Top
राष्ट्रीय

ट्रैक्टर परेड उपद्रव मामले में किसान नेताओं के खिलाफ लुकआउट नोटिस, गृह मंत्रालय के आदेश पर कार्रवाई

Janjwar Desk
28 Jan 2021 6:41 AM GMT
ट्रैक्टर परेड उपद्रव मामले में किसान नेताओं के खिलाफ लुकआउट नोटिस, गृह मंत्रालय के आदेश पर कार्रवाई
x

File photo

ट्रैक्टर रैली के दौरान हुए उपद्रव मामले में केंद्रीय गृह मंत्रालय ने किसान नेताओं के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी करने के आदेश दिए हैं, जिनके खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी किया जायेगा वे देश से बाहर नहीं जा सकेंगे..

जनज्वार। 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर रैली के दौरान हुए उपद्रव मामले में केंद्रीय गृह मंत्रालय ने किसान नेताओं के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी करने के आदेश दिए हैं। यानि जिन लोगों के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी किया जायेगा वे लोग देश से बाहर नहीं जा सकेंगे।

हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि किन किसान नेताओं के खिलाफ यह लुकआउट नोटिस जारी की गई है। लुकआउट नोटिस के बाद इन लोगों के पासपोर्ट जब्द कर लिए जाएंगे।

इससे पहले बुधवार की देर रात दिल्ली पुलिस द्वारा 37 किसान नेताओं को नोटिस जारी कर पूछा गया था कि क्यों नहीं उनके खिलाफ कार्रवाई की जाय। किसान नेताओं से 3 दिनों के अंदर नोटिस का जबाब मांगा गया था। जिन किसान नेताओं को नोटिस जारी किया गया था, उनमें योगेंद्र यादव, बलदेव सिंह सिरसा और राजेवाल के नाम शामिल हैं।

बताया जा रहा है कि नोटिस में कहा गया है कि गणतंत्र दिवस पर लालकिला पर तोड़फोड़ करना देशद्रोही हरकत क्यों न कहा जाय। किसान नेताओं से तीन दिनों में इसका जबाब मांगा गया है।

गौरतलब है राजधानी दिल्ली के बोर्डरों पर कृषि कानूनों के विरोध में पिछले 2 महीने से आंदोलनरत किसानों की गणतंत्र दिवस के दिन ट्रैक्टर रैली प्रस्तावित थी। ट्रैक्टर रैली को शांति पूर्वक निकाले जाने की बात थी, लेकिन आरोप है कि ट्रैक्टर रैली के दौरान प्रदर्शनकारियों ने तय रूट को बदला और दिल्ली के कई इलाकों में पुलिस के साथ झड़प और उपद्रव हुआ। कई जगहों पर बैरिकेड्स भी तोड़ दिए गए।

Next Story

विविध

Share it