Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Ludhiana Court Blast : गगनदीप की महिला मित्र कमलजीत गिरफ्तार, इस मामले में भोला से लिंक खंगाल रही हैं जांच एजेंसियां

Janjwar Desk
25 Dec 2021 12:37 PM GMT
Ludhiana Court Blast : गगनदीप की महिला मित्र कमलजीत गिरफ्तार, इस मामले में भोला से लिंक खंगाल रही हैं जांच एजेंसियां
x

लुधियानो कोर्ट ब्लास्ट केस में गगनदीप की महिला मित्र कमलजीत कौर की भूमिका संदिग्ध। 

Ludhiana Court Blast : गगनदीप सिंह के काॅल डिटेल की जांच के बाद खन्ना पुलिस ने महिला मित्र कमलजीत कौर को हिरासत में लिया है। साथ ही ड्रग तस्कर भोला से लिंक वाले एंगल भी पुलिस काम कर रही है।

Ludhiana Bomb Blast Case : लुधियाना कोर्ट ब्लास्ट केस ( Ludhiana Blast Case ) के मास्टरमाइंड पंजाब पुलिस से बर्खास्त गनदीप ( Gagandeep ) की महिला मित्र काे कमलजीत कौर ( Kamaljeet Kaur ) को आज पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। कांस्टेबल कमलजीत कौर खन्ना एसपी के दफ्तर में तैनात है। जानकारी के मुताबिक गगनदीप सिंह के काॅल डिटेल ( Gagandeep call detail ) की जांच के बाद खन्ना पुलिस को मिले इनपुट के आधार पर उसे हिरासत में लिया गया है। अभी गिरफ्तारी की पुष्टि पुलिस ने आधिकरिक तौर पर नहीं की है।

अभी तक की जांच में पता चला है कि गगनदीप और कमलजीत कौर के संबंध भी काफी चर्चा में रहे थे। वहीं बम ब्लास्ट के नार्को टेरेरिज्म कनेक्शन के सुराग जांच एजेंसियों को मिले हैं। बम ब्लास्ट के दौरान मारे गए खन्ना के पूर्व पुलिसकर्मी गगनदीप सिंह का नाम सामने आने के बाद अब एजेंसियों का जांच का एंगल भी कई तरफ घूम गया है। इनमें एक एंगल गगनदीप का ड्रग तस्कर जगदीश भोला के साथ लिंक को खंगाला जा रहा है। इस एंगल को लेकर एजेंसियों की सतर्कता इस कारण भी बढ़ी है कि गगनदीप के घर के कुछ ही दूरी पर ड्रग तस्कर भोला का अखाड़ा भी है।

जांच एजेंसियों को इस बात की भी है आशंका

गगनदीप का बड़ा भाई पहलवान है और गगनदीप भी पहलवानी और शारीरिक कसरत का शौकीन था। एजेंसियां जांच कर रही हैं कि कहीं ड्रग तस्कर जगदीश भोला ( Drug Smuggler Jagdish Bhola ) के गैंग से सम्पर्क के बाद ही तो गगनदीप नशा तस्करी और खालिस्तान समर्थक संगठन के जाल में तो नहीं फंसा?

गगनदीप के संपर्क में रहे लोगों से पूछताछ जारी

दूसरी तरफ बम ब्लास्ट की परतें धीरे-धीरे खुलती जा रही हैं। जांच के दौरान गगनदीप की कॉल डिटेल को खंगालने के दौरान जांच एजेंसियों के होश उड़ गए हैं। जांच के दौरान ऐसे-ऐसे नंबर मिले हैं कि एजेंसियों ने अपनी जांच के दायरे को और बढ़ा दिया है। गगनदीप का काल डिटेल खंगालने के बाद जांच एजेंसियां अब गगनदीप के लगातार संपर्क में रहे व्यक्तियों से पूछताछ में लग गई है। बताते हैं कि इनमें प्रमुख नाम लुधियाना कोर्ट का एक नायब कोर्ट और नवांशहर में एक बर्खास्त पुलिसकर्मी शामिल है। यह पुलिसकर्मी भी नशा तस्करी में ही डिसमिस हुआ था। इन दोनों से पूछताछ की जा रही है।

बर्खास्त हेड कांस्टेबल था लुधियाना ब्लास्ट का मास्टरमाइंड

ताजा अपडेट यह है कि खन्ना के आसपास के इलाके के करीब आधा दर्जन और व्यक्ति पुलिस की हिरासत में हैं। इनका सुराग या तो गगनदीप की कॉल डिटेल से मिला है या फिर हिरासत में ली गई उसकी महिला मित्र से पूछताछ में इनका खुलासा हुआ है।

Next Story