Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Madhya Pradesh News : अस्पताल में लगी भीषण आग, 10 लोगों की मौत, CM शिवराज ने किया मुआवजे का एलान

Janjwar Desk
1 Aug 2022 12:23 PM GMT
Madhya Pradesh News : अस्पताल में लगी भीषण आग, 10 लोगों की मौत, कई झुलसे
x

Madhya Pradesh News : अस्पताल में लगी भीषण आग, 10 लोगों की मौत, कई झुलसे

Madhya Pradesh News : मध्य प्रदेश के जबलपुर शहर के न्‍यू लाइफ स्‍पेशिलि‍टी अस्‍पताल में आग लगने से कई लोगों के हताहत होने की सूचना है, अस्पताल में लगी भीषण आग में 10 लोगों की मौत की सूचना है...

Madhya Pradesh News : मध्य प्रदेश के जबलपुर शहर के न्‍यू लाइफ स्‍पेशिलि‍टी अस्‍पताल में आग लगने से कई लोगों के हताहत होने की सूचना है। बताया जा रहा है कि अस्पताल में लगी भीषण आग में 10 लोगों की मौत की सूचना है। इस आग में करीब आधा दर्जन से ज्यादा लोग झुलस भी गए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस आग में कई मरीज जिंदा ही जल गए हैं। एक अन्य कड़ी मशक्‍कत के बाद फायर ब्रि‍गेड ने आग पर काबू पा लिया है। आग लगने से अस्‍पताल में अफरातफरी का माहौल काफी देर तक बना रहा।

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने किया मुआवजे का ऐलान

बता दें कि जबलपुर सीएसपी अखिलेश गौर ने मीडिया को जानकारी दी है। उन्होंने बताया है कि तीन अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। उन्होंने कहा कि यह आग काफी भयानक थी। रेस्क्यू के लिए गई हमारी चार टीम भी अस्पताल के अंदर फंस गई थी। आग लगने की वजह शॉट सर्किट हो सकती है। इधर राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मृतकों के परिजनों के लिए 5 लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान किया है।

7 लोगों के शवों को अस्पताल से निकाला गया

कुछ प्रत्‍यक्षदर्शियों के हवाले से मीडिया रिपोर्ट्स में यह भी कहा जा रहा है कि करीब 7 लोगों के शव को अस्‍पताल से निकाला गया है, जिसे उन्होंने अपनी आंखों से देखा है। अब तीन अन्य लोगों के मौत की भी खबर है। अस्‍पताल में कितने मरीज भर्ती थे इसकी जानकारी अभी नहीं मिल सकी है। इस अस्‍पताल में करीब 100 लोगों का स्‍टाफ है। हालांकि कुल कितनी मौतें हुई हैं उसपर अभी संशय बना हुआ है। कहा जा रहा है कि हताहतों की संख्या अभी बढ़ सकती है।

दमकल गाड़ियों के पहुंचने से पहले ही आग चारों तरफ फैली

वहीं कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि इस घटना का पता उस वक्त चला जब कुछ लोग दमोह नाका से निकल रहे थे और उन्होंने अस्पताल में आग देखी। लोगों ने उस वक्त चीख-पुकार भी सुनी। इसके बाद इन लोगों ने तुरंत इसकी सूचना पुलिस और फायरब्रिगेड को दी, लेकिन आग इतनी भीषण थी कि जब तक फायरब्रिगेड और पुलिस मौके पर पहुंचती, तब तक आग चारों तरफ फैल गई थी।

काफी मशक्कत के बाद पाया गया आग पर काबू

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आग इतनी भयानक थी कि फायर ब्रिगेड के जवान उसे काबू नहीं कर पा रहे थे। अस्पताल में बिजली का कनेक्शन काटा गया, जिसके बाद इस भयानक आग पर काबू पाई जा सकी है।

Next Story