Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Ludhiana Court Bomb Blast : पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट ने लिया संज्ञान, सिद्धू ने बताया राजनीतिक साजिश

Janjwar Desk
23 Dec 2021 10:38 AM GMT
Ludhiana court bomb blast
x

पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट ने लुधियाना कोर्ट में बम ब्लास्ट पर संज्ञान लिया। एनआईए, एनएसजी और नेशनल बम डेटा सेंटर टीम रवाना लुधियाना के लिए रवाना। 

Ludhiana Court Bomb Blast : ब्लास्ट के बाद एनआईए, एनएसजी और नेशनल बम डेटा सेंटर की कुल चार टीमों को लुधियाना के लिए रवाना कर दिया गया है।

Ludhiana Court Bomb Blast : गुरुवार को लुधियाना कोर्ट परिसर में बम ब्लास्ट में दो लोगों की मौत और चार लोग घायल हुए हैं। इस घटना पर पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट ( Punjab-Haryana High Court ) ने संज्ञान लिया है तो दूसरी तरफ यह मामला अब सियासी रूप लेता जा रहा है। हाईकोर्ट ने मामले को गंभीरता से लेते हुए अधिकारियों को आपात बैठक बुलाई है।

NIA, NSG, नेशनल बम डेटा सेंटर की टीम रवाना

लुधियाना कोर्ट में ब्लास्ट के बाद एनआईए और एनएसजी की टीम को वहां के लिए रवाना कर दिया गया है। जानकारी के मुताबिक NIA की दो टीम लुधियाना जा रही है। NSG की एक टीम लुधियाना जाएगी। नेशनल बम डेटा सेंटर ( National Bomb Data Center ) की टीम भी लुधियाना भेजी जा रही है

वोटों का ध्रुवीकरण के लिए ब्लास्ट की साजिश

इसके अलावा बम ब्लास्ट की घटना के बाद पूरे पंजाब में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है। साथ ही पूरे पंजाब परिसर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। वहीं पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ( Navjot Singh Sidhu ) ने अपने बयान से इस मसले को सियासी रंग दे दिया है। बम ब्लास्ट के बाद अपने बयान में उन्होंने कहा कि बम ब्लास्ट के पीछे राजनीतिक साजिश है। वोटों का ध्रुवीकरण के लिए यह साजिश हुई है।

सीएम चन्नी लुधियाना के लिए रवाना

ब्लास्ट की घटना के बाद पंजाब के सीएम चरणजीत चन्नी ने कहा कि मैं लुधियाना जा रहा हूं। विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही कुछ राष्ट्रविरोधी तत्व ऐसी हरकत कर रहे हैं। सरकार अलर्ट पर है। दोषी पाए जाने वालों को बख्शा नहीं जाएगा।

बम ब्लास्ट विचलित करने वाली घटना

लुधियाना कोर्ट में बम धमाके के बाद पंजाब के पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह ( Former CM Amrinder Singh ) ने कहा कि यह विस्फोट की विचलित करने वाली खबर है। दो लोगों की मौत की खबर सुनकर दुख हुआ। घायलों के ठीक होने की प्रार्थना करता हूं। पंजाब पुलिस को इसकी तह तक जाना चाहिए।

कोर्ट रिकॉर्ड रूम के पास हुआ विस्फोट

लुधियाना कोर्ट परिसर की दूसरी मंजिल पर बम विस्फोट की घटना रिकॉर्ड रूम के पास की है। पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत भुल्लर ने बताया कि एक बम निरोधक दल और फोरेंसिक टीम को जांच के लिए चंडीगढ़ से बुलाया गया है।

Next Story

विविध