Top
मध्य प्रदेश

शिवराज सरकार NEET-JEE परीक्षार्थियों को निशुल्क परिवहन सुविधा करायेगी मुहैया

Janjwar Desk
31 Aug 2020 3:27 PM GMT
शिवराज सरकार NEET-JEE परीक्षार्थियों को निशुल्क परिवहन सुविधा करायेगी मुहैया
x

file photo

भोपाल, जनज्वार। मध्य प्रदेश की सरकार ने जेईई मेन और नीट 2020 में शामिल होने वाले परीक्षार्थियों के लिए बड़ी राहत दी है। इन परीक्षाओं में शामिल होने वाले विद्यार्थी और उनके साथ एक सहयोगी को निशुल्क परिवहन सुविधा मुहैया कराई जाएगी।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश के उन विद्यार्थियों के लिए महत्वपूर्ण फैसला लिया है, जो इस साल जेईई मेन और नीट 2020 में सम्मिलित हो रहे हैं। इन विद्यार्थियों को कोरोना के कारण समस्या न हो, इस उददेश्य से आने-जाने का निशुल्क परिवहन साधन उपलब्ध करवाया जाएगा। इसके लिए परीक्षार्थी को 181 या मध्यप्रदेश ई पास पोर्टल पर संपर्क कर रजिस्टर करना होगा।

बताया गया है कि निशुल्क परिवहन सुविधा पाने के लिए विद्यार्थियों को नाम, पता, मोबाइल नंबर, परीक्षा का दिनांक और स्थान (कहां से कहां) उल्लेख करना होगा। संबंधित जिला प्रशासन परीक्षार्थी को यह सुविधा उपलब्ध करवाएगा। परीक्षार्थी यदि चाहे तो उसके एक सहयोगी को भी परीक्षा केंद्र तक आने-जाने के लिए दो तरफ की निशुल्क परिवहन सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी।

बताया गया है कि विद्यार्थियों को यह सुविधा प्राप्त करने के लिए विकासखंड और जिला मुख्यालय में उपस्थित होना होगा। यहां से परीक्षा केंद्र तक आने-जाने के लिए सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी।

Next Story

विविध

Share it