Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Madhya Pradesh Crime News : चलती ट्रेन में दुष्कर्म की कोशिश में नहीं सफल हुआ आरोपी तो महिला को दिया धक्का, हालत गंभीर

Janjwar Desk
30 April 2022 12:30 PM GMT
Madhya Pradesh Crime News : महिला के साथ रेप की कोशिश, विरोध करने पर आरोपी ने चलती ट्रेन से दिया धक्का, हालत गंभीर
x

Madhya Pradesh Crime News : महिला के साथ रेप की कोशिश, विरोध करने पर आरोपी ने चलती ट्रेन से दिया धक्का, हालत गंभीर

Madhya Pradesh Crime News : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के छतरपुर जिले में एक यात्री के द्वारा दुष्कर्म के प्रयास का विरोध करने पर आरोपी ने 24 वर्षीय महिला को चलती ट्रेन से बाहर धक्का दे दिया...

Madhya Pradesh Crime News : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के छतरपुर जिले में एक यात्री के द्वारा दुष्कर्म के प्रयास का विरोध करने पर आरोपी ने 24 वर्षीय महिला को चलती ट्रेन से बाहर धक्का दे दिया। बात दें कि यह खौफनाक घटना बीते बुधवार को घटित हुई। इस घटना में महिला गंभीर रूप से घायल हो गई है। जिसमें उनके सिर और उसके शरीर के कई अंगों पर चोट आई है। इस मामले में जबलपुर जीआरपी पुलिस अधीक्षक विनायक वर्मा ने बीते शुक्रवार को कहा कि आरोपी को लेकर उनके टीम को एक खास लीड मिली है और जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लेंगे।

हत्या की कोशिश और छेड़छाड़ का मामला दर्ज

बात दें कि फिलहाल आरोपी के खिलाफ छेड़छाड़ और हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार घटना में पीड़ित महिला उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की रहने वाली है, जो मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के छतरपुर बागेश्वर धाम मंदिर के दर्शन के लिए गई हुई थी और घटना के समय जिला मुख्यालय से 35 किलो मीटर दूर खजुराहो- पन्ना रुट पर थी।

ट्रेन में महिला के बाद चढ़ा आरोपी

पीड़ित महिला ने पुलिस को बताया कि उसने 21 मंगलवार तक मंदिर के दर्शन करने की मन्नत मांगी थी और यह उसका आखरी दर्शन था। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मंदिर से दर्शन कर लौटते हुए वह खजुराहो महोबा एक्सप्रेस स्पेशल पैसेंजर ट्रेन के एक जनरल कंपार्टमेंट में चढ़ गई। महिला का कहना है कि खजुराहो से 5:15 को शाम को यह ट्रेन चली, तभी आखिरी वक्त हमला करने वाला आरोपी भी बोगी में चढ़ गया।

दुष्कर्म के विरोध में ट्रेन से दिया धक्का

पीड़ित महिला के अनुसार उस कोच में अन्य कोई यात्री नहीं था और ट्रेन में चढ़े उस मनचले ने उस पर गंदे कमेंट्स किए तो महिला ने इस पुरे घटनाक्रम को अनसुना कर दिया लेकिन जब आरोपी उसके साथ जबरदस्ती करने लगा तो महिला ने उसे थप्पड़ मार दिया। इसके बाद आरोपी ने महिला के पेट पर लात घुसे मरने शुरू कर दिए। जिसके बाद खुद को बचने के लिए महिला ने आरोपी की उंगली चबा डाली, फिर उसके उंगली से खून बहने लगा तो वह तिलमिला उठा और लगातार महिला पर थप्पड़ बरसता रहा और लात मारता रहा।

उसने ट्रेन से महिला को धक्का देने की कोशिश की, जिसके बाद महिला खुद को बचाने के लिए कोच के दरवाजों पर लगे हैंडल को पकड़कर लटक गई, फिर आरोपी ने महिला के हाथों पर तब तक वार किए, जब तक महिला से दरवाजे का हैंडल छूट नहीं गया और इसके बाद वह चलती ट्रेन से नीचे गिर गई। रेलवे के एक कर्मचारी ने महिला को घायल अवस्था में बेहोश पड़े देखा तो पुलिस को सूचित किया। जिसके बाद महिला को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है।


(जनता की पत्रकारिता करते हुए जनज्वार लगातार निष्पक्ष और निर्भीक रह सका है तो इसका सारा श्रेय जनज्वार के पाठकों और दर्शकों को ही जाता है। हम उन मुद्दों की पड़ताल करते हैं जिनसे मुख्यधारा का मीडिया अक्सर मुँह चुराता दिखाई देता है। हम उन कहानियों को पाठक के सामने ले कर आते हैं जिन्हें खोजने और प्रस्तुत करने में समय लगाना पड़ता है, संसाधन जुटाने पड़ते हैं और साहस दिखाना पड़ता है क्योंकि तथ्यों से अपने पाठकों और व्यापक समाज को रू—ब—रू कराने के लिए हम कटिबद्ध हैं।

हमारे द्वारा उद्घाटित रिपोर्ट्स और कहानियाँ अक्सर बदलाव का सबब बनती रही है। साथ ही सरकार और सरकारी अधिकारियों को मजबूर करती रही हैं कि वे नागरिकों को उन सभी चीजों और सेवाओं को मुहैया करवाएं जिनकी उन्हें दरकार है। लाजिमी है कि इस तरह की जन-पत्रकारिता को जारी रखने के लिए हमें लगातार आपके मूल्यवान समर्थन और सहयोग की आवश्यकता है।

सहयोग राशि के रूप में आपके द्वारा बढ़ाया गया हर हाथ जनज्वार को अधिक साहस और वित्तीय सामर्थ्य देगा जिसका सीधा परिणाम यह होगा कि आपकी और आपके आस-पास रहने वाले लोगों की ज़िंदगी को प्रभावित करने वाली हर ख़बर और रिपोर्ट को सामने लाने में जनज्वार कभी पीछे नहीं रहेगा, इसलिए आगे आयें और जनज्वार को आर्थिक सहयोग दें।)

Next Story

विविध