना की थी।

Next Story

विविध